Create

WWE में Brock Lesnar और Paul Heyman के 4 सबसे चौंकाने वाले पल

WWE में ब्रॉक लैसनर और पॉल हेमन के सबसे यादगार पल
WWE में ब्रॉक लैसनर और पॉल हेमन के सबसे यादगार पल
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE यूनिवर्स में ऐसी कुछ हस्तियां हैं, जिनके प्रो रेसलिंग वर्ल्ड के प्रति योगदान को कभी नहीं भुलाया जा सकेगा। पॉल हेमन (Paul Heyman) भी इस इंडस्ट्री से जुड़े सबसे खास लोगों में से एक रहे हैं, जिन्होंने WWE में काम करते हुए कई Superstars को खूब सफलता हासिल करने में मदद की है।

इसी तरह हेमन ने ब्रॉक लैसनर को भी बहुत बड़ा प्रो रेसलिंग सुपरस्टार बनने में मदद की, जिन्होंने साल 2002 में अपना WWE डेब्यू किया था। हेमन तभी से उनके एडवोकेट बने रहे हैं, हालांकि कुछ समय तक दोनों ने एक-दूसरे के खिलाफ रहकर भी काम किया, मगर अधिकांश समय वो एक-दूसरे के साथी के रूप में नजर आए हैं।

WWE में हेमन और लैसनर कई यादगार लम्हों का हिस्सा रह चुके हैं, जिन्हें शायद कोई व्यक्ति कभी नहीं भुला पाएगा। इसलिए इस आर्टिकल में आइए डालते हैं नजर WWE में ब्रॉक लैसनर और पॉल हेमन के 4 सबसे यादगार मोमेंट्स पर।

#)ब्रॉक लैसनर ने पॉल हेमन को WWE से बर्खास्त होने से बचाया

youtube-cover

ब्रॉक लैसनर ने साल 2012 में WWE में वापसी की और उस समय उनके सबसे पहले दुश्मन जॉन सीना रहे। उस साल Extreme Rules में लैसनर को जॉन सीना पर जीत मिली, जिसके बाद द बीस्ट की दुश्मनी ट्रिपल एच से शुरू हुई, जो WrestleMania 29 के बाद भी जारी रही थी।

साल 2013 के जनवरी महीने के एक Raw एपिसोड में विंस मैकमैहन ने पॉल हेमन का परफॉर्मेंस रिव्यू करने की बात कही। SummerSlam 2012 में ट्रिपल एच के खिलाफ जीत के बाद कई महीनों तक द बीस्ट नजर नहीं आए थे। खैर परफॉर्मेंस रिव्यू करते हुए विंस ने पॉल हेमन को एक मुद्दे का दोषी पाया।

विंस अपने ट्रेडमार्क वाक्य 'You're Fired' को बोलने ही वाले थे, तभी लैसनर का म्यूजिक बजा। विंस ने द बीस्ट से कहा कि वो ऐसी गलती ना करें, जिसका उन्हें बाद में भुगतान करना पड़े। इन बातों को सुनकर लैसनर का गुस्सा और भी बढ़ गया, इसलिए उन्होंने WWE के चेयरमैन को खतरनाक अंदाज में एफ-5 लगा दिया था। वहीं पॉल हेमन का डर के मारे गला सूखा जा रहा था कि लैसनर ने कितनी बड़ी गलती कर दी है।

#)ब्रॉक लैसनर और पॉल हेमन ने डांस किया

youtube-cover

आपको याद दिला दें कि ब्रॉक लैसनर ने 2019 Money in the Bank लैडर मैच में आखिरी मौके पर एंट्री लेकर सबको चौंका दिया था। वहीं उनकी इस मैच में उनकी जीत लोगों के लिए और भी अधिक चौंकाने वाला लम्हा रहा। उस समय WWE चैंपियनशिप बेल्ट कोफी किंग्सटन और यूनिवर्सल टाइटल सैथ रॉलिंस के पास था।

उस समय सबके मन में सवाल था कि आखिर लैसनर किसे चैलेंज करेंगे। रॉलिंस और कोफी के सैगमेंट में द बीस्ट ने अपने ब्रीफ़केस के साथ एंट्री ली, जिसके साथ लैसनर रिंग में डांस करते हुए नजर आए। क्राउड के साथ कमेंटेटर्स भी अपनी हंसी को नहीं रोक पाए। इस बीच पॉल हेमन का अजीब अंदाज में गिटार बजाना भी बहुत हास्यास्पद लम्हा रहा।

#)क्राउड ने पॉल हेमन के प्रोमो में दखल दिया

youtube-cover

आपको याद दिला दें कि Survivor Series 2017 से कुछ दिन पहले ही जिंदर महल को हराकर एजे स्टाइल्स नए WWE चैंपियन बने थे। इसलिए Survivor Series में उस समय के यूनिवर्सल चैंपियन ब्रॉक लैसनर का सामना अब द फिनोमिनल से होने वाला था।

इस बीच नवंबर महीने के एक Raw एपिसोड में क्राउड ने पॉल हेमन के प्रोमो में दखल देकर 'She Said Yes' के चैंट करने शुरू कर दिए। हेमन ने भी क्राउड पर व्यंग करते हुए कहा, "मेरे प्रोमो में दखल देना, लैसनर के साथ रिंग में उतरने जैसा है, मतलब तुम्हारा जीतने का कोई चांस नहीं है।"

#)द अंडरटेकर की स्ट्रीक टूटने पर पॉल हेमन की प्रतिक्रिया

youtube-cover

WWE WrestleMania 29 में सीएम पंक के खिलाफ जीत के साथ ही द अंडरटेकर की WrestleMania स्ट्रीक 21-0 की हो गई थी। किसी ने शायद कभी कल्पना भी नहीं की होगी कि WWE कभी इस स्ट्रीक का अंत करेगी, लेकिन WrestleMania 30 में इतिहास रचा जाने वाला था।

अंडरटेकर का सामना ब्रॉक लैसनर से हुआ और 25 मिनट से भी ज्यादा समय तक चले इस मैच में जब द बीस्ट ने अंडरटेकर को पिन किया, तो पूरा एरीना एक बार के लिए शांत पड़ गया। उस समय पॉल हेमन की प्रतिक्रिया देखने लायक थी, जिन्हें विश्वास ही नहीं हो रहा था कि वाकई में द डैड मैन की ऐतिहासिक WrestleMania स्ट्रीक का अंत हो गया है।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...