Create
Notifications

WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले का बड़ा खुलासा, बताया कब होंगे रिटायर

WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले SummerSlam में गोल्डबर्ग का सामना करेंगे
WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले SummerSlam में गोल्डबर्ग का सामना करेंगे
Neeraj sharma
visit

WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले (Bobby Lashley) को समरस्लैम (SummerSlam) 2021 में गोल्डबर्ग (Goldberg) के खिलाफ अपनी चैंपियनशिप बेल्ट को डिफेंड करना है। पिछले कुछ महीनों में उनका करियर बहुत तेज रफ्तार से आगे बढ़ा है और इसी दौरान 16 साल के लंबे इंतज़ार के बाद वो अपने करियर में पहली बार WWE चैंपियन बने थे।

45 साल के हो चुके लैश्ले ने Complex को दिए एक हालिया इंटरव्यू में अपने रिटायरमेंट प्लान के बारे में बात की। उन्होंने बताया कि अभी वो 5 से 10 साल के बीच रेसलिंग से जुड़े रहना चाहते हैं। साथ ही उन्होंने ये भी बताया कि अगर भविष्य में उन्हें गोल्डबर्ग जैसा शेड्यूल मिला तो उन्हें बहुत खुशी होगी।

लैश्ले ने कहा,

"लगातार एक से दूसरी जगह सफर करना रेसलिंग का एक ऐसा हिस्सा है, जिसे खरीदा नहीं जा सकता। दुनिया में अलग-अलग शहरों का भ्रमण करते हुए अनुभव हासिल करने का एक अलग मजा है। केवल एक दिन के अंदर हमें एयरपोर्ट से कार रेंटल प्लेस से होटल और वहां से WWE के शोज़ में जाना अपने आप में एक कहानी को बयां करता है।"

उन्होंने आगे कहा,

"MVP और मैं सफर के दौरान इस बात पर खूब मजाक करते हैं। हम दोनों अपने-अपने करियर के एक ही दौर से गुजर रहे हैं और फिलहाल हम अपने काम को एंजॉय कर रहे हैं। 5 या 10 साल बाद जब भी मैं रिटायर होने के बारे में सोचूंगा तो मैं चाहता हूं कि मुझे गोल्डबर्ग जैसा शेड्यूल मिले, जो साल में 2-3 बार ही नजर आते हैं।"

WWE चैंपियन ने बताया कि गोल्डबर्ग उनके पिछले प्रतिद्वंदियों से कैसे अलग हैं

इस साल WWE SummerSlam में लैश्ले और गोल्डबर्ग पहली बार आमने-सामने आ रहे होंगे। इस इंटरव्यू में उनसे पूछा गया कि गोल्डबर्ग उनके पुराने प्रतिद्वंदियों जैसे कोफी किंग्सटन और ड्रू मैकइंटायर से कैसे अलग हैं।

जवाब देते हुए लैश्ले ने कहा,

"उनके साथ काम करने पर एक अलग सा अहसास होता है और ड्रू मैकइंटायर के साथ भी मुझे ऐसा ही फील हुआ। मैंने वही किया, जो वो करना चाहते थे। मैंने पहले भी ये बात कही है और दोबारा कहता हूं कि मैं गोल्डबर्ग का बहुत सम्मान करता हूं, क्योंकि हर कोई गोल्डबर्ग को रेसलिंग करते देख बड़ा हुआ है। उनके जैकहैमर, रेसलर्स को डराना, उनका रोप्स से टकराना मुझे आज भी याद है। मगर एक बात मैं जरूर कहूंगा कि वो मेरे जैसे नहीं बन सकते। हां वो प्रो रेसलिंग आइकॉन हैं, हॉल ऑफ फेमर हैं, आप उन्हें जो चाहे कह सकते हैं, लेकिन वो मेरी बराबरी नहीं कर सकते।"

ये पहला मौका होगा जब लैश्ले किसी हॉल ऑफ फेमर के खिलाफ अपने टाइटल को डिफेंड करने रिंग में उतरेंगे। WWE में बहुत कम रेसलर्स ऐसे रहे हैं जिन्होंने गोल्डबर्ग को क्लीन तरीके से हराया हुआ है और अब बॉबी लैश्ले के पास इस एलीट लिस्ट में अपना नाम शामिल करवाने का सुनहरा अवसर है।


Edited by Neeraj sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now