Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE Clash of Champions रिजल्ट्स LIVE: 15 सितंबर, 2019

Amit Shukla
ANALYST
न्यूज़
21.95K   //    Timeless

क्लैश ऑफ चैंपियंस
क्लैश ऑफ चैंपियंस

सैथ रॉलिंस बनाम ब्रॉन स्ट्रोमैन (WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच)

दोनों रेसलर्स रिंग में आ चुके हैं। सैथ रॉलिंस इस समय काफी कमजोर नजर आ रहे हैं। अपने विरोधी पर वार कर पाने में वो ब्रॉन स्ट्रोमैन के मुकाबले धीमे दिख रहे हैं। रॉलिंस रिंग में एक्शन जरूर कर रहे हैं लेकिन वो कोई ख़ास इम्पैक्ट नहीं कर पा रहे हैं।

ये एक्शन अब रिंगसाइड पहुंच गया है। स्ट्रोमैन अनाउंस टेबल पर सैथ के एक वार की वजह से गिर गए हैं। रॉलिंस ने ब्रॉन को एक सुपरकिक दे दिया है। ब्रॉन ने वापसी करते हुए सैथ को नीचे पटक दिया है। ब्रॉन ने सैथ रॉलिंस को एक फ्रॉगस्प्लैश दे दिया है। इसके बावजूद भी वो जीत दर्ज कर पाने में असफल रहे हैं।

सैथ ने ब्रॉन पर एक स्लीपर होल्ड अप्लाई कर दिया है। ब्रॉन ने इस होल्ड को तोड़ दिया है। सैथ ने एक नहीं तीन कर्ब स्टॉम्प की मदद से मैच जीतने की कोशिश की है, लेकिन वो उसमें कामयाब नहीं हुए हैं। ब्रॉन ने हर बार मूव से किकआउट कर दिया है। ब्रॉन ने सैथ को एक रनिंग पॉवरस्लैम देने की कोशिश की है, लेकिन उनके घुटने में आई चोट ने ऐसा होने से रोक दिया है। सैथ रॉलिंस ने एक और कर्ब स्टॉम्प और एक पैडिग्री की मदद से जीत दर्ज कर ली है।

विजेता - सैथ रॉलिंस

इससे पहले की शो खत्म होता फीन्ड ने एंट्री करके सैथ रॉलिंस पर वार कर दिया है।


रोमन रेंस बनाम एरिक रोवन (नो डिसक्वालिफिकेशन मैच)

एरिक रोवन अभी रिंग में भी नहीं पहुंचे थे कि रिंग से आकर रोमन ने उनपर वार कर दिया है। ये मैच शुरू हो गया है, लेकिन एक्शन अब भी रिंगसाइड ही हो रहा है। एरिक ने वापसी करते हुए रोमन रेंस पर वार कर दिया है। वो इस समय स्टील स्टेप्स से उनपर वार कर रहे हैं। रोमन ने इस वार से बचने के लिए केंडो स्टिक की मदद ली है, लेकिन उससे उन्हें लाभ नहीं मिला है। दोनों रेसलर्स इस समय फैंस के बीच जाकर लड़ रहे हैं।

रोमन रेंस ने वापसी करते हुए रोवन पर वार कर दिया है। वो अनाउंसर टेबल को एक अटैक के लिए तैयार कर ही रहे थे कि एरिक ने उनपर वार कर दिया है। दोनों रेसलर्स रिंग में आ गए हैं। कोरी ग्रेव्स इस समय एरिक की तारीफ कर रहे हैं। एरिक ने रोमन को पिन करके जीतने की कोशिश की है लेकिन वो उसमें कामयाब नहीं हुए हैं। एरिक कह रहे हैं कि रोमन को रिंग पर ही गिरे रहना चाहिए, लेकिन रोमन ने रोवन पर वार कर दिया है। रोवन एक क्लोजलाइन को मिस कर गए हैं और एक्शन अब दोबारा रिंगसाइड पहुंच गया है।

Advertisement

रोवन ने रोमन पर वार करके अब रिंग में एंट्री कर ली है। एरिक ने रोमन पर जीत दर्ज करने की कोशिश की लेकिन वो उसमें कामयाब नहीं हुए हैं। एरिक स्टील स्टेप्स को रिंग में ले आए हैं लेकिन रोमन ने उनके वार को पलट दिया है। अब रोमन रेंस ने एरिक रोवन पर स्टील स्टेप्स पर वार कर दिया है। इसके बाद एक सुपरमैन पंच के बावजूद रोवन ने हार नहीं मानी है और उन्होंने किकआउट कर दिया है।

एरिक रिंग से बाहर आ गए हैं। रोमन ने उनपर वार करने की कोशिश की लेकिन एरिक ने उन्हें अनाउंस टेबल पर एक पॉवरबॉम्ब दे दिया है। इसके बावजूद एरिक रोवन, रोमन रेंस को पिन नहीं कर सके हैं। एरिक टाइमकीपर एरिया में आ गए हैं और रोमन भी वहीँ पहुंच गए हैं। अब एक्शन दोबारा से फैंस के बीच में पहुंच गया है।

एरिक ने रोमन को फैंस के बीच में चित कर दिया है। वो उन्हें कंधे पर उठाकर रिंग की तरफ ना लाकर रैंप पर ले गए हैं। यहाँ वो रोमन पर कैमरा से वार करने की कोशिश करेंगे, लेकिन इससे पहले वो ऐसा करते रोमन ने ही उनपर वार कर दिया है। रोमन ने दोबारा से रोवन को एक सुपरमैन पंच दे दिया है। वो रैंप से रिंग तक आकर एरिक को स्पीयर करना चाहते हैं।

लेकिन ये क्या, एकदम से ल्यूक हार्पर ने आकर रोमन पर वार कर दिया है। एरिक ने एक आयरन क्ला की मदद से मैच जीत लिया है।

विजेता - एरिक रोवन


कोफी किंग्सटन बनाम रैंडी ऑर्टन (WWE चैंपियनशिप मैच)

दोनों रेसलर्स रिंग में आ गए हैं। रैंडी ऑर्टन ने शुरुआत से ही मैच में बढ़त बनाई हुई है। इस बीच चैंपियन ने वापसी की है। कोफी ने रैंडी पर वार किया है और रैंडी रिंग से बाहर चले गए हैं। WWE चैंपियन ने अपने काम से रैंडी को हैरान कर दिया है। इस बीच रैंडी ने कोफी के एक मूव को रोककर मैच में वापसी कर ली है।

रैंडी ने कोफी को रिंग से नीचे फेंक दिया है। ये एक्शन अब रिंगसाइड आ गया है। रैंडी ने रेफरी के काउंट को पूरा होने से रोक दिया है। उन्होंने चैंपियन को जर्मन अनाउंस टेबल पर पटक दिया है। रैंडी कोफी को रिंग में ले आए हैं। कोफी ने वापसी करते हुए रैंडी पर वार किया लेकिन वाइपर के नाम से जाने जानेवाले रैंडी ने उनके वार को नाकाम कर दिया है।

अब एक्शन रिंगसाइड पहुंच गया है। रैंडी ने कोफी पर वार करके उन्हें चित करने की कोशिश की है लेकिन चैंपियन ने किकआउट कर दिया है। कोफी ने चैलेंजर पर वार कर दिया है। रैंडी इस समय वापसी नहीं कर पा रहे हैं। कोफी लगातार रैंडी पर वार कर रहे हैं। एक बूम ड्राप ने उन्हें फायदा पहुंचाया है। कोफी ने ट्रबल इन पैराडाइस हिट करने की कोशिश की है लेकिन वो उसमें कामयाब नहीं हुए हैं। रैंडी ने कोफी पर आरकेओ हिट करने की कोशिश की है, लेकिन उन्हें कामयाबी नहीं मिली है।

इस मैच में एक्शन रिंग से रिंगसाइड बड़ी जल्दी ही पहुंच जा रहा है। रैंडी और कोफी एक दूसरे पर रिंगसाइड में वार कर रहे हैं लेकिन अब दोनों रिंग में हैं। कोफी ने एसओएस हिट करके जीतने की कोशिश में कामयाबी नहीं पाई है। रैंडी ने कोफी को सुप्लेक्स देने की कोशिश की है लेकिन वो उसमें कामयाब नहीं हुए हैं। कोफी किंग्सटन ने रैंडी ऑर्टन को ट्रबल इन पैराडाइस की मदद से हराकर टाइटल रिटेन कर लिया है।

विजेता - कोफी किंग्सटन


बैकी लिंच बनाम साशा बैंक्स (रॉ विमेंस चैंपियनशिप मैच)

दोनों रेसलर्स रिंग में आ गई हैं। साशा ने अपने काम से बैकी पर वार करने की कोशिश की, लेकिन बैकी ने ऐसा होने से रोक दिया है। साशा इस समय काफी कमजोर लग रही हैं। बैकी ने टॉप टर्नबकल से वार करने की कोशिश की लेकिन साशा ने उन्हें रोक लिया है। मैच इस समय रिंग के बीचोबीच हो रहा है।

साशा अपने विरोधी को चित करने की कोशिश कर रही हैं, लेकिन वो उसमें कामयाब नहीं हो पाई हैं। बैकी ने बेक्सप्लोडर का प्रयास किया लेकिन उन्हें कामयाबी नहीं मिली है। साशा ने बैकी पर वार करने की कोशिश की, लेकिन वो उसमें कामयाब नहीं हुई हैं। साशा ने इस बीच अपने विरोधी पर शब्दों के जरिए वार करने की कोशिश की है, लेकिन चैंपियन ने विरोधी को रिंग में चित कर दिया है।

साशा बैंक्स ने एक बैंक स्टेटमेंट की मदद से मैच जीतने की कोशिश की लेकिन वो उसमें कामयाब नहीं हुई हैं। दोनों रेसलर्स रिंग के टॉप रोप से एक दूसरे को नीचे गिराना चाहते हैं लेकिन साशा ने इसमें कामयाबी पाई है। इसके बावजूद वो चैंपियन को नहीं हरा सकी हैं। बैकी ने डिसआर्मर की मदद से जीतने की कोशिश की, लेकिन वो कामयाब नहीं हो सकी हैं।

फैंस भी इस अद्भुत एक्शन को पसंद कर रहे हैं। इस बीच साशा बैंक्स ने दो बार बैंक स्टेटमेंट अप्लाई करने की कोशिश की। साशा बैकी को अच्छा कॉम्पिटिशन दे रही हैं। बैंक्स ने एक कुर्सी की मदद से मैच को जीतने की कोशिश की लेकिन वो कामयाब नहीं हुई हैं।

बैकी ने गलती से रेफरी पर वार कर दिया है और वो नीचे गिर गए हैं। अब वो कुर्सी से साशा पर वार कर रही हैं। साशा फैंस के बीच से भागने की कोशिश कर रही हैं लेकिन चैंपियन ने ऐसा करने से उन्हें रोक दिया है। इस बीच बैकी ने डिसआर्मर की मदद से साशा को चोटिल करने की कोशिश की है। फैंस से रिंग में आते आते साशा ने इस लड़ाई में बढ़त बना ली है। इससे पहले कि साशा कुर्सी से वार करती, बैकी ने उनपर वार कर दिया है। कंपनी के ऑफिशियल्स ने आकर साशा को बचाया । मैच को रोका गया और टाइटल फिलहाल बैकी के पास है।



शिंस्के नाकामुरा बनाम द मिज (इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप मैच)

दोनों रेसलर्स रिंग में आ चुके हैं। सैमी जेन रिंगसाइड से कमेंट्री कर रहे हैं। इस बीच शिंस्के ने बढ़त बनाने की कोशिश की लेकिन वो उसमें कामयाब नहीं हुए हैं। मिज़ ने मैच में वापसी करते हुए मौजूदा इंटरकांटिनेंटल चैंपियन को हराने की एक नाकाम कोशिश की है। शिंस्के ने वापसी करते हुए मिज़ को मुश्किल में डाल दिया है।

मिज़ ने इट किक्स से वार कर दिया है। शिंस्के ने वार को रोकने की कोशिश की, लेकिन इस बीच मिज़ ने चैंपियन पर फिगर फोर मूव अप्लाई कर दिया है। नाकामुरा अपने सिग्नेचर मूव को हिट करने की कोशिश कर रहे हैं कि तभी मिज़ ने स्कल क्रशिंग फिनाले से वापसी कर ली है। सैमी जेन ने मैच में दखल दिया है और रेफरी इस मूव को होते हुए नहीं देख सके हैं। सैमी की मदद से नाकामुरा ने किनशासा हिट करके टाइटल रिटेन कर लिया है।

विजेता - शिंस्के नाकामुरा


एलेक्सा ब्लिस-निकी क्रॉस बनाम मैंडी रोज- सोन्या डेविल (WWE विमेंस टैग टीम चैंपियंस मैच)

चारों रेसलर्स रिंग में आ गई हैं। निकी क्रॉस और मैंडी रोज नए मैच की शुरुआत की है। निकी के अटैक से मैंडी हैरान हो गई हैं। इस बीच एलेक्सा एक टैग की वजह से रिंग में आ गई हैं। ये मैच अभी चल ही रहा है कि 24/7 चैंपियन आर ट्रुथ रिंग में आ गए हैं।

वो अब रिंग से बाहर चले गए हैं और मैच में सोन्या डेविल कि एंट्री हो गई है। एलेक्सा ने उनपर मूव्स से वार कर दिया है। इस बीच सोन्या ने मैंडी को टैग कर दिया है। उन्होंने आते ही एलेक्सा पर वार कर दिया है। एलेक्सा के टैग से निकी अब रिंग में आ गई हैं, जबकि मैंडी ने सोन्या को टैग कर दिया है। इससे पहले कि ये आगे बढ़ते निकी ने एलेक्सा को टैग कर दिया है।

उनके आते ही मैंडी ने मैच जीतने की कोशिश की, लेकिन निकी ने ऐसा होने से रोक दिया है। इस बीच एलेक्सा ने निकी को टैग कर दिया है। निकी ने मैंडी पर एक नेकब्रेकर हिट कर दिया है। उन्होंने पिन करके मैच जीत लिया है और वो अब भी WWE विमेंस टैग टीम चैंपियंस हैं।

विजेता - एलेक्सा ब्लिस और निकी क्रॉस


द न्यू डे बनाम रिवाइवल (स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियनशिप मैच)

चारों रेसलर्स रिंग में आ चुके हैं। डॉसन ने वुड्स के साथ मैच की शुरुआत कर दी है। रिवाइवल ने मैच की शुरुआत से ही बढ़त बना ली है क्योंकि डॉसन ने वुड्स के घुटने पर वार कर दिया है। वुड्स को कुछ समय पहले पैर में चोट लगी थी। इस बीच वुड्स ने बिग ई को टैग कर दिया है। बिग ई के आने के साथ ही रिवाइवल ने उनपर वार कर दिया है। वुड्स इस समय रिंग से बाहर हैं और वो किसी भी तरह से अपने पार्टनर की मदद नहीं कर पा रहे हैं।

रिवाइवल अद्भुत इन रिंग और टैग टीम स्किल्स का प्रदर्शन कर रहे हैं। बिग ई ने वापसी करते हुए अपने पार्टनर को टैग करने की कोशिश की है, लेकिन वुड्स इस समय रिंग के किनारे मौजूद नहीं हैं। इस बीच बिग ई ने रिवाइवल के दोनों मेंबर्स को बेली टू बेली दे दी है और वुड्स एक टैग की वजह से रिंग में आ गए हैं।

वुड्स की चोट पर रिवाइवल के मेंबर्स वार कर रहे हैं। वुड्स चोट के बावजूद एक्शन कर रहे हैं। इस बीच रिवाइवल ने वुड्स के घुटने पर लगा पैड निकाल दिया है और एक सब्मिशन लगा दिया है। दर्द से चिल्लाने के बाद वुड्स ने आखिरकार टैप आउट कर दिया और अब रिवाइवल नए टैग टीम चैंपियंस बन गए हैं।

विजेता - नए स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियन रिवाइवल

जीत के बाद रिवाइवल फैंस पर एक प्रोमो कट कर रहे हैं जिसमें वो कह रहे हैं कि अब वो चैंपियन हैं और शो के अंत से पहले एक न्यू डे होगा क्योंकि रैंडी ऑर्टन अगले WWE चैंपियन होंगें।


बेली बनाम शार्लेट फ्लेयर (WWE विमेंस स्मैकडाउन टाइटल)

दोनों रेसलर्स रिंग में आ गई हैं। शार्लेट ने तुरंत ही एक बिग बूट से मैच को जीतने की कोशिश की, लेकिन वो उसमें नाकाम रही हैं। शार्लेट ने एक्शन को रिंग से रिंगसाइड शिफ्ट कर दिया है। वो चैंपियन पर वार कर रही हैं। अब शार्लेट बेली को रिंग में ले आई हैं। 9 बार विमेंस चैंपियन ने मौजूदा स्मैकडाउन चैंपियन पर वार करना जारी रखा है। इस बीच बेली ने शार्लेट को एक एक्सपोज़्ड टर्नबकल पर पटक दिया है।

इस मौके का फायदा उठाते हुए बेली ने शार्लेट को पिन कर दिया है।

विजेता - बेली


सैथ रॉलिंस -ब्रॉन स्ट्रोमैन Vs रॉबर्ट रुड- डॉल्फ जिगलर (रॉ टैग टीम चैंपियनशिप मैच)

चारों सुपरस्टार्स रिंग में आ चुके हैं और ब्रॉन और रुड ने मुकाबले का आगाज किया। रुड और डॉल्फ दोनों ही स्ट्रोमैन ने डरे हुए हैं जबकि रॉलिंस को टैग मिला और उन्होंने अटैक कर दिया है। डॉल्फ और रुड ने रॉलिंस पर अटैक कर मैच में कंट्रोल करना शुरु कर दिया है। सैथ ने वापसी करते हुए पहले डॉल्फ को मारा उसके बाद स्ट्रोमैन को टैग किया। स्ट्रोमैन ने पकड़ तो बनाई लेकिन जल्द ही रॉलिंस को भी टैग मिल गया। रॉलिंस ने सुपरकिक के बाद स्विंग ब्लैड रुड को मारा लेकिन डॉल्फ ने दखल दिया। रुड ने मौका देखकर कवर भी किया लेकिन किक आउट हुए। एक बार फिर से रुड ने रॉलिंस को मौका देखकर ग्लोरियस डीडीटी लगा दी और जीत दर्ज की। अब रॉ के नए टैग टीम चैंपियन रॉबर्ट रुड और डॉल्फ जिगलर बन गए हैं।

विजेता- रॉबर्ट रुड और डॉल्फ जिगलर




किक ऑफ मैच

-यूएस चैंपियन एजे स्टाइल्स ने सेड्रिक एलेक्जेंडर को ढेर कर अपने टाइटल को रिटेन किया


-ड्रु गुलक ने हम्बर्टो कारिलो और लिंस डोराडो को क्रूजरवेट चैंपियनशिप मैच हराया और टाइटल डिफेंड किया।



नमस्कार, क्लैश ऑफ चैंपियंस की लाइव कमेंट्री में आपका स्वागत है। रोमन रेंस और एरिक रोवन के बीच की कहानी की शुरुआत और इसके दौरान किया गया काम काफी अच्छा था। आपको बताते चलें कि रोमन रेंस स्मैकडाउन में एक बैकस्टेज इंटरव्यू का हिस्सा होने वाले थे कि उसी दौरान उनपर एरिक ने वार कर दिया था। ये कहानी काफी लंबी चली जिसमें एक अनजान से शख्स से लेकर डेनियल ब्रायन तक सभी पर इस वार का इल्ज़ाम लगाया गया। इसकी वजह से कहानी अच्छी बन गई और एरिक को एक अच्छा पुश भी मिला।

सैथ रॉलिंस और ब्रॉन स्ट्रोमैन बनाम रॉबर्ट रुड और डॉल्फ जिगलर के दौरान ये उम्मीद की जा सकती है कि सैथ रॉलिंस और ब्रॉन स्ट्रोमैन अपना टाइटल रिटेन करें। आपको बताते चलें कि इस मैच में भले ही सैथ और ब्रॉन एक टैग टीम की तरह काम कर रहे हों, लेकिन ये दोनों आपस में यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए शो में लड़ेंगे । उस मैच की कहानी हम आनेवाली स्लाइड में बताएंगे।

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...