3 रैसलर्स जिन्हें WWE को किसी भी हाल में AEW नहीं जाने देना चाहिए

Enter caption

लंबे समय पहले WWE ने कोडी रोड्स को जाने देकर काफी बड़ी गलती की थी क्योंकि वह इन्डिपेंडेंट सर्किट पर काफी सफल हुए थे। यंग बक्स के साथ मिलकर कोडी रोड्स एक नई रैसलिंग प्रमोशन की शुरुआत कर रहे हैं जिसका नाम आल एलीट रैसलिंग (AEW) है। AEW ने एडम हैंगमैन पेज, क्रिस जैरिको और WWE मे नेविल के नाम से मशहूर रहे पाक के रूप में कुछ बड़ी साइनिंग्स की घोषणा भी कर दी है।

कोडी रोड्स और द यंग बक्स ने आल-इन इवेंट का आयोजन किया था, जो इन्डिपेंडेंट सर्किट का सबसे सफल इवेंट साबित हुआ। रोड्स और यंग बक्स को पता है कि रैसलिंग इवेंट का आयोजन कैसे किया जाता है लेकिन रैसलिंग प्रमोशन को चलाना काफी अलग काम है।

AEW लगातार WWE के कुछ बड़े सुपरस्टार्स को साइन करने की कोशिश कर रहा है। एक नजर उन 3 सुपरस्टार्स पर जिन्हें WWE को किसी भी हाल में AEW नहीं जाने देना चाहिए।

#3 फिन बैलर

Enter caption

आमतौर पर आपको एक पूर्व यूनिवर्सल चैंपियन रैसलर रॉ में मिड-कार्डर के रूप में देखने को नहीं मिलता है लेकिन फिलहाल के समय में फिन बैलर को उसी रूप में देखा जा रहा है। यूनिवर्सल चैंपियनशिप जीतने के बाद गलत समय पर लगी चोट ने उन्हें लगभग एक साल से ज़्यादा के समय से मिड-कार्डर बनाकर रखा है।

ऐसा लग रहा है कि इस साल बैलर को कुछ पुश दिए जाने की मंशा है लेकिन फिर भी वह जिस तरह के सुपरस्टार हैं उनसे उस तरह का व्यवहार नहीं किया जा रहा है। इंडिपेंडेंट सर्किट पर बैलर को काफी ज़्यादा सम्मान दिया जाता है।

शायद बैलर इस बात को लेकर AEW जाने की सोच में होंगे कि वहां उन्हें मेगास्टार की तरह ट्रीट किया जाएगा लेकिन डीमन किंग को जाने देना विंस मैकमैहन की कंपनी की सबसे बड़ी गलती साबित हो सकती है।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#2 द रिवाइवल

Enter caption

इस बात को ध्यान में रखते हुए कि भले ही WWE ने द रिवाइवल को काफी बुरी तरह से मेन रोस्टर पर रखा है लेकिन इस बात में कोई शक नहीं है कि वो टैग-टीम रैसलिंग डिवीजन के भविष्य हैं। उनकी रैसलिंग स्किल इतनी शानदार है कि वो टैग-टीम डिवीजन को टॉप पर ले जा सकते हैं।

कंपनी द रिवाइवल को AEW नहीं जाने दे सकती है क्योंकि यदि वो ऐसा होने देते हैं तो फिर द यंग बक्स की मौजूदगी की वजह से AEW टैग-टीम रैसलिंग के लिए दुनिया की सबसे बेहतरीन जगह बन जाएगी। इस बात की बेहद कम उम्मीद की जा सकती है कि WWE इस तरह का रिस्क लेने की जहमत उठाएगी।

भले ही कंपनी को फिलहाल ये नहीं दिख रहा हो लेकिन द रिवाइवल जैसी शानदार टीम को वे किसी भी हाल में अपने सीधे राइवल कंपनी में नहीं जाने दे सकते हैं।

#1 एजे स्टाइल्स

Enter caption

एजे स्टाइल्स ने दुनियाभर के प्रमोशन पर रैसलिंग किया है और वह जहां भी गए हैं वहां उन्होंने अपना दबदबा कायम रखा है। वह स्मैकडाउन लाइव के मुख्य स्टार हैं और दो बार WWE चैंपियन भी रह चुके हैं। इस बात में कोई शक नहीं है कि एजे स्टाइल्स WWE के सबसे बड़े स्टार्स में से एक हैं और कंपनी उन्हें किसी भी प्रमोशन में जाने देना पसंद नहीं करेगी।

यही कारण है कि कोडी रोड्स और द यंग बक्स एजे स्टाइल्स को विंस मैकमैहन की कंपनी से छीनकर साबित करना चाहते हैं कि उन्हें शानदार बिजनेस करने की अच्छी समझ है।

WWE फिलहाल इतनी बड़ी क्षति नहीं झेल सकती है क्योंकि उनके पास मेन रोस्टर पर बड़े स्टार्स के रूप में स्टाइल्स जैसा कोई दूसरा रैसलर नहीं है और वहीं AEW स्टाइल्स को अपने साथ जोड़ने के लिए जो भी मुमकिन होगा वह सबकुछ करने को तैयार होगी।

Quick Links

App download animated image Get the free App now