COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

WWE Crown Jewel रिजल्ट्स LIVE: 2 नवंबर, 2018

ANALYST
न्यूज़
30.58K   //    02 Nov 2018, 20:49 IST

Enter caption

अंडरटेकर, केन vs ट्रिपल एच, शॉन माइकल्स

सभी सुपरस्टार रिंग में पहुंच चुके है। ट्रिपल एच और केन ने मैच की शुरूआत की। ट्रिपल एच ने केन पर अटैक कर दिया है। इसके बाद शॉन भी आ गए है। लेकिन केन ने टेकर को टैग दे दिया है। टेकर ने शॉन माइकल्स को पीटना शुरू कर दिया है। केन और टेकर ने दोनों को रिंग के बाहर फेंक दिया है। रिंग के बाहर केन और टेकर ने दोनों को बैरीकेट में मार दिया है।इसके बाद रिंग में टेकर ने शॉन के हाथ में शानदार किक मार दी है। शॉन ने ट्रिपल एच को टैग दे दिया है। बूट से टेकर ने ट्रिपल एच को मारकर गिरा दिया है। केन ने आकर एल्बो देकर ट्रिपल एच को गिरा दिया है। केन को ट्रिपल एच ने शानदार डीडीटी दे दिया है। शॉन ने टेकर को पंच मारकर रिंग के बाहर फेंक दिया है। शॉन ने इसके बाद केन पर हमला बोल दिया है।

टेकर रिंग में आ गए है। वो शॉन को मार रहे है। टेकर ने बिग बूट शॉन को दे दिया है। टेकर ने ट्रिपल एच को पंच मार दिया है।शॉन ने सुपर किक टेकर को मार दी है। रिंक के बाहर केन ने एनाउंस टेबल पर चोकस्लैम ट्रिपल एच को दे दिया है।माइकल्स को भी टेकर ने जबरदस्त किक मारकर गिरा दिया है। दोनों रिंग के नीचे पड़े हुए है। माइकल्स की जबरदस्त पिटाई टेकर और केन कर रहे है। लेकिन रिंग के बाहर माइकल्स ने मून शॉल्ट दोनों के ऊपर लगा दिया है। ट्रिपल एच ने दोनों को ऊपर मूव लगा दिया है। चारों सुपरस्टार्स रिंग में चित्त पड़ गए है। केन और टेकर ने इसके बाद मूव लगाने की कोशिश की लेकिन टेकर को शॉन ने किक मार दी और ट्रिपल एच ने पैडिग्री केन को देकर ये मैच जीत लिया है।

ट्रिपल एच और शॉन माइकल्स ने जीता मैच


मिज vs जिगलर (WWE वर्ल्ड कप टूर्नामेंट फाइनल)

मैच शुरू हो गया है। मैकइंटायर ने थोड़ा सा दखलअंदाजी दी तो रैफरी ने उन्हें जाने के लिए कह दिया है। मौका का फायदा उठाकर मिज ने जिगलर को पीटना शुरू कर दिया है। जिगलर ने इसके बाद मिज को रिंग के बाहर फेंककर उन्हें स्टील स्टेप पर मार दिया। मिज के घुटने में लग गई है। वो चल नहीं पा रहे है। शेन मैकमैहन उनसे पूछ रहे है वो कह रहे है मैं लडूंगा। लेकिन रैफरी ने जाकर कह दिया कि जिगलर ये फाइनल जीत गए है। शेन ने ये एनाउंस नहीं होने दिया। शेन ने बोला की फिर मिज की जगह वो यहां पर लड़ेंंगे। इसके बाद शेन और जिगलर के बीच मैच शुरू हो गया है। बैरन ने थोड़ा सा दखलअंदाजी दी तो रैफरी ने उन्हें भी फायर कर दिया। शेन मैकमैहन ने रिंग के अंदर जिगलर को फिर उठने का मौका नहीं दिया और ये मैच जीत लिया। इसी के साथ ये वर्ल्ड कप शेन मैकमैहन ने जीत लिया है।

शेन मैकमैहन बने वर्ल्ड कप विजेता।


ब्रॉक लैसनर vs ब्रॉन स्ट्रोमैन(यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच)

लैसनर रिंग में आ गए है। और इसके बाद स्ट्रोमैन भी आ गए है। मैच शुरू हो गया है। बैरन कॉर्बिन ने बैल्ट दिखाई लेकिन ये क्या पीछे से बैल्ट से उन्होंने स्ट्रोमैन को मारकर गिरा दिया है। इसके बाद लैसनर ने स्ट्रोमैन को तीन एफ-5 देकर कवर किया लेकिन स्ट्रोमैन बच गए है। लैनसर ने इसके बाद चौथा एफ-5 मारकर स्ट्रोमैन को नीचे फेंक दिया। रैफरी के सात गिनने तक वो रिंग में आ गए है। इसके बाद फिर से लैसनर ने पांचवां एफ-5 मारकर कवर किया। इस बार स्ट्रोमैन नहीं बच पाए और हार गए। लैसनर नए चैंपियन बन गए है।

लैसनर बने नए यूनिवर्सल चैंपियन


एजे स्टाइल्स vs समोआ जो (WWE चैंपियनशिप मैच)

मैच शुरू हो गया है। एजे ने शुरू में ही पंच मारने शुरू कर दिए है। और इसके बाद लगातार एजे स्टाइल्स अब पांव में जो के मार रहे है। एजे ने रिंग के बाहर मूनशॉल्ट जो को दे दिया है। लेकिन जो ने भी बैरीकेट में एजे को पटक दिया है। रिंग के बाहर एजे पर सुसाइड डाइव जो ने मार दी है। एजे घायल हो गए है। रिंग के अंदर शानदार फ्लाईंग किक एजे को जो ने मार दी है। जो लगातार अब एजे पर हमला कर रहे है। एजे ने शानदार डीडीटी देकर जो को कवर किया लेकिन जो बच गए है। रिंग के बाहर एजे ने जो को फोरऑर्म दे दिया है। जो ने शानदार रनिंग पॉवरस्लैम एजे को मार दिया है।इसके बाद शानदार क्लोजलाइन मारकर कवर किया लेकिन एजे फिर बच गए है। एजे फिर जो के घुटने में मार रहे है। जो ने कोकिन क्लच लगा दिया है लेकिन एजे ने उनका पांव फिर मोड़ दिया। इसके बाद एजे ने शानदार किक पहले जो को मारी और फिर फिनोमिनल फॉर मारकर ये मैच जीत लिया है।

एजे ने अपना टाइटल डिफेंड किया


सैथ रॉलिंस vs जिगलर(वर्ल्ड कप टूर्नामेंट का दूसरा राउंड)

दोनों पहले भी रॉ में काफी धमाकेदार मैच दे चुके है। एक बार इन दोनों का मुकाबला शुरू हो गया है। जिगलर ने नैक में लॉक लगाकर सैथ को नीचे गिरा दिया है। सैथ ने भी जिगलर को पक़़ड़ कर रिंग के नीचे फेंक दिया है।इसके बाद रिंग के बाहर दो बार बैरीकेट में मार दिया है।रिंग के बाहर मैकइंटायर को सैथ मारने को उकसा रहे है। रिंग के अंदर सैथ को शानदार डीडीटी जिगलर ने मारकर कवर किया लेकिन सैथ बच गए। इसके बाद एक नैकब्रेकर भी उन्होंने मार दिया है। जिगलर ने साइड स्टेप्स पर सैथ को गिरा दिया है। जिगलर लगातार सैथ की गर्दन में अटैक कर रहे है। दोनों ने इसके बाद एक दूसरे को तीन-तीन बार रोलअप किया। सैथ ने घुटना मारकर कवर किया लेकिन जिगलर बच गए है।

सैथ ने इसके बाद मैकइंटायर को पंच मार दिया है। और दोनों के ऊपर सुसाइड डाइव लगा दी। जिगलर ने सैथ को मूव देकर कवर किया लेकिन सैथ बच गए है। मैच काफी शानदार हो रहा है। इसके बाद टॉप रोप से सैथ ने सुपलैक्स जिगलर को मार दिया लेकिन जिक जैक सैथ को लग गया है। लेकिन ये क्या वो फिर भी बच गए है। सैथ अब टॉप रोप पर चढ़ गए है। लेकिन मैकइंटायर ने उन्हें नीचे गिरा दिया है। जिगलर ने मौके का फायदा उठाकर किक मारकर ये मैच जीत लिया है। अब उनका मैच फाइनल में मिज के साथ होगा।

जिगलर फाइनल में पहुंचे


मिज VS रे मिस्टीरियो(वर्ल्ड कप टूर्नामेंट का दूसरा राउंड)

मैच शुरू हो गया है। रे ने शुरू में ही जबरदस्त किक मिज के मुंह में मार दी है। इसके बाद रिंग के बाहर मिज के ऊपर रे कूद गए है। रिंग के अंदर लगातार दस पंच रे ने मिज को मार दिए है। लेकिन मिज ने फेस फर्स्ट रे को दे दिया है। पूरे मैच में रे काफी हावी चल रहे है। अपने शानदार अंदाज में करीब तीन बार रे ने मिज को अपना फिनिशिंग मूव मारने की कोशिश की लेकिन मिज बच गए है। मिज ने भी एक बार अपना मूव दिया लेकिन रे बच गए। रे काफी थके हुए लग रहे है। अंत में एक मौका आया जब रे ने फिर 619 मारने की कोशिश की लेकिन मिज ने चतुराई से इससे बचकर अपना मूव लगाकर येे मैच जीत लिया है। मिज फाइनल में पहुंच गए है।

मिज बने दूसरे राउंड के विजेता।


न्यू डे vs द बार (स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियनशिप मैच)

न्यू डे ने इस बार शानदार एंट्री की है। द बार भी पहुंच चुकी है। द बार के साथ बिग शो भी आए है। न्यू डे की तरफ से बिग ई और कोफी मैच लड़़ रहे है। बिग ई और शेमस ने मैच शुरू कर दिया है। न्यू डे ने शुरू में ही दवाब बना दिया है। कोफी ने शानदार किक मारकर शेमस को कवर किया लेकिन शेमस बच गए है। इसके बाद शानदार क्रासबॉडी भी शेमस को लगा दिया। ये मैच काफी शानदार रहा है। लेकिन मैच के अंत में एक बार फिर रैफरी को अनदेखा कर बिग शो ने द बार का साथ दिया। बिग शो ने रिंगकॉर्नर पर बिग ई को पंच मार दिया और इसके बाद शेमस ने बिग ई को किक मारकर ये मैच जीत लिया है।

द बार ने अपना टाइटल डिफेंड किया


कर्ट एंंगल vs डॉल्फ जिगलर(वर्ल्ड कप टूर्नामेंट का पहला राउंड)

कर्ट एंगल और जिगलर रिंग में मौजूद है।रिंग के बाहर मैकइंटायर भी मौजूद है। कर्ट ने शुरू में ही जिगलर पर दवाब बना दिया है। उन्होंने दो बार जिगलर को उठाकर पटक दिया। इसके बाद शानदार तीन सुपलैक्स जिगलर को मार दिए। लेकिन रिंग के बाहर जिगलर ने कर्ट को स्टील स्टेप पर दे मारा है। रिंग के अंदर फिर नैकब्रेकर देकर कर्ट को कवर किया लेकिन वो बच गए। जिगलर ने फिर से डीडीटी देकर कवर किया लेकिन कर्ट बच गए। कर्ट ने इसके बाद एंगल स्लैम दे दिया लेकिन जिगलर बच गए है। कर्ट एंंगल ने एंकल स्लैम लगा दिया लेकिन जिगलर ने इसे छुड़ा लिया है। जिगलर ने जिक जैक लगाकर ये मैच जीत लिया है। अब दूसरे राउंंड में जिगलर का मैच सैथ रॉलिंस के साथ होगा

जिगलर ने जीता मैच


सैथ रॉलिंस vs बॉबी लैश्ले (वर्ल्ड कप टूर्नामेंट का पहला राउंड)

सैथ रॉलिंस आ गए है। उनका मुकाबला करने बॉबी लैश्ले भी अा गए। मैच शुरू हो गया है। सैथ ने शुरू में ही किक मारकर बॉबी को रिंग के बाहर कर दिया। लेकिन रिंग के अंदर क्लोजलाइन बॉबी ने सैथ को मार दिया। लैश्ले ने नैकब्रेकर देकर कवर किया लेकिन सैथ बच गए। सैथ ने शानदार छलांग लगाकर बॉबी को बैरीकेट में मार दिया है।दोनों टॉप रोप पर एक दूसरे को पंच मार रहे है। बॉबी ने इसके बाद सैथ को उठाकर पटक दिया लेकिन मौका पाकर सैथ ने अपना मूव लगाकर ये मैच जीत लिया है।

सैथ ने जीता मैच


जैफ हार्डी vs द मिज(वर्ल्ड कप टूर्नामेंट का पहला राउंड)

दोनों के बीच मुकाबला शुरू हो गया है।हार्डी ने शुरू में ही हमला कर दिया है। लेकिन मिज ने भी शानदार किक मारकर जैफ को गिरा दिया। मिज ने शानदार नैकब्रेकर मारकर कवर किया लेकिन जैफ बच गए। मिज ने दो शानदार दो ड्राप किक मार दी है। लेकिन जैफ ने क्लोजलाइन मारकर मिज को गिरा दिया है। जैफ ने ड्राप किक मारकर रिंग के बाहर मिज को फेंक दिया।इसके बाद बैरीकेट में दे मारा है। रिंग के अंदर जैफ ने मिज को रोलअप करने की कोशिश की लेकिन मिज ने अपना फिनिशिंग मूव मारकर ये मैच जीत लिया है। अब दूसरे राउंड में मिज का मुकाबला रे मिस्टीरियो के साथ होगा।

मिज ने जीता मैच


रे मिस्टीरियो VS रैंडी ऑर्टन (वर्ल्ड कप टूर्नामेंट का पहला राउंड)

रे मिस्टीरियो रिंग में आ गए है। इसके बाद उनके प्रतिद्वंदी रैंडी ऑर्टन भी आ गए। मैच शुरू हो गया है। मिस्टीरियो ने शुरू में हमला कर दिया है। रे रिंग में चढ़कर कूदे लेकिन रैंडी ने शानदार किक मार दी है। रैंडी ने रे के पांव में मारना शुरू कर दिया है। रैंंडी ने रे का मास्क उतारने की कोशिश की लेकिन रे ने उन्हें एल्बो मारकर गिरा दिया।रे ने शानदार क्रासबॉडी रैंडी को मार दिया।इसके बाद डीडीटी देकर कवर किया लेकिन रैंडी बच गए। रे ने इसके बाद 619 मारने की कोशिश की लेकिन रैंडी ने शानदार डीडीटी मार दिया है। रैंडी ने आरकेओ मारने की कोशिश की लेकिन रे ने रोलअप कर के मैच जीत लिया। रैंडी ने हारने के बाद आरकेओ रे को मार दिया और इसके बाद रिंग के बाहर एनाउंस टेबल पर फेस फर्स्ट दे दिया।

रे ने जीता पहला राउंड


हल्क होगन का सैगमेंट

हल्क होगन ने वापसी करते हुए सबसे पहले एंट्री की और उन्होंने शुक्रिया अदा किया। और दोबारा वापसी करने की खुशी जताई। फैंस ने भी जबरदस्त चीयर हल्क होगन के लिए किया। उन्होंने शो की शुरूआत की।


नाकामुरा vs रूसेव(यूएस चैंपियनशिप मैच)

ये मैच अंतिम समय में इस इवेंट के मैच कार्ड में जोड़ा गया था। दोनों सुपरस्टार्स काफी शानदार है। इस समय चैंपियनशिप नाकामुरा के पास हेै। दोनों के बीच शानदार मुकाबला शुरू हो गया है। दोनों ने एक दूसरे को काफी अच्छी टक्कर दी। खासतौर पर रूसेव ने काफी परेशान नाकामुरा को किया। इस मैच को देखकर ये ही लगा कि रूसेव जीत जाएंगे। लेकिन अंत में नाकामुरा ने अपने जाल में रूसेव को फंसा ही लिया। और अपना शानदार फिनिशिंग मूव लगाकर अपनी चैंपियनशिप डिफेंड कर ली है।

नाकामुरा ने अपनी चैंपियनशिप डिफेंड की


नमस्कार क्राउन ज्वैल इवेंट की लाइव कमेंट्री में आपका स्वागत है।कुछ ही देर बाद ये शो शुरू होने वाला है। फैंस की नजरें इस शो पर टिकी है। क्योंकि रोमन रेंस के जाने के बाद यहां नया यूनिवर्सल चैंपियन देखने को मिलेगा।कुछ देर में WWE क्राउन ज्वेल शुरु होने वाला है। सभी मुकाबलों की तैयारियां पूरी हो चुकी है। किक ऑफ से लेकर मेन इवेंट का मंच तैयार है और सुपरस्टार्स अपने मुकाबलों पर नजरें गड़ाए बैठे हैं।

वहीं सुपरस्टार्स भी इस इवेंट को लेकर जोश में है और ट्विटर के जरिए अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। क्राउन ज्वेल में 8 सुपरस्टार्स का वर्ल्ड कप होगा, WWE चैंपियनशिप दांव पर होगी जबकि ब्रॉन स्ट्रोमैन और ब्रॉक लैसनर के बीच यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए मैच होगा।इसके अलावा DX (ट्रिपल एच- शॉन माइकल्स ) और ब्रदर्स ऑफ डिस्ट्रक्शन (अंडरटेकर -केन ) के खिलाफ होना है।

Topics you might be interested in:
ANALYST
Fetching more content...