Create

WWE में Ronda Rousey के कारण हुई पूर्व चैंपियन की वापसी, चौंकाने वाली वजह का हुआ खुलासा

WWE SmackDown विमेंस चैंपियन रोंडा राउजी
WWE SmackDown विमेंस चैंपियन रोंडा राउजी

Ronda Rousey: WWE सुपरस्टार रोंडा राउजी (Ronda Rousey) विमेंस रोस्टर की सबसे टॉप स्टार्स में से एक हैं। वो मौजूदा SmackDown विमेंस चैंपियन हैं। हाल ही में आई कुछ रिपोर्ट्स की माने तो बैडेस्ट विमेन ऑफ द प्लेनेट ने WWE से ब्रायन केंड्रिक (Brian Kendrick) को कंपनी में वापस लाने की गुजारिश की थी।

साल की शुरूआत में ब्रायन केंड्रिक को WWE से रिलीज कर दिया गया था। केंड्रिक रिलीज से पहले WWE प्रोग्रामिंग में प्रोड्यूसर थे। इसके अलावा वो अपने WWE करियर में टैग टीम चैंपियन और पूर्व क्रूज़रवेट चैंपियन बनने में कामयाब हुए थे। रिलीज के बाद केंड्रिक ने AEW की तरफ अपना रुख किया था जहां उनका मैच होने वाला था लेकिन किसी कारण से यह मैच बाद में रद्द कर दिया गया।

Wrestling Observer Radio पर बात करते हुए डेव मैल्टज़र ने बताया कि राउजी ने कंपनी को ब्रायन केंड्रिक को वापस लाने की मांग की थी। ब्रायन, मौजूदा SmackDown विमेंस चैंपियन के पहले रेसलिंग ट्रेनर थे।

"रोंडा राउजी ने यह मांग की थी। उन्होंने ब्रायन को शॉट्जी के खिलाफ मैच के लिए वापस लाने की मांग की। वो (ब्रायन) शो के दौरान मौजूद थे लेकिन वो अभी तक कंपनी में ऑफ़िशियली शामिल नहीं हुए हैं। आप इसे एक तरह का ट्राई-आउट कह सकते हैं। मैं यह नहीं कह सकता कि यह ट्राई-आउट नहीं था। हालांकि, यह किसी नॉर्मल ट्राई-आउट की तरह भी नहीं था। रोंडा राउजी ने उनकी मदद की मांग की थी। जेसन जॉर्डन ने भी इस मैच को प्रोड्यूस किया था लेकिन कंपनी रोंडा के कहने पर ही ब्रायन को वापस लाई थी।"

WWE Survivor Series WarGames में रोंडा राउजी ने सफलतापूर्वक डिफेंड की थी चैंपियनशिप

SmackDown में कुछ हफ्ते पहले शॉट्जी ने अपने करियर की महत्वपूर्ण जीत दर्ज करते हुए रोंडा राउजी के खिलाफ चैंपियनशिप मैच हासिल किया। दोनों सुपरस्टार्स के बीच हाल ही में समाप्त हुए Survivor Series WarGames में SmackDown विमेंस चैंपियनशिप के लिए मैच देखने को मिला था। इस मैच में शॉट्जी ने बेहतरीन प्रदर्शन किया लेकिन मौजूदा चैंपियन को शेना बैज़लर के होने का पूरा फायदा मिला और अंत में राउजी अपनी चैंपियनशिप को सफलतापूर्वक रिटेन करने में कामयाब हुईं।

अब देखना होगा कि रोंडा राउजी का WWE में अगला चैलेंजर कौन होगा और उम्मीद है कि SmackDown के अगले एपिसोड में इसे लेकर मैच का ऐलान किया जा सकता है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment