Create

WWE Day 1 2022 रिजल्ट्स: ब्रॉक लैसनर बने नए WWE चैंपियन

WWE Day 1 में 4 सुपरस्टार्स को हराकर ब्रॉक लैसनर बने चैंपियन
WWE Day 1 में 4 सुपरस्टार्स को हराकर ब्रॉक लैसनर बने चैंपियन
reaction-emoji
मयंक मेहता

WWE चैंपियनशिप के लिए फैटल 5 वे मैच

इस मैच की शुरुआत में बॉबी लैश्ले और बिग ई, तो केविन ओवेंस और सैथ रॉलिंस ने ब्रॉक लैसनर पर अटैक किया। हालांकि ब्रॉक लैसनर ने केविन ओवेंस और सैथ रॉलिंस को सुपलेक्स सिटी की सैर कराई। बिग ई ने ब्रॉक लैसनर को रिंग के बाहर भेजा और बॉबी लैश्ले ने बैरिकेड के ऊपर लैसनर को खतरनाक स्पीयर दे दिया। हालांकि केविन ओवेंस और सैथ रॉलिंस ने जबरदस्त टीम वर्क दिखाया। इन दोनों ने तीनों सुपरस्टार्स के ऊपर दबदबा बनाया। ओवेंस ने लैसनर के ऊपर स्पलैश भी लगाया। रॉलिंस-ओवेंस ने लैश्ले को टेबल के ऊपर पटकना चाहा। लैश्ले ने खुद को बचाया, लेकिन बिग ई ने आकर लैश्ले को अनाउंस टेबल पर पटक दिया। बिग ई ने सैथ रॉलिंस पर अटैक किया, लेकिन ओवेंस से वो नहीं बच पाए। ओवेंस ने पहले उन्हें पोपअप पावरबॉम्ब दिया और फिर स्पलैश मूव का इस्तेमाल किया। हालांकि ओवेंस और रॉलिंस ने पिन करे का असफल प्रयास किया। लैसनर ने रिंग में एंट्री करते हुए सैथ रॉलिंस, बिग ई और केविन ओवेंस को F5 दे दिया। इसी बीच बॉबी लैश्ले ने एंट्री करते हुए लैसनर को स्पीयर दे दिया। लैश्ले ने ब्रॉक लैसनर को हर्ट लॉक दे दिया। मुश्किल से लैसनर बचे और उन्होंने अंत में बिग ई को F5 देते हुए इस मैच को जीत लिया। ब्रॉक लैसनर नए WWE चैंपियन बन गए हैं।

विजेता: ब्रॉक लैसनर

This is absolute chaos, and it's all perfectly legal!#WWEDay1 #WWEChampionship @WWEBigE https://t.co/ufUx53im7Z

बैकी लिंच vs लिव मॉर्गन (Raw विमेंस चैंपियनशिप मैच)

Raw विमेंस चैंपियनशिप मैच के शुरू होने के बाद से ही लिव मॉर्गन ने अपना गुस्सा बैकी लिंच पर निकालना शुरू कर दिया। उन्होंने बैकी को अनाउंस टेबल पर भी दे मारा। इस बीच बैकी लिंच ने भी पलटवार किया और लिव मॉर्गन को रिंग में बुरी तरह पटका। लिव मॉर्गन ने भी हार नहीं मानी, लेकिन लिव मॉर्गन को कोई मौका बैकी ने नहीं दिया और उन्होंने लेग ड्रॉप भी दिया। बैकी लिंच ने आर्मबार देने की कोशिश की, लेकिन लिव मॉर्गन ने इसे काउंटर कर दिया। मॉर्गन ने बैकी लिंच को पिन करने के असफल प्रयास भी किए। लिव मॉर्गन ने बैकी लिंच को जबरदस्त पावरबॉम्ब दिया, लेकिन उन्हें पिन करने में सफलता नहीं मिली। लिव मॉर्गन ने टॉप रोप से ड्रॉप किक लगाई, लेकिन इसके तुरंत बाद बैकी लिंच ने रिंग से बाहर जाते हुए खुद को बचाया। लिव मॉर्गन ने Suicide Dive बैकी के ऊपर लगाई और उन्हें रिंग में लाईं। हालांकि बैकी लिंच फिर से बाहर चली गईं और मॉर्गन ने बैकी के सिर को अनाउंस टेबल पर पटकना शुरू कर दिया। लिव मॉर्गन ने बैकी लिंच के हाथ पर स्टील स्टेप्स पर उसी तरह अटैक किया जैसे बैकी ने लिव मॉर्गन के साथ किया था। लिव मॉर्गन ने बैकी लिंच को सबमिशन मूव में जकड़ लिया, लेकिन बैकी लिंच ने खुद को बचाया। बैकी लिंच ने अंत में मैनहैंडल स्लैम लिव मॉर्गन को दिया और पिन करते हुए इस मैच को जीत लिया।

विजेता: बैकी लिंच

द मिज vs ऐज

इस मैच के लिए ऐज ने बहुत ही खास एंट्री की और फैंस भी इससे काफी खुश दिखाई दिए। दोनों सुपरस्टार्स ने एक दूसरे के ऊपर कई शानदार मूव्स का इस्तेमाल किया। किसी भी सुपरस्टार को ज्यादा समय तक कंट्रोल नहीं मिला। ऐज ने क्रॉसफेस देना चाहा, लेकिन वो इसे लॉक नहीं कर पाए। हालांकि मरीस के सामने ऐज ने मिज के ऊपर बुरी तरह अटैक किया। द मिज ने भी पलटवार किया और एक्शन रिंग के बाहर पहुंचा। मिज ने ऐज को टेबल पर स्कल क्रशिंग फिनाले देने की कोशिश की, लेकिन ऐज ने उन्हें ही पटक दिया। एक्शन एक बार फिर रिंग के अंदर पहुंचा और ऐज ने क्रॉसबॉडी मूव लगाया। मिज ने ऐज को रिंग पोस्ट पर दे मारा और फिर उन्हें सबमिशन मूव में जकड़ लिया। ऐज ने हार नहीं मानी और उन्होंने इस मूव को काउंटर कर दिया। मिज ने ऐज को टर्नबकल पर दे मारा और फिर रोप्स का सहारा लेते हुए इस मैच को जीतना चाहा लेकिन उन्हें कामयाबी नहीं मिली। ऐज ने एक बार फिर क्रॉस फेस देने की कोशिश की, लेकिन उन्हें कंट्रोल नहीं मिला। अंत में मरीस की मदद से मिज को बचने में कामयाबी मिली। दोनों सुपरस्टार्स ने एक दूसरे को साथ ही में बिग बूट दिया। दोनों सुपरस्टार्स टॉप रोप पर थे और इस बीच ऐज ने मिज को पटक दिया। मिज ने रेफरी का ध्यान भटकाया और मरीस ने ऐज के ऊपर अटैक किया। मिज ने ऐज को स्कल क्रशिंग फिनाले दे दिया, लेकिन ऐज ने किकआउट कर दिया। बैथ फीनिक्स ने वापसी की और उनके आते ही मरीस वहां से भाग गईं। मिज का ध्यान भटक गया और ऐज ने मिज को स्पीयर देते हुए पिन करके इस मैच को जीत लिया।

विजेता: ऐज

🎵don't be suspicious... don't be suspicious... don'tbeSUSPICIOUS 🎵#WWEDay1 @MaryseMizanin https://t.co/nqvPcpOaBO

कायला ब्रैक्सटन ने ब्रॉक लैसनर का इंटरव्यू लिया और उनसे चेंज हुए प्लान के बारे में पूछा। लैसनर ने कहा उन्हें जो करना होता वो करते हैं। पॉल हेमन के कारण वो फ्री एंजेंट हैं और Day 1 पीपीवी में वो WWE चैंपियन बनेंगे। लैसनर ने कहा कि यह प्रेडिक्शन नहीं है बल्कि स्पॉइलर है।

.@BrockLesnar plans on leaving #WWEDay1 as WWE Champion... and that's not a prediction, that's a spoiler. @HeymanHustle https://t.co/qTj0WxV0wI

बैकस्टेज ड्रू मैकइंटायर का इंटरव्यू हो रहा था, लेकिन तभी हैप्पी कॉर्बिन और मैडकैप मॉस ने उनके ऊपर अटैक कर दिया। मैकइंटायर ने फाइटबैक करना चाहा, लेकिन कॉर्बिन ने स्टील चेयर का भी इस्तेमाल किया। इस बीच रेफरी और ऑफिशियल ने कॉर्बिन को रोकने का प्रयास किया, लेकिन उन्होंने मैकइंटायर के ऊपर रोड से ही अटैक कर दिया। मैकइंटायर की हालत काफी ज्यादा खराब नजर आ रही है।

RK-Bro (रैंडी ऑर्टन और रिडल) vs स्ट्रीट प्रॉफिट्स (Raw टैग टीम चैंपियनशिप मैच)

Raw टैग टीम चैंपियनशिप मैच के लिए सबसे पहले स्ट्रीट प्रॉफिट्स ने एंट्री की और फिर RK-Bro ने एंट्री की। RK-Bro के साथ मिगोस भी दिखाई दिए। रिडल और एंजेलो डॉकिंस ने मैच की शुरुआत की। रिडल ने जल्द ही रैंडी ऑर्टन को टैग दिया। स्ट्रीट प्रॉफिट्स ने मैच के दौरान रैंडी ऑर्टन का मजाक बनाया। RK-Bro ने जबरदस्त तरीके से अपने दोनों विरोधियों के ऊपर दबदबा बनाया। डॉकिंस ने रिडल के ऊपर शानदार मूव लगाया और इसी के साथ स्ट्रीट प्रॉफिट्स ने मैच में कंट्रोल हासिल किया। फोर्ड ने स्टैंडिंग मूनसॉल्ट रिडल के ऊपर लगाया और इन दोनों सुपरस्टार्स ने रिडल को टैग देने ही नहीं दिया। रिडल ने आखिरकार रैंडी ऑर्टन को टैग दिया और वो रिंग में आते ही अकेले स्ट्रीट प्रॉफिट्स के ऊपर भारी पड़ें। रैंडी ऑर्टन ने स्ट्रीट प्रॉफिट्स के दोनों मेंबर्स को एक साथ मिड रोप डीडीटी दिया। मोंटेज फोर्ड ने RKO को काउंटर करते हुए रोलअप करना चाहा, लेकिन किकआउट देखने को मिला। अंत में रिडल की मदद से रैंडी ऑर्टन ने मोंटेज फोर्ड को बहुत ही जबरदस्त RKO दिया और उन्हें पिन करते हुए इस मैच को जीत लिया। RK-Bro ने Raw टैग टीम चैंपियनशिप को रिटेन कर लिया। मिगोस ने एंट्री करते हुए RK-Bro के साथ सेलिब्रेट किया। उनकी सेलिब्रेशन में स्ट्रीट प्रॉफिट्स भी जुड़ गए और चारों सुपरस्टार्स गले भी मिले।

विजेता: RK-Bro

ड्रू मैकइंटायर vs मैडकैप मॉस

इस मैच के शुरू होने से पहले हैप्पी कॉर्बिन और मैडकैप मॉस ने प्रोमो देते हुए मैकइंटायर का मजाक बनाया। इस बीच मॉस ने कहा कि वो मैकइंटायर को हराएंगे और तभी ड्रू मैकइंटायर ने एंट्री की। मैकइंटायर ने शानदार तरीके से मैडकैप मॉस को टैकल किया और अर्ली एडवांटेज हासिल किया। मैडकैप मॉस ने भी पलटवार किया और इस बीच उन्होंने मैकइंटायर को रिंग पोस्ट पर दे मारा। मॉस ने जबरदस्त शोल्डल टैकल मैकइंटायर को दिया। मॉस ने अपने ही अंदाज में सुपलेक्स भी लगाया, लेकिन मैकइंटायर की तरफ से किकआउट देखने को मिला। मैकइंटायर ने आखिरकार मैच में पलटवार किया और उन्होंने फ्यूचर शॉक डीडीटी भी लगाया। मॉस ने क्लेमोर किक को काउंटर किया, लेकिन मैकइंटायर ने दूसरी बार जबरदस्त क्लेमोर किक हिट किया और पिन करते हुए इस मैच को जीत लिया। मैच के बाद मैकइंटायर काफी ज्यादा खुश दिखाई दिए।

विजेता: ड्रू मैकइंटायर

WWE Day 1 मेन शो, द उसोज vs न्यू डे (SmackDown टैग टीम चैंपियनशिप मैच)

रोमन रेंस की गैरमौजूदगी में द उसोज के ऊपर बहुत ज्यादा दबाव होने वाला है। जिमी उसो और किंग वुड्स ने मैच की शुरुआत की। शुरुआत में जरूर न्यू डे ने कंट्रोल बनाना चाहा, लेकिन जल्द ही उसोज ने मैच में अपना दबदबा बनाया। उसोज ने रेफरी का ध्यान नहीं होने का पूरा फायदा उठाते हुए कोफी किंग्सटन पर अटैक किया। कोफी ने वापसी करते हुए अपने पार्टनर को टैग देना चाहा, लेकिन उसोज ने ऐसा नहीं होने दिया। कोफी ने आखिरकार किंग वुड्स को टैग दिया और उन्होंने एंट्री करते हुए उसोज की हालत खराब कर दी। उन्होंने शानदार ड्रॉप किक भी लगाई और वुड्स को रोक पाना बहुत ही मुश्किल हो गया। वुड्स ने शानदार मूव लगाया, लेकिन जिमी उसो ने किकआउट कर दिया। उसोज ने फिर से चालाकी दिखाते हुए मैच में कंट्रोल हासिल करना चाहा और उन्होंने टॉप रोप से मूव लगाया, लेकिन किकआउट देखने को मिला। उसोज ने समोअन ड्रॉप लगाया, लेकिन एक बार फिर किकआउट देखने को मिला। कोफी ने टैग लिया और फिर टॉप रोप से क्रॉसबॉडी मूव लगाया। कोफी ट्रबल इन पैराडाइस देने गए, लेकिन उसोज ने काउंटर करते हुए सुपर किक लगाई और फिर स्पलैश लगाया। कोफी ने किकआउट करते हुए सभी को चौंकाया। रिंग के बाहर वुड्स ने जिमी उसो के ऊपर बुरी तरह अटैक कर दिया। दूसरी तरफ रिंग में कोफी ने इसका फायदा उठाना चाहा और वुड्स को भी टैग दिया। कोफी और वुड्स ने अपना डबल मूव लगाया, लेकिन उसो ने किकआउट कर दिया। कोफी को एक बार फिर टैग मिला, लेकिन उसोज ने पलटवार करते हुए कोफी को मुश्किल में डाला। उसोज ने डबल उसो स्पलैश कोफी पर लगाया, लेकिन वुड्स ने आकर पिन तोड़ा। रिंग में चारों सुपरस्टार्स के बीच जबरदस्त ब्रॉल देखने को मिला, लेकिन अंत में उसोज ने कोफी किंग्सटन को पिन करते हुए SmackDown टैग टीम चैंपियनशिप को रिटेन कर लिया।

विजेता: द उसोज

WWE Day 1, किक-ऑफ शो

शेमस और रिज हॉलैंड vs सिजेरो और रिकोशे

WWE Day 1 पीपीवी के किक-ऑफ शो में शानदार टैग टीम मैच देखने को मिला। इस मैच में शामिल चारों सुपरस्टार्स ने काफी ज्यादा प्रभावित किया और इसमें काफी जबरदस्त एक्शन भी देखने को मिला। हालांकि अंत में शेमस ने सिजेरो के ऊपर ब्रोग किक लगाई और फिर उन्हें पिन करते हुए चौंकाने वाली जीत दर्ज की।

विजेता: शेमस और रिज हॉलैंड

WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस ने खुद ट्वीट करते हुए इस बारे में जानकारी दी कि वो कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं और इसी वजह से वो Day 1 पीपीवी में मैच नहीं लड़ पाएंगे। इसी वजह से रोमन रेंस vs ब्रॉक लैसनर यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच कैंसिल हो गया है। हालांकि WWE ने ब्रॉक लैसनर के नए मैच का ऐलान कर दिया है और अब वो WWE चैंपियनशिप के लिए होने वाले मैच में शामिल हो गए हैं।

I yearn to perform tonight at #WWEDay1 to defend my Universal Championship. However, unfortunately, earlier today I tested positive for COVID-19. Due to the proper protocols I am unable to compete as originally scheduled. I look forward to returning to action as soon as possible.
BREAKING: @BrockLesnar to challenge for WWE Championship tonight in Fatal 5-Way Match at #WWEDay1 following @WWERomanReigns testing positive for COVID-19. ms.spr.ly/6016Z58eq https://t.co/WrRFmDSRjR

नमस्कार, WWE डे 1 (Day 1) 2022 पीपीवी की लाइव कमेंट्री में आपका हार्दिक स्वागत है। यह साल 2022 का पहला पीपीवी है और इस बार Day 1 2022 का आयोजन नए साल के दिन ही किया जा रहा है। WWE ने इस पीपीवी के लिए अपनी सभी तैयारी पूरी कर ली है और कुछ ही घंटों बाद इस पे-पर-व्यू की शुरुआत हो जाएगी।

Day 1 पीपीवी में 8 जबरदस्त मुकाबले होने वाले हैं और साथ ही में 5 सबसे प्रमुख चैंपियनशिप भी डिफेंड होने वाली हैं। रोमन रेंस यूनिवर्सल चैंपियनशिप, बैकी लिंच Raw विमेंस चैंपियनशिप, बिग ई WWE चैंपियनशिप, द उसोज SmackDown टैग टीम चैंपियनशिप और RK-Bro (रैंडी ऑर्टन और रिडल) Raw टैग टीम चैंपियनशिप को डिफेंड करने वाले हैं।

WWE Day 1 2022 में होगा रोमन रेंस vs ब्रॉक लैसनर, यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच

फैंस को सबसे ज्यादा इंतजार रोमन रेंस vs ब्रॉक लैसनर, यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच का है। इस मैच को बहुत ही शानदार तरीके से बिल्ड किया गया है और हाल के समय में दोनों सुपरस्टार्स के बीच होने वाला यह दूसरा मैच भी है। इससे पहले साल 2021 में हुए Crowen Jewel में भी दोनों सुपरस्टार्स के बीच मैच हुआ था।

रोमन रेंस ने Crown Jewel में जीत दर्ज की थी, लेकिन इसके बाद लैसनर और भी ज्यादा खतरनाक नजर आ रहे हैं। इसके अलावा पॉल हेमन के ऊपर सभी की नजर रहने वाली है, क्योंकि रोमन रेंस ने उन्हें ब्लडलाइन से निकाल दिया और ब्रॉक लैसनर ने अपने पूर्व एडवोकेट की मदद भी की थी। इसी वजह से हर कोई जानना चाहता है कि आखिर पॉल हेमन इस मैच में किस सुपरस्टार की जीतने में मदद करते हैं।

यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच के अलावा WWE चैंपियनशिप के लिए फैटल 4 वे (बिग ई vs सैथ रॉलिंस vs केविन ओवेंस vs बॉबी लैश्ले) मैच होने वाला है। बैकी लिंच vs लिव मॉर्गन के बीच एक और मुकाबला होगा। साथ ही में न्यू डे vs द उसोज (SmackDown टैग टीम चैंपियनशिप), RK-Bro vs स्ट्रीट प्रॉफिट्स (Raw टैग टीम चैंपियनशिप) का मुकाबला होने वाला है।

The next chapter between @WWEUsos & #TheNewDay takes place tonight at #WWEDay1 as @AustinCreedWins & @TrueKofi challenge for the #SmackDown #TagTeamTitles.TONIGHT at 8E/5P streaming exclusively on @peacockTV in U.S. and @WWENetwork everywhere else.ms.spr.ly/6019ZdvLd https://t.co/y2RJ4gJYRB

नॉन-टाइटल की बात की जाए तो WWE दिग्गज ऐज का मुकाबला द मिज के खिलाफ होगा। इस फिउड को शानदार तरीके से बिल्ड किया गया है और मरीस की भूमिका इस मैच के दौरान काफी अहम हो सकती है। ड्रू मैकइंटायर और मैडकैप मॉस की फिउड का आखिरी मैच भी शायद Day 1 पीपीवी में होगा। इस मैच में ड्रू मैकइंटायर ही जीतने के प्रबल दावेदार होने वाले हैं। साथ ही में WWE Day 1 2022 पीपीवी के किक-ऑफ शो में टैग टीम मैच होगा, जिसमें रिकोशे और सिजेरो का सामना रिज हॉलैंड और शेमस से होगा।


Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji

Comments

comments icon1 comment

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...