Create

4 चौंकाने वाली चीज़ें जो WWE Day 1 में देखने को मिलीं 

WWE Day 1 में कुछ चौंकाने वाली चीज़ें देखने को मिलीं
WWE Day 1 में कुछ चौंकाने वाली चीज़ें देखने को मिलीं
reaction-emoji
Subham Pal

WWE ने साल 2022 की शुरूआत डे 1(Day 1) प्रीमियम लाइव इवेंट के जरिए की। इस इवेंट से ठीक पहले यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस (Roman Reigns) ने उनके कोरोना पॉजिटिव होने का ऐलान किया और यही वजह है कि Day 1 में रोमन अपना यूनिवर्सल टाइटल डिफेंड करते हुए दिखाई नहीं दिए। हालांकि, शो में ट्राइबल चीफ की कमी जरूर खली लेकिन मेन इवेंट में हुए फेटल 5वे मैच ने इस कमी को काफी हद तक पूरा कर दिया।

Day 1 में WWE चैंपियनशिप मैच में ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) के शामिल होने की किसी ने भी उम्मीद नहीं की थी इसलिए सभी लैसनर के मैच में शामिल किये जाने की वजह से काफी हैरान रह गए थे। इसके अलावा भी WWE Day 1 में कई ऐसी चीज़ें देखने को मिलीं जिसने सभी को हैरान कर दिया था। इस आर्टिकल में हम ऐसी ही 4 चौंकाने वाली चीज़ों का जिक्र करने वाले हैं जो कि WWE Day 1 में देखने को मिलीं।

4- WWE Day 1 में बेथ फीनिक्स की वापसी और ऐज की जीत

WWE Day 1 में ऐज का सामना द मिज से देखने को मिला। इस मैच के दौरान मरीस रिंगसाइड पर ही मौजूद थीं और वो बार-बार ऐज का ध्यान भटकाने की कोशिश कर रही थीं। मरीस की वजह से ही मिज मैच में लंबे वक्त तक टिके हुए थे और ऐसा लग रहा था कि मरीस, ऐज की हार का कारण बन सकती हैं। हालांकि, जब अंत में, मरीस ने ऐज पर हमला किया तो जल्द ही ऐज की वाइफ बेथ फीनिक्स ने चौंकाने वाली वापसी की।

बेथ उस वक्त काफी गुस्से में थीं और जब बेथ रिंगसाइड पर आई तो मरीस उनसे बचकर भागने लगीं। इसके बाद ऐज, मिज को स्पीयर देकर मैच जीतने में कामयाब रहे थे। मिज हार के बाद मरीस के पास रैंप पर चले गए और ऐज & बेथ उन्हें रिंग से घूर रहे थे। ऐसा लग रहा है कि इस चीज़ के जरिए इन दो WWE कपल्स के बीच मिक्स्ड टैग टीम मैच की नींव बोई गई है।

3- WWE Day 1 में रिकोशे की गलती के कारण रिज हॉलैंड की नाक टूटना

This is where Ridge Holland likely broke his nose, and looking at the impact of Ricochet’s kick, it’s hard to think this isn’t legitimate. #WWEDay1 https://t.co/ijQUReM40V

WWE सुपरस्टार रिकोशे एक टैलेंटेड इन-रिंग परफॉर्मर हैं लेकिन Day 1 में उनसे एक बड़ी गलती हो गई। बता दें, Day 1 के किकऑफ शो में शेमस & रिज हॉलैंड vs सिजेरो & रिकोशे का टैग टीम मैच देखने को मिला। इस मैच के दौरान रिकोशे ने रिज हॉलैंड को 450 स्पलैश दिया और यह मूव देते वक्त रिकोशे का पैर जोर से रिज के चेहरे से टकराया।

इस वजह से ऐसा लग रहा है कि रिज हॉलैंड की नाक टूट गई है। रिज के चोटिल होने के बाद शेमस ने अकेले ही मैच लड़ा था। अंत में, शेमस ने अपने पूर्व पार्टनर सिजेरो को ब्रॉग किक देने के बाद पिन करते हुए मैच जीत लिया था।

2- WWE Day 1 में द उसोज का नया फिनिशर देखने को मिलना

Usos def. the New Day with the 3D! (Called 1D for One and Done).The match itself was fantastic - SHOCK. Two of the greatest tag team rivals in WWE history. #WWEDay1 https://t.co/sCIbjQyGFC

WWE Day 1 के मेन शो की शुरूआत द उसोज vs न्यू डे के SmackDown टैग टीम चैंपियनशिप मैच के जरिए हुई थी। इस फ्यूड के बिल्ड-अप के दौरान न्यू डे ने उसोज पर काफी दबदबा बनाया था इसलिए वो यह मैच जीतने के दावेदार लग रहे थे। हालांकि, द उसोज इस शानदार मैच में न्यू डे को हराने में कामयाब रहे थे।

गौर करने वाली बात यह है कि द उसोज ने यह मैच जीतने के लिए नए फिनिशर का इस्तेमाल किया था। बता दें, लैजेंडरी टैग टीम डडली बॉयज इस मूव (3D) का इस्तेमाल किया करती थी और मैच के दौरान कमेंट्री टीम ने इस मूव को 1D नाम दिया।

1- Day 1 में WWE चैंपियनशिप मैच के दौरान बॉबी लैश्ले का दो बार ब्रॉक लैसनर को स्पीयर देना

WWE में फिलहाल रिंग में ब्रॉक लैसनर और बॉबी लैश्ले का आमना-सामना होने की कोई उम्मीद नहीं थी। हालांकि, पिछले कुछ समय में ऐसी परिस्थितियां बनी जिसकी वजह से Day 1 में लैसनर और लैश्ले का आमना-सामना देखने को मिला। बता दें, अंतिम समय में लैसनर को Day 1 में हुए WWE चैंपियनशिप मैच में शामिल किया गया।

इस मैच के दौरान लैश्ले ने लैसनर को दो स्पीयर दिया था और साथ ही, लैश्ले ने रिंग में लैसनर को हर्ट लॉक मूव में भी जकड़ लिया था। बता दें, लैश्ले ने लैसनर को पहला स्पीयर रिंगसाइड पर दिया था और इस वजह से लैसनर की जोर से बैरीकेड से टक्कर हुई थी। वहीं, उन्होंने लैसनर को दूसरा स्पीयर रिंग में दिया था। हालांकि, मैच के दौरान लैसनर को लैश्ले पर हमला करने का मौका नहीं मिल पाया था।

Edited by Subham Pal
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...