WWE Day 1: 5 बड़ी कहानियां जो शो से सामने आईं 

WWE Day 1 में कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिलीं
WWE Day 1 में कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिलीं

WWE के साल 2022 के पहले प्रीमियम लाइव इवेंट डे 1 (Day 1) का समापन हो चुका है। यह काफी शानदार इवेंट साबित हुआ है और इस इवेंट में कुछ धमाकेदार मैच देखने को मिले। Day 1 के मेन शो की शुरूआत SmackDown टैग टीम चैंपियनशिप मैच से हुई थी जबकि शो का अंत WWE चैंपियनशिप फेटल 5वे मैच से हुआ था। वहीं, यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस (Roman Reigns) कोरोना पॉजिटिव होने की वजह से इस शो का हिस्सा नहीं बन पाए थे।

इसके अलावा Day 1 में द मिज vs ऐज के मैच के दौरान हॉल ऑफ फेमर बेथ फीनिक्स की वापसी देखने को मिली थी। बता दें, इस इवेंट के प्री शो में हुए मैच के दौरान रिज हॉलैंड को चोट लग गई थी। इन सब चीज़ों के अलावा भी इस शो में काफी कुछ देखने को मिला। इस आर्टिकल में हम ऐसी 5 बड़ी कहानियों का जिक्र करने वाले हैं जो कि WWE Day 1 शो से सामने आईं।

5- WWE Day 1 में ड्रू मैकइंटायर को हुई नेक इंजरी

WWE Day 1 में ड्रू मैकइंटायर ने मैडकैप मॉस का सामना किया था और इस मैच के दौरान मॉस के साथी हैप्पी कॉर्बिन भी रिंगसाइड पर मौजूद थे। हालांकि, मैडकैप मॉस को कॉर्बिन के रिंगसाइड पर होने का ज्यादा फायदा नहीं मिला और अंत में मैकइंटायर ने मॉस को क्लेमोर किक देने के बाद उन्हें पिन करते हुए मैच जीत लिया था।

इस जीत के बाद ऐसा लगा कि मैकइंटायर का मॉस और कॉर्बिन के साथ फ्यूड खत्म हो चुका है। हालांकि, मैच के बाद जब मैकइंटायर बैकस्टेज इंटरव्यू दे रहे थे तो कॉर्बिन & मॉस ने उनपर जबरदस्त हमला कर दिया था। इस हमले के बाद WWE ने ऐलान किया कि मैकइंटायर को सर्वाइकल नेक स्ट्रेन हुआ है। ऐसा लग रहा है कि मैकइंटायर की चोट काफी गंभीर है और यह देखना रोचक होगा कि इस वजह से वो कितने वक्त के लिए एक्शन से दूर रहने वाले हैं।

4- WWE Day 1 में Rk-Bro ने अपना टाइटल किया डिफेंड

WWE Day 1 में Raw टैग टीम चैंपियंस Rk-Bro (रैंडी ऑर्टन & रिडल) ने स्ट्रीट प्रॉफिट्स के खिलाफ मैच में अपना टाइटल डिफेंड किया था। फैंस को उम्मीद थी कि Rk-Bro इस मैच में अपना टाइटल डिफेंड करने में सफल रहेंगे और कुछ ऐसा ही देखने को मिला।

ऑर्टन ने मोंटेज फोर्ड को RKO देने के बाद उन्हें पिन करते हुए मैच जीत लिया था। ऐसा लग रहा है कि इस जीत के साथ ही Rk-Bro ने स्ट्रीट प्रॉफिट्स के साथ अपना फ्यूड समाप्त कर लिया है। यह देखना रोचक होगा कि Raw में Rk-Bro का अगला चैलेंजर कौन होने वाला है।

3- WWE Day 1 में शेमस ने अपने दम पर जीता टैग टीम मैच

WWE Day 1 में शेमस, रिज हॉलैंड की टीम ने सिजेरो & रिकोशे का सामना किया। हालांकि, इस मैच के दौरान रिज हॉलैंड, रिकोशे द्वारा दिए गए 450 स्पलैश मूव की वजह से चोटिल हो गए थे। बता दें, इस हमले की वजह से रिज की नाक टूट गई थी।

इसके बाद शेमस को अकेले ही मैच लड़ना था। हालांकि, इस चीज़ का शेमस पर ज्यादा असर नहीं पड़ा था। यही नहीं, अंत में, शेमस, सिजेरो को ब्रॉग किक देकर पिन करते हुए अपनी टीम को जीत दिलाने में कामयाब रहे थे।

2- WWE Day 1 में Raw विमेंस चैंपियन बैकी लिंच ने सफलतापूर्वक टाइटल डिफेंड किया

WWE Day 1 में Raw विमेंस चैंपियनशिप रीमैच में बैकी लिंच का सामना लिव मॉर्गन से हुआ। यह काफी शानदार मैच साबित हुआ और इस मैच के दौरान इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच जबरदस्त फाइट देखने को मिली। हालांकि, लिव ने इस मैच में बैकी को काफी टक्कर दी थी लेकिन अंत में इस मैच में बैकी की जीत हुई थी।

बता दें, बैकी ने लिव को मैनहैंडल स्लैम देने के बाद उन्हें पिन करते हुए अपना टाइटल रिटेन किया था। यह देखना रोचक होगा कि इस हार के बाद लिव का Raw में अगला कदम क्या होने वाला है। अगर लिव Raw विमेंस चैंपियनशिप पिक्चर से बाहर हो जाती हैं तो यह देखना रोचक होगा कि बैकी के नए चैलेंजर के रूप में कौन सी विमेंस सुपरस्टार सामने आती हैं।

1- Day 1 में ब्रॉक लैसनर बनें नए WWE चैंपियन

Day 1 में WWE चैंपियनशिप के लिए फेटल 4वे मैच होने जा रहा था। हालांकि, यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद प्लान में बदलाव करते हुए ब्रॉक लैसनर को WWE चैंपियनशिप मैच में शामिल करते हुए इसे फेटल 5वे मैच बना दिया गया।

लैसनर के इस मैच में शामिल किये जाने की वजह से इस मैच को लेकर रोमांच काफी बढ़ गया था और इस मैच में शामिल सभी सुपरस्टार्स से जबरदस्त एक्शन देखने को मिला था। वहीं, अंत में, लैसनर, बिग ई को F5 देने के बाद उन्हें पिन करते हुए अपने करियर में एक बार फिर WWE चैंपियन बनने में कामयाब रहे।

Quick Links

Edited by Subham Pal
App download animated image Get the free App now