Create

WWE Day 1, अच्छी और बुरी बातें: ब्रॉक लैसनर ने चैंपियन बनकर चौंकाया, रोमन रेंस को लेकर हुई बहुत बड़ी गलती

WWE Day 1 काफी शानदार साबित हुआ
WWE Day 1 काफी शानदार साबित हुआ
reaction-emoji
Ujjaval Palanpure

WWE के डे 1 (Day 1) इवेंट का समापन देखने को मिल गया है। इस शो से काफी ज्यादा उम्मीदें थी और WWE ने निराश नहीं किया। अंतिम समय में कुछ बड़े बदलाव हुए लेकिन इससे शो पर उतना असर नहीं पड़ा। WWE ने अपनी बुकिंग से फैंस का ध्यान खींचा और सभी को काफी प्रभावित किया। Day 1 में कुछ धमाकेदार चैंपियनशिप मैच देखने को मिले।

WWE ने नॉन-टाइटल मैचों द्वारा भी प्रभावित किया। शो की शुरुआत में WWE ने बताया था कि रोमन रेंस लड़ने के लिए क्लियर नहीं हैं और इसी वजह से उनका ब्रॉक लैसनर के साथ मैच कैंसिल हो गया है। बाद में लैसनर को दूसरे मैच में डाला गया। WWE ने साल 2022 की शुरुआत एक धमाकेदार शो से की है और इसे सही मायने में सालों तक याद रखा जाएगा।

THE BEAST IS BACK ON TOP 🏆#ANDNEWWW @WWE CHAMPION: BROCK LESNAR! https://t.co/vYTFaU6ENt

हर एक इवेंट और एपिसोड की अच्छी और बुरी बातें होती हैं। उसी तरह Day 1 में कुछ जगहों पर WWE ने अपने फैंस का ध्यान खींचा और कुछ चीज़ों में प्रशंसकों को निराशा का सामना करना पड़ा। इसलिए इस आर्टिकल में हम Day 1 की कुछ अच्छी और बुरी बातों के बारे में चर्चा करने वाले हैं।

1- WWE Day 1 की अच्छी बात: धमाकेदार मेन इवेंट और ब्रॉक लैसनर की जीत

ब्रॉक लैसनर का WWE चैंपियनशिप मैच में जुड़ना फैंस के लिए काफी बड़ा शॉक था क्योंकि किसी ने इसकी उम्मीद नहीं की थी। सभी को लग रहा था कि इससे WWE टाइटल मैच पर उतना फर्क नहीं पड़ेगा क्योंकि लैसनर इस समय रेंस के साथ दुश्मनी में हैं। बिग ई, सैथ रॉलिंस, केविन ओवेंस, बॉबी लैश्ले और ब्रॉक लैसनर ने मिलकर मैच को यादगार बनाया।

कई धमाकेदार मूव्स और फिनिशर्स देखने को मिले। अंत काफी ज्यादा शॉकिंग रहा। ब्रॉक लैसनर ने बिग ई पर F5 लगाकर मैच में जीत दर्ज की और नए WWE चैंपियन बन गए। कुछ घंटों पहले ही ब्रॉक को मैच में जोड़ा गया था और फिर भी उनका चैंपियन बनना काफी बड़ी बात है। WWE ने 2022 की शुरुआत धमाकेदार तरीके से की है।

1- बुरी बात: रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर की दुश्मनी अधूरी रहना

This tweet is dedicated to the Tribal Chief, Roman Reigns.Get well soon. 🙏☝️ https://t.co/qTAHhO0KBL

रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर के बीच एक धमाकेदार स्टोरीलाइन देखने को मिल रही थी। फैंस को उस स्टोरीलाइन में रुचि थी और पॉल हेमन भी रेंस से अलग हो गए थे। इसी वजह से प्रशंसकों की रुचि बढ़ गई थी कि हेमन किसी साइड लेते हैं। हालांकि, उनका मैच कैंसिल हो गया और फिर ब्रॉक WWE चैंपियन बन गए।

अब वो बतौर WWE चैंपियन Raw ब्रांड का हिस्सा बनेंगे और उनकी बॉबी लैश्ले के साथ भविष्य में दुश्मनी टीज़ की गई है। Raw में लैसनर की बिग ई या बॉबी लैश्ले के साथ दुश्मनी देखने को मिलेगी। ऐसे में रोमन के साथ उनकी चल रही रोचक स्टोरीलाइन रुक जाएगी और यह सही मायने में एक निराशाजनक चीज़ है।

2- अच्छी बात: बेथ फीनिक्स की वापसी होना

Beth Phoenix looks freaking amazing! 🔥 #WWEDay1 https://t.co/uXylq9KocG

बेथ फीनिक्स ने Day 1 में वापसी करते हुए अपने सभी फैंस को सरप्राइज कर दिया। ऐज और द मिज़ के बीच एक सिंगल्स मैच देखने को मिला था। दोनों ही सुपरस्टार्स के बीच यह मुकाबला काफी अच्छा साबित हुआ। मैच में ऐज को आसानी से जीत मिल जाती लेकिन मरीस ने इंटरफेयर करते हुए कई मौकों पर मिज़ की मदद की।

अंत में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला और मिज़ जीत के काफी करीब आ गए थे। बाद में ऐज की मदद करने के लिए उनकी पत्नी बेथ फीनिक्स ने वापसी की। उन्होंने आकर मरीस को भगाया और फिर मिज़ का ध्यान भटकाया। ऐज ने स्पीयर लगाकर जीत दर्ज की और फिर अपनी पत्नी के साथ जीत को सेलिब्रेट किया।

2- बुरी बात: न्यू डे की हार होना

@WWE • Death• Taxes• New Day vs Usos delivering bangers https://t.co/q8b31mDneC

द उसोज़ और न्यू डे के बीच SmackDown टैग टीम चैंपियनशिप के लिए मैच देखने को मिला। दोनों टीमों के बीच पहले कई रोचक मैच देखने को मिले हैं और यह मैच भी उसी तरह का था। न्यू डे और द उसोज़ ने मिलकर जबरदस्त काम किया और अपने मैच को बढ़िया बनाया। WWE ने न्यू डे को स्टोरीलाइन के दौरान काफी ताकतवर दिखाया था।

इस वजह से लग रहा था कि उनकी जीत होगी। उसोज़ को चैंपियन बने हुए काफी समय हो गया था और WWE ने उन्हें काफी कमजोर दिखाया था। इस वजह से न्यू डे की जीत के चांस ज्यादा थे लेकिन अंत में द उसोज़ ने जीत दर्ज की। दिग्गज टैग टीम जोड़ी की हार होना सही मायने में एक निराशाजनक चीज़ है।

Edited by Ujjaval Palanpure
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...