Create
Notifications

WWE Day1 पीपीवी के 2 मैच जिनमें टाइटल चेंज हो सकता है और 2 जिनमें शायद नहीं होगा

WWE Day1 में क्या कोई बड़ा टाइटल चेंज देखने को मिलेगा?
WWE Day1 में क्या कोई बड़ा टाइटल चेंज देखने को मिलेगा?
Neeraj sharma

WWE इस बार Day1 के रूप में एक नए पीपीवी की शुरुआत करने जा रही है, जिसके लिए अभी तक 7 धमाकेदार मुकाबलों का ऐलान किया जा चुका है। इनमें रोमन रेंस (Roman Reigns), बैकी लिंच (Becky Lynch) और ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) जैसे बड़े और नामी सुपरस्टार्स भी परफॉर्म करते हुए नजर आएंगे।

इस पीपीवी के 5 मुकाबलों में कोई ना कोई टाइटल दांव पर लगा होगा। एक तरफ रोमन रेंस को यूनिवर्सल टाइटल तो बिग ई को अपनी WWE चैंपियनशिप बेल्ट का बचाव करना होगा। बैकी लिंच की Raw विमेंस चैंपियनशिप के अलावा दोनों ब्रांड्स के टैग टीम टाइटल्स भी दांव पर लगे होंगे।

चूंकि इस पीपीवी का आयोजन पहली बार हो रहा है, जिसमें कई यादगार चीज़ें और कई बड़े टाइटल चेंज भी देखने को मिल सकते हैं। इसलिए इस आर्टिकल में हम Day1 पीपीवी के उन 2 मैचों के बारे में आपको बताएंगे, जिनमें टाइटल चेंज हो सकता है और 2 जिनमें शायद नहीं होगा।

#)WWE Raw विमेंस चैंपियनशिप - शायद टाइटल चेंज नहीं होगा

For Liv, it’s the biggest night of her career. For me, just another Monday. That’s what happens when you’re Big Time. #WWERaw #AndStill https://t.co/M5RrjXQKha

बैकी लिंच मौजूदा Raw विमेंस चैंपियन हैं और फिलहाल उनकी सबसे बड़ी दुश्मन लिव मॉर्गन हैं। मॉर्गन ने नवंबर महीने के एक Raw एपिसोड में हुए 5-वे मैच को जीतकर टाइटल शॉट प्राप्त किया था, जो उन्हें दिसंबर महीने के एक Raw एपिसोड में मिला। मगर उस मैच में बैकी लिंच ने रोप्स का सहारा लेकर बेईमानी से जीत दर्ज की थी।

इसलिए अब Day1 पीपीवी में मॉर्गन को दोबारा चैंपियन बनने का मौका मिलेगा। इस बात में कोई संदेह नहीं कि मॉर्गन इस समय फैन-फेवरेट हैं और अभी उन्हें जबरदस्त मोमेंटम भी प्राप्त है, लेकिन सवाल यह है कि क्या उन्हें अभी चैंपियन बनाना सही होगा।

It is ON for the #WWERaw #WomensTitle at #WWEDay when @YaOnlyLivvOnce challenges @BeckyLynchWWE!Stream #WWEDay1 live THIS SATURDAY at 8E/5P exclusively on @peacockTV in the U.S. and @WWENetwork everywhere else. https://t.co/MBKxGk3Oj8

बैकी vs मॉर्गन फ्यूड अभी तक फैंस को बहुत पसंद आई है, जिसे अभी थोड़ा और लंबा खींचा जा सकता है। जैसा कि हमने आपको बताया कि मॉर्गन अभी फैन-फेवरेट हैं और साल के 4 सबसे बड़े इवेंट्स में से किसी एक में उनकी चैंपियनशिप जीत ज्यादा यादगार बन सकती है। इसलिए हो सकता है कि WWE उन्हें Day1 के बजाय Royal Rumble में चैंपियनशिप जीत के लिए बुक करे, मगर ऐसा होने के लिए फ्यूड का जारी रहना जरूरी होगा।

#)SmackDown टैग टीम चैंपियनशिप - टाइटल चेंज हो सकता है

Will be The Usos or The New Day be the #wwesmackdown Tag Team Champions after #WWEDay1? Pick your #WWECard! https://t.co/LpJ6QoJNk7

द उसोज़ 5 बार के SmackDown टैग टीम चैंपियन हैं और ये चैंपियनशिप बेल्ट्स अभी भी उन्हीं के पास हैं, जिसे आखिरी बार उन्होंने Money in the Bank 2021 में जीता था। इस समय वो रोमन रेंस के साथी हैं और इस फैक्शन को द ब्लडलाइन कहा जाता है। एक तरफ रोमन अपने सभी मैचों को जीत रहे हैं, लेकिन द उसोज़ को पिछले कुछ हफ्तों में लगातार हार झेलनी पड़ी है।

अब Day1 पीपीवी में उन्हें द न्यू डे के खिलाफ अपने SmackDown टैग टीम टाइटल्स को डिफेंड करना है। द उसोज़ की चैलेंजर टीम को लगातार मैचों में जीत मिल रही है। दूसरी ओर किंग बनने के बाद किंग वुड्स ने कोई चैंपियनशिप नहीं जीती है। अब उनके शानदार मोमेंटम को देखते हुए संभव है कि WWE, द न्यू डे को Day1 में चैंपियनशिप जीत के लिए बुक कर सकती है।

#)Raw टैग टीम चैंपियनशिप - शायद टाइटल चेंज नहीं होगा

WrestleMania 37 के बाद सिंगल्स सुपरस्टार्स रैंडी ऑर्टन और रिडल ने साथ आकर RK-Bro नाम की टीम का गठन किया था। दोनों की टीम को फैंस से काफी सपोर्ट मिल रहा था और आखिरकार SummerSlam 2021 में एजे स्टाइल्स और ओमोस की टीम को हराकर वो Raw टैग टीम चैंपियंस बने।

अब WWE Day1 पीपीवी में उनके सामने द स्ट्रीट प्रॉफिट्स की चुनौती होगी। स्ट्रीट प्रॉफिट्स खुद पूर्व टैग टीम चैंपियन रह चुके हैं, लेकिन शानदार मोमेंटम के मामले में वो डिफेंडिंग चैंपियंस से काफी कमजोर नजर आ रहे हैं। वहीं पिछले कुछ हफ्तों में रिडल और ऑर्टन के अलग होने के किसी भी तरीके के संकेत नहीं मिले हैं, इसलिए Day1 में संभव ही वो टाइटल्स को रिटेन करने वाले हैं।

#)WWE चैंपियनशिप - टाइटल चेंज हो सकता है

You can throw whoever the hell you want in my way and as you saw last night, it won’t matter. Former Universal Champ? ✅Former 4-Time Champ? ✅Current Champ? ✅Same. Damn. Night. Your reckoning comes at #WWEDay1. #AndNew @WWE https://t.co/nYjpAWXyqf

बिग ई इसी साल सितंबर महीने के एक Raw एपिसोड में बॉबी लैश्ले पर Money in the Bank ब्रीफ़केस को कैशइन कर नए WWE चैंपियन बने थे। अब Day1 पीपीवी में उन्हें फैटल-4-वे मैच में सैथ रॉलिंस, केविन ओवेंस और बॉबी लैश्ले के खिलाफ अपने टाइटल को डिफेंड करना होगा।

इन सभी सुपरस्टार्स में से अभी तक बॉबी लैश्ले को सबसे अधिक मजबूत दिखाया गया है। वहीं इस हफ्ते Raw में सेड्रिक एलेक्जेंडर और शैल्टन बैंजामिन ने केविन ओवेंस के सैगमेंट में दखल देकर WWE चैंपियनशिप स्टोरीलाइन को और भी अधिक दिलचस्प बना दिया है। चूंकि एलेक्जेंडर और बैंजामिन द हर्ट बिजनेस के मेंबर हैं, इसलिए लैश्ले की Day1 पीपीवी में जीत की उम्मीद और भी प्रबल हो गई है।

Edited by Neeraj sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...