Create
Notifications

WWE ने ड्राफ्ट 2021 की तारीख का किया ऐलान, दिग्गज सुपरस्टार्स के ब्रांड में होगा बड़ा बदलाव?

WWE ड्राफ्ट के दौरान लिया जा सकते हैं कई चौंकाने वाला फैसले
WWE ड्राफ्ट के दौरान लिया जा सकते हैं कई चौंकाने वाला फैसले
reaction-emoji
मयंक मेहता

WWE रॉ (Raw) के एपिसोड के दौरान बहुत बड़ा ऐलान किया गया। WWE ड्राफ्ट की तारीखों का ऐलान आखिरकार किया गया। इस साल होने वाला WWE ड्राफ्ट का आयोजन 1 अक्टूबर को होने वाले स्मैकडाउन (SmackDown) के एपिसोड और 4 अक्टूबर को होने वाले Raw के एपिसोड के दौरान किया जाएगा।

आपको बता दें कि लगभग एक साल बाद ही WWE ड्राफ्ट का आयोजन देखने को मिलने वाला है, क्योंकि पिछले साल भी अक्टूबर में ही ड्राफ्ट का आयोजन किया गया था। पिछले साल WWE ड्राफ्ट में जहां Raw ने उस समय के WWE चैंपियन ड्रू मैकइंटायर को सबसे पहले चुना था, तो SmackDown ने यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस को सबसे पहले चुना था।

WWE द्वारा किए गए ट्वीट से एक बात और साफ हो गई कि इस साल ड्राफ्ट में सिर्फ Raw और SmackDown के सुपरस्टार्स ही हिस्सा लेंगे। NXT के रीब्रैंड की शुरुआत होने वाली है, लेकिन उन्हें इसमें शामिल नहीं किया गया है।

WWE ड्राफ्ट में कई दिग्गजों के ब्रांड में होगा बदलाव?

मौजूदा समय में Raw और SmackDown में ऐसे कई सुपरस्टार्स हैं, जिन्हें ब्रांड बदलने की सख्त जरूरत है। इसमें Raw से ड्रू मैकइंटायर, असुका, जैफ हार्डी, वाइकिंग रेडर्स जैसे सुपरस्टार्स शामिल हैं। दूसरी तरफ SmackDown से ऐज, सिजेरो, लिव मॉर्गन जैसे सुपरस्टार्स को भी इस समय दूसरे ब्रांड में जाने की जरूरत है।

ड्राफ्ट के दौरान मौजूदा यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस के ब्रांड बदलने की उम्मीद काफी कम ही है। रोमन रेंस ने SmackDown में काफी जबरदस्त काम किया है और ब्लू ब्रांड को उनके रहने से काफी ज्यादा फायदा भी हो रहा है। इसी वजह से SmackDown शायद ही इतने बड़े सुपरस्टार को दूसरे ब्रांड में भेजना चाहेंगे। बॉबी लैश्ले, ब्रॉक लैसनर, सैथ रॉलिंस जैसे सुपरस्टार्स के साथ ड्राफ्ट में क्या होता है यह देखना दिलचस्प रहेगा।

हालांकि इसके अलावा यह भी देखा जा सकता है कि ड्राफ्ट के जरिए कई NXT के सुपरस्टार्स को मेन रोस्टर में शामिल किया जा सकता है। इससे न सिर्फ Raw और SmackDown को नयापन मिलेगा, बल्कि साथ ही में उन सुपरस्टार्स को मेन रोस्टर में आकर अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा।

अभी WWE ड्राफ्ट में काफी समय बचा है और तबतक काफी चीजें बदल सकती हैं। इसी वजह से देखना होगा कि कौन से सुपरस्टार अपने ब्रांड में बने रहते हैं और कौन से सुपरस्टार्स दूसरे ब्रांड में जाते हुए नई स्टोरीलाइन की शुरुआत कर सकते हैं।


Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...