Create
Notifications

WWE Draft में Raw और SmackDown में सिलेक्ट नहीं हुए रेसलर्स को मिले उनके ब्रांड, भारतीय सुपरस्टार्स को किया गया अलग 

WWE Draft में भारतीय सुपरस्टार वीर को जिंदर महल और शैंकी से किया गया अलग
WWE Draft में भारतीय सुपरस्टार वीर को जिंदर महल और शैंकी से किया गया अलग
EXPERT COLUMNIST

WWE ड्राफ्ट का आधिकारिक तौर पर अंत हो चुका है। स्मैकडाउन (SmackDown) में पिछले हफ्ते ड्राफ्ट का पहला पार्ट देखने को मिला था, तो इस हफ्ते रॉ (Raw) में ड्राफ्ट का अंत हुआ। SmackDown विमेंस चैंपियन बैकी लिंच (Becky Lynch) को ड्राफ्ट के दूसरे दिन सबसे पहले चुना गया।

🔵 #WWEDraft Night 2 Thread 🔴🌟 Round 1 🌟#SmackDown Women's Champion @BeckyLynchWWE is headed to #WWERaw! https://t.co/1kw48R1Sj1

आपको बता दें कि ड्राफ्ट के पहले पार्ट में 4 राउंड हुए, जहां हर राउंड में Raw और SmackDown ने 2-2 सुपरस्टार्स को सिलेक्ट किया। दूसरी तरफ Raw में 6 राउंड देखने को मिले और यहां पर भी Raw और SmackDown ने 2-2 सुपरस्टार्स को हर राउंड में सिलेक्ट किया। हालांकि WWE का रोस्टर इतना बड़ा है कि सभी सुपरस्टार्स के नाम रेड और ब्लू ब्रांड के लिए आ ही नहीं पाए।

इसी वजह से WWE ने SmackDown के बाद हुए टॉकिंग स्मैक में जिस तरह कई सुपरस्टार्स को ड्राफ्ट किया और वैसा ही कुछ Raw के बाद हुए रॉ टॉक शो में भी देखने को मिला। कुल मिलाकर 16 सुपरस्टार्स को Raw और SmackDown में ड्राफ्ट किया गया। 12 सुपरस्टार्स को Raw में शामिल किया गया, तो वहीं 4 सुपरस्टार्स को SmackDown का हिस्सा बनाया गया।

इसके अलावा WWE ने कई टीम्स को अलग भी किया, जोकि काफी चौंकाने वाला रहा। भारतीय सुपरस्टार्स की जोड़ी Raw में काफी अच्छा कर रही थी। हालांकि जिंदर महल और शैंकी को एक साथ SmackDown में ड्राफ्ट किया, तो वीर को Raw में ही रखा गया। इसके अलावा नटालिया - टमीना और शॉट्जी - नॉक्स की जोड़ी को भी अलग कर दिया गया।

शॉट्जी और नॉक्स ने SmackDown में विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप के लिए कंटेंडर मैच जीता था, लेकिन उन्हें कभी भी चैंपियनशिप के लिए मौका नहीं मिला। अब यह टीम अलग हो चुकी है, तो निश्चित ही अब उन्हें यह मौका नहीं मिल पाएगा। अब देखना होगा कि अलग किए गए सुपरस्टार्स का इस्तेमाल WWE किस तरह करती है।

आइए नजर डालते हैं Raw Talk में किन-किन WWE सुपरस्टार्स को उनके ब्रांड मिल गए:

Raw Talk के जरिए Raw में ड्राफ्ट किए गए सुपरस्टार्स की लिस्ट:

1- डैना ब्रुक

2 - वीर (रिंकू राजपूत)

3- लिव मॉर्गन

4- द मिज

5- डॉल्फ जिगलर

6- रॉबर्ट रूड

7- जैक्सन राइकर

8- मिया यिम

9- टमीना

10 - टेगन नॉक्स

11 - शेल्टन बेंजामिन

12- सेड्रिक एलेक्जेंडर

Raw Talk के जरिए SmackDown में ड्राफ्ट किए गए सुपरस्टार्स की लिस्ट:

1- शॉट्जी

2- नटालिया

3- जिंदर महल

4- शैंकी


Edited by मयंक मेहता

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now