Create

WWE Elimination Chamber 2018 Highlights: Roman Reigns ने रचा था इतिहास, दिग्गज ने 5 Superstars को एलिमिनेट करते हुए मचाया था बवाल

WWE Elimination Chamber 2018 इवेंट रोचक रहा था
WWE Elimination Chamber 2018 इवेंट रोचक रहा था
reaction-emoji
Ujjaval Palanpure

WWE Elimination Chamber इवेंट का आयोजन कई सालों से देखने को मिल रहा है। WWE ने कई बार अपने इस इवेंट द्वारा प्रभावित किया है वहीं कुछ मौकों पर प्रशंसकों को थोड़ी निराशा का सामना भी करना पड़ा है। एलिमिनेशन चैंबर (Elimination Chamber) 2018 इवेंट काफी ज्यादा यादगार साबित हुआ था। इस शो में 6 मैच देखने को मिले थे।

प्री-शो में ल्यूक गैलोज और कार्ल एंडरसन ने टैग टीम मैच में बो डैलस और कर्टिस एक्सल को पराजित किया था। मुख्य कार्ड में 5 मुकाबले हुए थे और सभी मैचों को लेकर फैंस उत्साहित थे। इसलिए इस आर्टिकल में हम Elimination Chamber 2018 इवेंट के हाइलाइट्स के बारे में बात करेंगे।

- साशा बैंक्स vs मिकी जेम्स vs एलेक्सा ब्लिस vs बेली vs सोन्या डेविल vs मैंडी रोज (WWE Raw विमेंस चैंपियनशिप के लिए Elimination Chamber मैच)

youtube-cover

Raw विमेंस चैंपियनशिप मैच के साथ मुख्य कार्ड की शुरुआत देखने को मिली थी। WWE ने इस मुकाबले द्वारा प्रभावित किया। सभी सुपरस्टार्स को पर्याप्त समय दिया गया। शुरुआत में साशा बैंक्स (Sasha Banks) ने मैंडी रोज को एलिमिनेट किया वहीं मिकी जेम्स (Mickie James) ने सोन्या डेविल को बाहर किया। बेली ने मिकी को एलिमिनेट किया। हालांकि, एलेक्सा ब्लिस ने अंत में शानदार प्रदर्शन करते हुए बेली और साशा बैंक्स दोनों को एलिमिनेट करते हुए मैच में जीत हासिल की।

नतीजा: एलेक्सा ब्लिस ने Raw विमेंस टाइटल को रिटेन किया

- सिजेरो और शेमस vs टाइटस ओ'नील और अपोलो क्रूज (Raw टैग टीम चैंपियनशिप मैच)

youtube-cover

सिजेरो और शेमस अपने टैग टीम टाइटल्स को टाइटस ओ'नील और अपोलो क्रूज के खिलाफ डिफेंड कर रहे थे। दोनों टीमों के बीच मैच में जबरदस्त प्रतियोगिता देखने को मिली। उन्होंने कई अच्छे मूव्स और फिनिशर्स का उपयोग किया। यह मैच 10 मिनट तक चला और देखा जाए तो उन्हें पर्याप्त समय दिया गया। अंत में सिजेरो और शेमस का पलड़ा भारी रहा। उन्होंने अपना फिनिशर लगाकर जीत हासिल की।

नतीजा: सिजेरो और शेमस ने टाइटल को रिटेन किया

- असुका vs नाया जैक्स

youtube-cover

असुका और नाया जैक्स के बीच एक सिंगल्स मैच देखने को मिला था। इस मैच में बड़ा नियम जुड़ा था। अगर नाया जैक्स को इस मैच में जीत मिल जाती तो वो WrestleMania में होने वाले विमेंस चैंपियनशिप मैच का हिस्सा बन जाती। हालांकि, ऐसा कुछ नहीं हुआ और असुका ने अपने टाइटल को रिटेन किया।

नतीजा: असुका की जीत हुई थी

- मैट हार्डी vs ब्रे वायट

youtube-cover

मैट हार्डी और ब्रे वायट के पास काफी अनोखे कैरेक्टर्स रहे हैं। इसी कारण WWE में वो लड़ते हुए भी नजर आ चुके हैं। दोनों के बीच 2018 में दुश्मनी देखने को मिली थी। इसी कारण Elimination Chamber में उनके बीच सिंगल्स मैच हुआ था। इस मुकाबले में मैट ने काफी आसानी से जीत हासिल कर ली थी।

नतीजा: मैट हार्डी की जीत हुई थी

- रोंडा राउजी और कर्ट एंगल vs स्टैफनी मैकमैहन और ट्रिपल एच के WrestleMania मैच के लिए कॉन्ट्रैक्ट साइनिंग सैगमेंट

youtube-cover

एक कॉन्ट्रैक्ट साइनिंग सैगमेंट देखने को मिला था। इसमें रोंडा राउजी, कर्ट एंगल, स्टैफनी मैकमैहन और ट्रिपल एच नजर आए। उनके बीच जबरदस्त प्रोमो देखने को मिले। रोंडा राउजी ने अंत में ट्रिपल एच को टेबल पर पटक दिया था जबकि स्टैफनी मैकमैहन समय रहते हुए बाहर निकल गई थीं।

- रोमन रेंस vs ब्रॉन स्ट्रोमैन vs फिन बैलर vs इलायस vs जॉन सीना vs सैथ रॉलिंस vs द मिज़ (WrestleMania में WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच पाने के लिए Elimination Chamber मैच)

youtube-cover

मेन इवेंट में एक जबरदस्त एलिमिनेशन चैंबर मैच देखने को मिला था। इस मैच में ब्रॉन स्ट्रोमैन ने अपने प्रदर्शन से काफी ज्यादा प्रभावित किया था। उन्होंने मुकाबले में 5 एलिमिनेशन किए थे और अपना दबदबा बनाया था लेकिन अंत में रोमन रेंस ने उन्हें धराशाई किया। इसी के चलते उन्हें जीत मिली।

नतीजा: रोमन रेंस को जीत मिली थी

Edited by Ujjaval Palanpure
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...