Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE Elimination Chamber में बने सभी रिकॉर्ड पर नजर

SENIOR ANALYST
आँकड़े
Modified 20 Dec 2019, 21:37 IST

Enter caption

टैक्सस के टोयोटा सेंटर से 2019 के दूसरे पे-पर-व्यू एलिमिनेशन चैंबर का समापन हो चुका है। डेनियल ब्रायन एलिमिनेशन चैंबर में अपने टाइटल को बचाने में कामयाब रहे। वहीं बेली और साशा बैंक्स की जोड़ी ने इतिहास रचते हुए विमेंस टैग टीम टाइटल अपने नाम किए।

एलिमिनेशन चैंबर में बने सभी रिकॉर्ड पर एक नजर

-WWE सुपरस्टार कोफी किंग्सटन को चौथी बार WWE टाइटल मैच के लिए लड़ने का मौका मिला। कड़ी मेहनत के बावजूद इस मौके को भुनाने में वो नाकाम रहे। उन्हें 2010, 2012, 2019 के एलिमिनेशन चैंबर और साल 2016 के रॉयल रंबल में टाइटल पाने का मौका हासिल हुआ था।

-डेनियल ब्रायन एलिमिनेशन चैंबर में एक से ज्यादा बार WWE टाइटल जीतने वाले रैसलरों की फेहरिस्त में शामिल हो गए हैं। WWE इतिहास में ये मुकाम उनसे पहले जॉन सीना, ट्रिपल एच और ऐज हासिल कर चुके हैं।

-रैंडी ऑर्टन ने अपने करियर के 7वें एलिमिनेशन चैंबर मैच में हिस्सा लिया। रैंडी, जॉन सीना के साथ सबसे ज्यादा एलिमिनेशन चैंबर में हिस्सा लेने वाले दूसरे सुपरस्टार बन गए हैं।

-रोंडा राउज़ी ने अपने डेब्यू के बाद से 15 सिंगल्स मैचों में हिस्सा लिया है और उन्होंने सभी में जीत हासिल की। उनकी WWE में जीत की स्ट्रीक 15-0 हो गई है।

-'द माइटी' बॉबी लैश्ले ने अपने करियर में 12वीं बार हैंडीकैप मैच में हिस्सा लिया है जबकि पहला मौका है, जब हैंडीकैप मैच में उनकी तरफ ज्यादा सुपरस्टार रहे।

-द उसोज़ रिकॉर्ड 4 बार WWE स्मैकडाउन लाइव टैग टीम चैंपियन बनने वाली पहली टीम है।

-साल 2019 WWE इतिहास का पहला साल है, जब मेन रोस्टर में एक साथ तीन टैग टीम चैंपियनशिप (रॉ, स्मैकडाउन और विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप) एक्टिव हैं।

Advertisement

-समरस्लैम 2000 के बाद पहली बार शेन मैकमैहन अपना टाइटल बचाने के लिए उतरे लेकिन इसमें वो कामयाब नहीं हो पाए। शेन ने आखिरी बार पे-पर-व्यू में टाइटल का बचाव 20 साल पहले 1999 में किया था।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Published 18 Feb 2019, 09:51 IST
Advertisement
Fetching more content...