WWE Elimination Chamber 2022: शो में हुए 4 बड़ी गलतियां जिसके ऊपर आपका ध्यान नहीं गया होगा 

WWE Elimination Chamber 2022 में हुए बोच
WWE Elimination Chamber 2022 में हुए बोच

WWE ने बीते शनिवार की रात को सऊदी अरब में एलिमिनेशन चैंबर (Elimination Chamber) लाइव इवेंट का आयोजन किया था। कंपनी साल के सबसे बड़े इवेंट रेसलमेनिया (Wrestlemania) के लिए कार्ड बना रही है और अब WWE यूनिवर्स को पता है कि शो से पहले उनके मुख्य चैंपियंस कौन से हैं। इतिहास गवाह है कि WWE ने सऊदी अरब के हर इवेंट में कुछ गलतियां की हैं।

टाइटस ओ नील के रैंप से गिरने से लेकर केन के मास्क गिर जाने और गोल्डबर्ग के रिंग पोस्ट पर सिर मारने तक मिडल ईस्ट ने काफी गलतियां देखी हैं और बीती रात भी कुछ अलग नहीं थी। एक नजर इस साल के Elimination Chamber इवेंट में हुई चार गलतियों पर जिन्हें शायद आप नहीं देख पाए होंगे।

#1. WWE Elimination Chamber में रे मिस्टेरियो के खिलाफ द मिज नहीं लगा पाए सटीक किक

2022 में द मिज और रे मिस्टीरियो कई हफ्तों से फिउड कर रहे हैं और इसमें मिस्टीरियो को लगातार फायदा हुआ है। मिडल ईस्ट में एक बार फिर दोनों दिग्गजों की भिड़ंत हुई थी। मैच में मिस्टीरियो रस्सियों पर लटके हुए और उनका पैर भी रस्सियों में फंसा हुआ था। इस दौरान द मिज ने पूर्व WWE को चैंपियन को कई किक लगाए, लेकिन उनके किक टार्गेट पर नहीं लग रहे थे।

ऐसा लग रहा था कि आठ बार के इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन वास्तव में दिग्गज स्टार को लात मारना ही नहीं चाहते हैं। इसके पीछे वास्तविक कारण क्या था यह तो किसी को नहीं पता है, लेकिन मिज के किक टार्गेट से काफी दूर रह जा रहे थे। जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ा था वैसे-वैसे इसमें काफी सुधार देखने को मिला था, लेकिन Elimination Chamber की रात का पहला मैच होने और मैच भविष्य के दो हॉल ऑफ फेमर्स के बीच होने के कारण ये गलतियां इवेंट की शुरुआत में अच्छी नहीं थीं।

#3 गोल्डबर्ग द्वारा रस्सी पकड़ने के बावजूद रोमन ने नहीं छोड़ा सब्मिशन

WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस ने गोल्डबर्ग को हराते हुए अपनी चैंपियनशिप रिटेन की थी। रोमन ने गोल्डबर्ग को सब्मिशन मूव में फंसाया था और इस दौरान गोल्डबर्ग ने पूरी ताकत लगाते हुए खुद को रस्सियों तक पहुंचाया और उन्हें पकड़ भी लिया था। नियमों के मुताबिक रस्सी पकड़ लेने के बाद रोमन को सब्मिशन छोड़ देना था, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया। यह वाकया रेफरी के सामने हुआ था और उन्होंने भी नियमों की दुहाई देना उचित नहीं समझा।

#2 मैकइंटायर ने मैडकैप मॉस को सिर के बल गिराया

मैडकैप मॉस और ड्रू मैकइंटायर ने फॉल्स काउंट एनीव्हेयर मैच में हिस्सा लिया था। मैच के बीच में मैकइंटायर ने फ्लैपजैक-लाइक स्लैम लगाने की कोशिश की, लेकिन मॉस जिस तरीके से गिरे थे उससे उन्हें गहरा दर्द हुआ होगा। सिर के बल गिरने पर उनके पूरे शरीर का भार सिर पर पड़ा था, लेकिन इसके बावजूद उन्होंने मैच में हिस्सा लिया। हालांकि, मैकइंटायर ने मुकाबले में जीत हासिल की थी।

#1 प्रोडक्शन टीम ने खराब की लैश्ले की एंट्री

बॉबी लैश्ले अपना WWE चैंपियनशिप बचाने के लिए उतरे थे, लेकिन रिंग में पहुंचने के पहले ही उन्हें संकेत मिल गया था कि उनकी रात खराब जाने वाली है। प्रोडक्शन टीम ने लैश्ले की एंट्री को ही खराब कर दिया था और इसमें गलती की थी। इसके बाद वह रिंग में पहुंचने के पहले ही चोटिल हो गए थे। लैश्ले अपने पिंजरे में ही थे कि सैथ रॉलिंस ने ऑस्टिन थ्योरी को उठाकर फेंक दिया वह और वह शीशा तोड़ते हुए लैश्ले से जाकर टकरा गए।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
App download animated image Get the free App now