Create
Notifications

WWE Elimination Chamber: 4 कारण क्यों Goldberg को Roman Reigns के खिलाफ मिली हार के बाद रिटायर हो जाना चाहिए

WWE Elimination Chamber के बाद गोल्डबर्ग को रिटायर हो जाना चाहिए
WWE Elimination Chamber के बाद गोल्डबर्ग को रिटायर हो जाना चाहिए
Ujjaval Palanpure
visit

WWE Elimination Chamber इवेंट शानदार रहा। इस इवेंट में गोल्डबर्ग (Goldberg) और रोमन रेंस (Roman Reigns) के बीच मैच हुआ था। दोनों ही सुपरस्टार्स का ड्रीम मैच यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए देखने को मिला। दोनों ने मिलकर अपने इस मैच को अच्छा बनाया। इस मैच में कई अच्छे मूव्स और फिनिशर्स का उपयोग हुआ। गोल्डबर्ग ने मैच में जीत दर्ज करने का काफी प्रयास किया लेकिन वो सफल नहीं हुए। रोमन रेंस ने उन्हें कड़ी टक्कर देते हुए प्रभावित किया।

अंत में रोमन रेंस ने अपना सबमिशन लगाकर गोल्डबर्ग को धराशाई किया। इसी के कारण रोमन रेंस की जीत हुई और उन्होंने अपने टाइटल को रिटेन किया। गोल्डबर्ग का यह मैच बढ़िया था। कुछ ऐसे कारण हैं जिनसे लगता है कि गोल्डबर्ग को अब रिटायर होना चाहिए। इसलिए इस आर्टिकल में हम 4 कारणों के बारे में बात करेंगे क्यों गोल्डबर्ग को रोमन रेंस के खिलाफ मिली हार के बाद रिटायर होने का निर्णय लेना चाहिए।

4- WWE दिग्गज गोल्डबर्ग की उम्र 55 साल हो गई है

गोल्डबर्ग की उम्र काफी ज्यादा हो गई है लेकिन फिर भी वो लड़ रहे हैं। अब उन्हें सही मायने में रिटायर होने का निर्णय लेना चाहिए। गोल्डबर्ग इतनी उम्र होने के बावजूद लड़ रहे हैं और यह काफी बड़ी बात है। उन्हें WWE में काफी सफलता मिली है और अब उनके पास हासिल करने के लिए कुछ नहीं है। इसी कारण गोल्डबर्ग को रिटायर होना चाहिए।

अब उन्हें अपने परिवार के साथ समय बिताने का निर्णय लेना चाहिए। ज्यादातर सुपरस्टार्स 55 साल की उम्र होने तक रिटायर हो जाते हैं और गोल्डबर्ग को भी ऐसा ही करना चाहिए। गोल्डबर्ग वैसे भी कम मैच लड़ते हैं क्योंकि उनकी उम्र ज्यादा हो गई है। इसी कारण अब उन्हें पूरी तरह से रिटायर होना चाहिए और अपने निजी जीवन पर ध्यान लगाना चाहिए। गोल्डबर्ग का यह मैच अच्छा था और उन्हें बेहतर मैच के साथ अपने ऐतिहासिक रेसलिंग करियर का अंत करना चाहिए।

3- गोल्डबर्ग का WWE से कॉन्ट्रैक्ट खत्म हो गया है

गोल्डबर्ग के कॉन्ट्रैक्ट में एक मैच बचा था और उन्होंने यह मुकाबला Elimination Chamber 2022 में लड़ा। उनकी WWE के साथ मैचों की डील थी जो अब खत्म हो गई है। गोल्डबर्ग को नई डील साइन करने के बजाय अपने करियर का अंत करना चाहिए। अगर गोल्डबर्ग 3 साल की डील और साइन करते हैं तो वो 58 साल की उम्र तक लड़ेंगे।

उन्हें इतनी उम्र तक नहीं लड़ना चाहिए। इसी कारण अभी उनके लिए रिटायर होना एक बेहतर विकल्प रहेगा। गोल्डबर्ग का कॉन्ट्रैक्ट WWE से खत्म हो गया है और उन्हें नया कॉन्ट्रैक्ट साइन करने के बजाय अपने रेसलिंग करियर को खत्म करने का बड़ा निर्णय लेना चाहिए।

2- गोल्डबर्ग पहले की तरह रेसलिंग नहीं कर पाते हैं

गोल्डबर्ग के मैच काफी ज्यादा छोटे रहते हैं और वो ज्यादा मूव्स का उपयोग भी नहीं कर पाते हैं। गोल्डबर्ग पहले कई अच्छे मैच देने में सफल होते थे लेकिन अब वो बेहतर तरीके से रेसलिंग स्किल्स का प्रदर्शन नहीं कर पाते हैं। कई बार मूव्स लगाने के दौरान उनसे बोच भी हो जाते हैं।

इससे मुकाबलों की क्वालिटी पर असर पड़ता है। गोल्डबर्ग अपने मैचों में सिर्फ मुख्य मूव्स का ही उपयोग करने में सफल होते हैं। कहा जा सकता है कि वो पहले की तरह रेसलिंग करने में सफल नहीं हो पा रहे हैं और इसी कारण उन्हें अब रिटायर होने का निर्णय लेना चाहिए।

1- रोमन रेंस के खिलाफ उनका परफेक्ट रिटायरमेंट मैच रहा

रोमन रेंस उनके रिटायरमेंट मैच के लिए सबसे अच्छे विकल्प हैं। गोल्डबर्ग और रोमन रेंस अपने तगड़े मूव्स के लिए जाने जाते हैं। साथ ही दोनों दिग्गज स्पीयर्स का उपयोग करते हैं। इसी वजह से दोनों की हमेशा तुलना होती थी। गोल्डबर्ग का रोमन रेंस के खिलाफ मुकाबला भी काफी अच्छा रहा।

इसी वजह से कहा जा सकता है कि गोल्डबर्ग का यह मैच बढ़िया रहा। यह दिग्गज रेसलर के करियर को खत्म करने के लिए परफेक्ट मैच माना जाएगा। इसी वजह से गोल्डबर्ग को अब रिटायर हो जाना चाहिए। दिग्गज के ऐतिहासिक करियर का अंत करने के लिए WWE के पास रोमन रेंस से अच्छा विकल्प नहीं है।

Edited by Ujjaval Palanpure
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now