Create
Notifications

WWE Elimination Chamber: 5 WWE स्टार्स जिन्हें जीत की सख्त जरुरत है

Sanjay Dutta

न्यू ऑरलींस में जाने से पहले मंडे नाइट रॉ का आखिरी पे-पर-व्यू स्टॉप एलिमिनेशन चैंबर है। इसका मतलब यह है कि इस शो में हिस्सा लेने वाले सुपरस्टारों को रैसलमेनिया का हिस्सा बनने के लिए इवेंट में प्रभाव डालना होगा।

एलिमिनेशन चैंबर में हम मेंस और विमेंस रैसलर्स को लोहे के ढांचे में इतिहास बनाते हुए देखेंगे, इसलिए इन दोनों डिवीजनों को अपने स्तर को बढ़ाने की जरूरत है। हालांकि इन मैचों में जीतने वाले सुपरस्टारों के नाम लगभग मोहर लग चुकी है लेकिन WWE में कुछ भी हो सकता है।

बेशक, सिर्फ चैंबर मैच ही इस शो का एकमात्र हिस्सा नहीं हैं, जिसका मतलब है कि मिड कार्ड के स्टार्स भी रैसलमेनिया कार्ड पर अपनी जगह पक्की कर पायेंगे।

#5 द मिज़

हाल ही में द मिज़ के प्रदर्शन को देखते हुए यह यकीन करना मुश्किल है कि सितंबर 2017 के बाद से उन्होंने पे-पर-व्यू पर कोई मैच नहीं जीता है। पे-पर-व्यू पर उनकी आखिरी जीत जेसन जॉर्डन के खिलाफ थी जहां उन्होंने जॉर्डन को हराकर अपने इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप को सफलतापूर्वक रिटेन किया था।

इसके बाद मिज़ को शील्ड के साथ अपने विवाद में कई बार हार का सामना करना पड़ा और यहां तक ​​की सर्वाइवर सीरीज में बैरन कॉर्बिन के खिलाफ चैंपियन बनाम चैंपियन मैच में भी उन्हें शिकस्त मिली। इस रविवार को वह उम्मीद के साथ एलिमिनेशन चैंबर के अंदर कदम रखेंगे कि वे यूनिवर्सल चैम्पियनशिप के लिए नंबर एक कन्टेंडर बनकर रैसलमेनिया में ब्रॉक लैसनर का सामना करेंगे।

इसे भी पढ़ें: 5 तरीके जिनसे जॉन सीना Elimination Chamber 2018 में हार सकते हैं

#4 फिन बैलर

फिन बैलर ने रैसलमैनिया 33 के बाद वापसी की थी। लेकिन, बैलर ने TLC में अपने पुराने दोस्त एजे स्टाइल्स को हराने के बाद से कोई पे-पर-व्यू मैच नहीं जीता है।

बैलर ने राॅयल रंबल मैच में शानदार प्रदर्शन किया और 57 मिनटों तक इस मैच में टिके रहे, जिसके बाद उन्हें जॉन सीना ने एलिमिनेट किया। ऐसा लग रहा है कि बैलर पिछले कुछ हफ्तों से आगे बढ़ने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन एक बड़ी जीत से इस बात को साबित नहीं कर पाए हैं।

एलिमिनेशन चैंबर मैच में बैलर के करियर को पटरी पर ला सकती है। इससे उन्हें उस चैंपियनशिप को एक बार फिर जीतने का मौका मिलेगा जो उन्होंने कभी हारा ही नहीं था।

#3 ब्रे वायट

ब्रे वायट ने पिछले साल एलिमिनेशन चैंबर जीता था और अपने करियर में पहली बार WWE चैंपियन बने थे। इस साल उन्हें कार्ड में पीछे धकेल दिया गया है और वह वोकन मैट हार्डी का सामना करेंगे।

सुपरस्टार शेक-अप में रॉ पर आने के बाद वायट अपनी धाक नहीं जमा पाये हैं लेकिन ऐसा लग रहा है कि मैट हार्डी के साथ उनका विवाद उन्हें 2017 जुलाई के बाद पहली पे-पर-व्यू जीत दिलाने वाला है।

उन्होंने आखिरी बार पे-पर-व्यू में जीत Great Balls of Fire में सैथ रॉलिंस के खिलाफ हासिल की थी। यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या वायट रैसलमेनिया से पहले अपने खाते में एक जीत दर्ज कर पाते या नहीं, क्योंकि वह अभी तक रैसलमेनिया में चार बार हिस्सा ले चुके हैं और हर बार उन्हें हार का सामना करना पड़ा है।

#2 नाया जैक्स

नाया जैक्स को अगर उन्हें ठीक तरह से बुक किया जाता तो वह विमेंस डिवीजन की ब्रॉन स्ट्रोमैन बन सकती थीं, क्योंकि वह मेन रोस्टर में आने के बाद से ही ख़राब बुकिंग की शिकार रही हैं।

नाया ने पे-पर-व्यू में आखिरी बार जीत जनवरी 2017 में रॉयल रंबल किक-आॅफ शो में साशा बैंक्स के खिलाफ हासिल की थी। तब से नाया कई चौंकाने वाली कहानियों का हिस्सा रही हैं लेकिन पिछले एक साल में पे-पर-व्यू पर जीत दर्ज करने में असफल रही हैं।

असुका के खिलाफ रैसलमेनिया में रॉ विमेंस चैंपियनशिप मैच के लिए लड़ने का उनके पास एक अच्छा मौका होगा, क्या नाया असुका को हराकर उनके अपराजित स्ट्रीक का अंत कर पायेंगी?

#1 एलेक्सा ब्लिस

एलेक्सा ब्लिस एलिमिनेशन चैंबर में बतौर रॉ विमेंस चैंपियन उतरने वाली हैं और उन्हें इस मैच में कई मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा, लेकिन अगर उन्हें यह साबित करना है कि वह इस चैंपियनशिप के योग्य है, तो उन्हें हर हाल में यह मैच जीतना होगा।

अक्टूबर में TLC पर मिकी जेम्स को हराने के बाद से एलेक्सा को पे-पर-व्यू पर जीत नहीं मिली है। सर्वाइवर सीरीज़ में स्मैकडाउन विमेंस चैंपियन शार्लेट ने उन्हें हराया। ब्लिस रॉयल रंबल का हिस्सा नहीं थीं और इसलिए उन्हें अपने चैम्पियनशिप को डिफेंड नहीं करना पड़ा, लेकिन वह हाल ही में इस बेल्ट के संक्षिप्त इतिहास में सबसे लंबे समय तक सत्ताधारी रॉ विमेंस चैंपियन बन गई हैं।

विमेंस डिवीजन में हाल ही में असुका की रॉयल रंबल जीत और रोंडा राउजी के डेब्यू ने सुर्खियां बटोरी हैं। ऐसा लगता है कि एलेक्सा को कुछ ऐसा करना चाहिए ताकि वह साबित कर पाएं कि वह अभी भी मंडे नाइट रॉ की टॉप स्टार हैं।

लेखक- फिलिपा मेरिय , अनुवादक - संजय दत्ता

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...