Create
Notifications

WWE Elimination Chamber में हुए 4 सबसे खतरनाक पल जिन्होंने फैंस को पूरी तरह चौंका दिया

WWE Elimination Chamber मैचों के सबसे खतरनाक पल
WWE Elimination Chamber मैचों के सबसे खतरनाक पल
Neeraj sharma
visit

WWE हो या दुनिया का कोई अन्य प्रो रेसलिंग प्रोमोशन, वहां हमेशा से हार्डकोर रेसलिंग का एक अलग फैनबेस रहा है। प्रो रेसलिंग में आई क्विट, स्टील केज मैच, आयरन मैन मैच और और TLC मैचों में हमेशा से बहुत तगड़ा एक्शन देखने को मिलता रहा है।

इसी तरह पिछले काफी समय से WWE में Elimination Chamber मैच होते आ रहे हैं, लेकिन इसे प्रीमियम लाइव इवेंट का दर्जा साल 2010 में मिला और 2016 को छोड़कर हर साल विंस मैकमैहन (Vince Mcmahon) का प्रोमोशन इस प्रीमियम लाइव इवेंट को होस्ट करता आ रहा है, जिसमें हर बार हार्डकोर रेसलिंग की सभी हदें पार की जाती हैं।

youtube-cover

Elimination Chamber मैच की शुरुआत 2 सुपरस्टार्स से होती है और एक तय समयसीमा के बाद दूसरे सुपरस्टार्स का चैंबर एक-एक कर खुलता रहता है। चैंबर में 4 सुपरस्टार्स कैद होते हैं और सबके बाहर आने तक और आखिरी सुपरस्टार या टीम के एलिमिनेट होने तक मैच का अंत नहीं होता। इस आर्टिकल में हम Elimination Chamber मैचों में घटित हुए सबसे खतरनाक पलों के बारे में आपको बताने वाले हैं।

#)कोफी किंग्सटन पर हुआ कमरतोड़ प्रहार - WWE Elimination Chamber 2010

Day20. John Cena vs Triple H vs Sheamus vs Randy Orton vs Kofi Kingston vs Ted DiBiase Elimination Chamber 2010Great match for WWE title! Great wrestler in this match, Cena won the title by eliminate Triple H as a last compeder My Rating: 4.25/5 https://t.co/eBcWcgiVpa

साल 2009 के समय में रैंडी ऑर्टन और कोफी किंग्सटन एक-दूसरे के सबसे बड़े दुश्मन बने हुए थे और उस समय ऑर्टन, द लीगेसी नाम की टीम के लीडर हुआ करते थे, जिसमें कोडी रोड्स और टेड डी बियासी जूनियर उनके पार्टनर थे। उस समय 2010 Elimination Chamber प्रीमियम लाइव इवेंट में WWE चैंपियनशिप के लिए चैंबर मैच हुआ।

मैच में शेमस को जॉन सीना, रैंडी ऑर्टन, टेड डी बियासी जूनियर, ट्रिपल एच और कोफी किंग्सटन के हाथों अपने टाइटल का बचाव करना था। मैच में एक ऐसा भी समय आया जब बियासी ने किंग्सटन पर बॉस्टन क्रैब लगाया हुआ था और इस दौरान किंग्सटन का चेहरा केज से बाहर निकला हुआ था।

इस बीच ऑर्टन ने द न्यू डे के मौजूदा मेंबर पर ऐसी किक लगाई, जिससे उनकी कमर भी टूट सकती थी। खैर आगे चलकर किंग्सटन को शेमस ने एलिमिनेट किया, लेकिन अंत में ट्रिपल एच को एलिमिनेट कर जॉन सीना इस मैच के विजेता बने थे।

#)कलिस्टो हवा में लटके - WWE Elimianation Chamber 2015

youtube-cover

Elimination Chamber 2015 प्रीमियम लाइव इवेंट में द न्यू डे को प्राइम टाइम प्लेयर्स, द एसेंशन, सिजेरो और टाइसन किड की टीम, लूचा ड्रैगन्स और लोस मेटाडोरेस के खिलाफ WWE टैग टीम चैंपियनशिप को डिफेंड करना था। मैच की शुरुआत द लूचा ड्रैगन्स की ओर से कलिस्टो और लोस मेटाडोरेस की ओर से डिएगो ने की।

कुछ समय बाद कलिस्टो की टीम ने लोस मेटाडोरेस को एलिमिनेट किया, जिनके बाद द एसेंशन बाहर आए। इस बीच फाइट के दौरान कलिस्टो किसी छिपकली की तरह केज के ऊपर चढ़कर केज के बीच में जाकर हवा में लटक गए और अगले ही पल नीचे खड़े सभी सुपरस्टार्स पर उन्होंने छलांग लगा दी थी। मैच में अन्य टीमें एक-एक कर एलिमिनेट होती रहीं और अंत में द न्यू डे ने अपने टाइटल्स को सफलतापूर्वक डिफेंड किया।

#)कर्ट एंगल ने लगाए लगातार 6 जर्मन सुपलेक्स

youtube-cover

कर्ट एंगल भी उन WWE सुपरस्टार्स में से एक हैं जिन्होंने प्रो रेसलिंग में जर्मन सुपलेक्स को एक प्रभावशाली मूव बनाने में अहम योगदान दिया। कई ऐसे मैच रहे, जिनमें कर्ट का एनर्जी लेवल इतना ज्यादा था कि उन्होंने एक ही सांस में 5 से भी ज्यादा जर्मन सुपलेक्स लगाए।

कुछ ऐसा ही New Year's Revolution 2006 प्रीमियम लाइव इवेंट के WWE Championship Elimination Chamber मैच में हुआ। जिसमें एंगल, केन, शॉन माइकल्स, कार्लिटो और क्रिस मास्टर्स के खिलाफ जॉन सीना का WWE टाइटल दांव पर लगा था। एंगल का चैंबर चौथे स्थान पर खुला और आते ही उन्होंने अन्य सुपरस्टार्स पर लगातार 6 जर्मन सुपलेक्स परफॉर्म करते हुए उनकी बुरी हालत कर दी थी। बहुत तगड़े एक्शन के बाद जॉन सीना ने अंत में अपने टाइटल को सफलतापूर्वक डिफेंड कर लिया था।

#)गोल्डबर्ग का चैंबर तोड़ स्पीयर

youtube-cover

SummerSlam 2003 में एक Elimination Chamber मैच हुआ, जिसमें ट्रिपल एच को क्रिस जैरिको, गोल्डबर्ग, केविन नैश, रैंडी ऑर्टन और शॉन माइकल्स के खिलाफ अपने WWE वर्ल्ड हैवीवेट टाइटल को डिफेंड करना था। मैच में गोल्डबर्ग का चैंबर आखिरी स्थान पर खुला और आते ही उन्होंने अन्य रेसलर्स को बुरी तरह पीटना शुरू कर दिया।

दूसरी ओर क्रिस जैरिको शुरुआत से ही इस मैच का हिस्सा बने हुए थे और SummerSlam 2003 से पूर्व उनकी फ्यूड धमाकेदार चल रही थी। इसलिए इस Elimination Chamber मैच में एक ऐसा मौका भी आया जब गोल्डबर्ग ने ऐसा स्पीयर लगाया, जिसके प्रभाव से जैरिको चैंबर का शीशा तोड़ उसके अंदर जा गिरे थे। वहीं अंत में ट्रिपल एच ने गोल्डबर्ग को एलिमिनेट कर अपने टाइटल को सफलतापूर्वक डिफेंड किया था।

Edited by Neeraj sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now