COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

WWE Evolution Live रिजल्ट्स : 28 अक्टूबर 2018

न्यूज़
19.81K   //    29 Oct 2018, 04:14 IST

Enter caption


रोंडा राउजी Vs निकी बैला (रॉ विमेंस चैंपियनशिप मैच)

निकी बैला ने अपनी बहन ब्री बैला के साथ एंट्री की हैं। निकी बैला को अच्छा सपोर्ट मिला। रोंडा राउजी का म्यूजिक बजते ही फैंस का जोश जबरदस्त था। बेल बज गई है और शुरुआत से रोंडा हावी दिखीं। राउजी ने मिकी को उठाकर पटक दिया है। राउजी के पास आर्म बार लगाने का मौका है लेकिन वो निकी के साथ खेल रही हैं।

निकी बैला के अटैक पर फिर से रोंडा ने काउंटर किया। रिंग के बाहर ब्री ने रोंडा को परेशान किया और बैला बहनों ने रोंडा को रिंग पोस्ट पर धक्का दिया। अब निकी बैला ने मैच में थोड़ी पकड़ बनाई। रिंग के बाहर बैरीकड फिर एपरन पर बैला ने राउजी को मारा। निकी अपना WWE का अनुभव इस्तेमाल कर रही हैं।

रोंडा राउजी बैला बहनों की चाल को समझ नहीं पा रही हैं। निकी ने रिंग पोस्ट पर रोंडा को धक्का दिया और कवर किया लेकिन किक आउट हुईं। निकी बैला ने शानदार स्प्रिंग बोर्ड किक मारी और कवर किया लेकिन किक आउट हुईं। निकी बैला ने रोंडा पर जबरदस्त कंट्रोल कर लिया है।

रोंडा राउजी टॉप रोप पर हैं और निकी बैला भी, शायद सुपरलेक्स देखने को मिलेगा लेकिन रोंडा ने खुद को बचाया और छलांग लगाई लेकिन निकी बैली हट गईं। निकी ने स्लाइड मारी लेकिन रोंडा हट गई लेकिन लग रहा है कि निकी को गर्दन में चोट आई हैं। निकी रिंग में आई लेकिन रोंडा ने अपनी ताकत दिखाई और बैला बहनों को उठा लिया। रोंडा ने दोनों बहनें पर अटैक किया। रोंडा के पास मौका है कि वो अपने खाते में एक और जीत दर्ज करें। निकी ने वापसी की कोशिश की लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ।

रोंडा ने निकी को उठा उठा कर पटक दिया हैं।एक बार फिर से रोंडा ने निकी को पटका। निकी भागने की कोशिश कर रही है लेकिन रोंडा ने पकड़ लिया , रिंग के बाहर रोंडा ने ब्री को कमेंट्री टेबल पर फेंक दिया। रिंग में इसका फायदा निकी को मिला और उन्होंने बॉडी स्लैम मारकर कवर किया लेकिन राउजी ने किक आउट कर दिया।

निकी बैला ने पहले रिंग पोस्ट पर मारा फिर अपना फिनिशिंग मूव मारकर कवर किया लेकिन किक आउट हुईं। बैला रिंग के टॉप पर हैं लेकिन रोंडा ने उनपर अटैक किया। रोंडा ने टॉप रोप से बैला को गिराया और आर्म बार लगा दिया। निकी ने तुरंत टैप आउट कर दिया और एक बार फिर से रोंडा ने अपने टाइटस को रिटेन किया। रोंडा राउजी अपनी जीत का जश्न मना रही हैं जबकि बैला बहने काफी गुस्से में दिख रही हैं। पूरा लोकर रुम स्टेज पर है और सब जश्न मना रहे हैं।

विजेता- रोंडा राउजी




बैकी लिंच Vs शार्लेट (स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप मैच)

ये एक लास्ट विमेंस स्टैंडिंग मैच होने वाला है। इसमें नो डिस्कालिफिकेश, नो काउंट आउट और नो पिन फॉल होगा। जो रैसलर 10 की गिनती से पहले अपने पैरों पर खड़ी दिखेगी वो खिताब को जीत जाएगी। शार्लेट फ्लेयर की एंट्री हो गई हैं। अब विमेंस चैंपियन बैकी लिंच आई हैं। बेल के बजते हुए दोनों ने एक दूसरे को खुस्से से देखा और फिर लड़ाई शुरु हुईं।

बैकी ने अटैक करते हुए पंच मारे फिर लैग ड्रॉप मारी। शार्लेट ने नेक ब्रेकर मारा फिर वो टॉप रोप पर गई लेकिन बैकी ने गिरा दिया। बैकी काफी एग्रेसीव नजर आ रही है, लेकिन तभी बैकी को शार्लेट ने बिग बूट मार दिया। रिंग के बाहर बैकी लिंच ने कैंडो स्टीक से शार्लेट पर अटैक किया, बुरी तरह कैंडी स्टीक से बैकी मार रही है। दोनों सुपरस्टार्स ने चेयर निकाल ली है और रिंग में फेंकी। रिंग में अब कम से कम 10-15 चेयर आ चुकी हैं। शार्लेट ने टेबल भी निकाली लेकिन तभी बैकी ने अटैक किया। शार्लेट ने रिंग के बाहर बैकी को सुपलेक्स मार दिया। शार्लेट को अब बैकी ने स्टील चेयर से मारा । दोनों रिंग में पहुंच गई हैं जबकि बैकी ने शार्लेट पर अटैक करना बंद नहीं किया।

रिंग में रखी सभी चेयर पर बैकी ने शार्लेट को फेंका । शार्लेट ने मौका देखकर बैकी को चेयर पर सुपलेक्स मार दिया। शार्लेट रिंग में टेबल लेकर आईं हैं, लेकिन बैली उसको खोल रही है। बैकी ने फिर से स्टील चेयर पर शार्लेट को पटका। शार्लेट के सिर पर लगी हैं। शार्लेट टेबल पर है और टॉप रोप पर बैकी। शार्लेट ने बैकी को गिरा दिया है, अब बैकी टेबल पर है और शार्लेट छलांग लगाने वाली हैं। शार्लेट ने मूनसॉल्ट मार दिया लेकिन टेबल नहीं टूटा। एक बार फिर से टेबल को शार्लेट सेट कर रही हैं। शार्लेट ने फिर से बैकी को टेबल पर कर दिया हैं। शार्लेट ने अब जबरदस्त जंप बैकी पर मारी और इस बार टेबल टूट गया। रेफरी काउंट शुरु किया लेकिन 9 तक दोनों खड़ी हो गई।

शार्लेट ने अब लैडर निकाल ली है। बैकी ने शार्लेट को लैडर पर सुपरलेक्स मार दिया। शार्लेट ने बैकी के घुटने पर अटैक किया, शार्लेट ने लैडर में बैकी के घुटने को फंसा दिया है और मारना शुरु किया। शार्लेट ने फिगर ऑफ 8 लगा दिया है और बैकी के पैर लैडर में हैं, बैकी टैप कर रही है लेकिन कोई फायदा नहीं होगा। बैकी के हाथ स्टील चेयर आ गई हैं जिससे उन्होंने शार्लेट पर अटैक किया। दोनों सुपरस्टार्स अब रिंग के बाहर आई गई है, ये मैच काफी खतरनाक हो रहा है , बैकी ने पहले शार्लेट को स्टील स्टेप्स पर मारा उसके बाद रिंग पोस्ट पर धक्का दिया।

ये क्या बैकी टाइटल को लेकर जा रही है लेकिन शार्लेट ने उन्हें रोका , स्टेज के नजदीक दोनों लड़ रही हैं। दोनों अब क्राउड में पहुंच गई हैं। शार्लेट काफी हावी हो गई हैं और उन्होंने लगातार बैकी पर अटैक किया। साफ देखा जा रहा है कि कितना गुस्सा है दोनों में। शार्लेट अनाउंस टेबल को साफ कर रही है। बैकी को हेडबस्ट मार दिया है। शार्लेट ने फिर से लैडर खोल दी है,बैकी ने मौका देखकर शार्लेट के चेहरे पर बेल्ट मार दी है। शार्लेट कमेंट्री टेबल पर हैं और लैडर से बैकी ने शार्लेट पर लैग ड्रॉप मार दी है। रेफरी ने काउंट शुरु किया दोनों की हालत बुरी है। बैकी और शार्लेट उठ तो गई लेकिन बैकी का एग्रेसिव रुप देखा जा रहा है। बैकी ने शार्लेट को मारा और फिर सारी कमेंट्री की चेयर्स को शार्लेट के ऊपर रख दिया हैं जिससे को उठ ना सके। शार्लेट चेयर्स के नीचे दब गई हैं।

ये क्या शार्लेट चेयर के पहाड़ से बाहर निकल गई हैं। बैकी को अपनी आंखों पर भरोसा नहीं हो रहा है। शार्लेट ने कंडो स्टीक से अटैक कर दिया है। शार्लेट ने स्पीयर मार दिया है और रेफरी की गिनती शुरु हो गई हैं। शार्लेट ने फिर से टेबल को खोल दिया है, अगर शार्लेट को मैच जीतना है तो कुछ खास करना होगा। शार्लेट टॉप रोप पर है लेकिन बैकी ने शार्लेट को रिंग के बाहर खुले टेबल पर पावरबॉम्ब मार दिया है। फैंस सिर्फ बैकी चैंट्स कर रहे हैं। अब शार्लेट का उठना मुश्किल हैं। 10 की काउंट तक शार्लेट नहीं उठ पाई और बैकी ने एक बार फिर से अपने टाइटल को डिफेंड किया। मैच काफी जबरदस्त था दोनों की सुपरस्टार को फैंस ने सपोर्ट किया।

विजेता- बैकी लिंच





कायरी सेन Vs शायना बैज़लर (NXT विमेंस चैंपियनशिप)

शायना बैजलर ने इस मैच में एंट्री की, फिर NXT विमेंस चैंपियन कायरी सेन आईं। बैजलर के सभी मूव्स पर कायरी काउंटक कर रही हैं। सेन ने अब नेक ब्रेकर मार दिया है उसके बाद क्लोथलाइन मारी। शायना ने पलटवार करते हुए सेन के हाथ पर अटैक किया। सेन वापसी की कोशिश कर रही हैं लेकिन बैजलर पर कोई असर नहीं पड़ रहा है। कायरी सेन ने मौका देखकर सबमिशन मूव लगाया लेकिन बैजलर ने किसी तरह बचाया। कायरी सेन ने एक जबरदस्त स्पीयर शायना को मार दिया हैं। एक बार फिर से स्पीयर मारकर , नेकब्रेकर मारा फिर कवर किया लेकिन बेजलर ने किक आउट किया। बैजलर ने कायरी के चोटिल कंधे पर अटैक कर दिया है। कायरी सेन ने डीडीटी मारी फिर रिंग के बाहर शायना पर कूद गईं। दोनों रिंग में वापस आ गई हैं लेकिन तभी बैजलर ने नेक लॉक में पकड़ा लेकिन सेन ने किसी तरह बचाया। तभी बैजलर की दोस्त (मारिया शरीफ ने कायरी को किक मारी जिसके बाद शायना बैजलर ने सेन को लॉक में पड़ा । सेन को बैजलर के इस मूव के आगे हार माननी पड़ी। अब शायना बैजलर NXT की नई विमेंस चैंपियन बनीं।

विजेता-शायना बैजलर





रॉयट स्क्वॉड Vs साशा बैंक्स, बेली और नटालिया

सबसे पहले रॉयट स्क्वॉड (रुबी रायट, लिव मोर्गन और साराह लोगन )आईं। जिसके बाद बैंक्स , नटालिया और बेली ने एंट्री की। नटालिया और लिव ने मैच का आगाज किया , दोनों ने शुरुआत से अटैक करना सही समझा। बैंक्स ने आते ही लिव को बुरी तरह मारा। जबकि साराह ने भी आते ही बैंक्स पर कंट्रोल बनाया लेकिन बैंक्स ने ड्रॉप किक्स ने कमबैक किया। बैली भी रिंग में आ गई हैं। बेली और बैंक्स ने डबल टीम करके मारा।बेली रिंग के बाहर रुबी को मारने जा रही थी लेकिन तभी लोगन ने बेली को मारा और वो रिंग पोस्ट से टकारा गई।

बेली की हालत खराब है जिसका फायदा रॉयट स्क्वॉड उठा रहा है। बेली ने किसी तरह बैंक्स को टैग किया । आते ही बैंक्स ने पूरा रिंग खाली कर दिया जबकि रुबी रॉयट की धुनाई की और टॉप रोप से कूग गई। बेली को टैग मिला , बैंक्स ने बैक स्टेपर मारा फिर बेली टू बेली मारकर, रुबी को बेली ने कवर किया लेकिन किकआउट हुईं। बैंक्स को टैग मिला लेकिन रॉयट स्क्वॉड ने बैंक्स बुरी तरह मारा । बैंक्स हारने वाली थी कि नटालिया ने उन्हें बचाया। बैंक्स बुरी हालत में पड़ी हैं। रुबी रायट अब बैंक्स के ऊपर कूद रही हैं लेकिन बैली , बैंक्स के ऊपर आईं। नटालिया को टैग मिल गया है। नटालिया ने रुबी और साराह को डबल शार्प शूटर लगाया। लिव मोर्गन ने दोनों का बचाया। नटालिया ने लिव मोर्गन को कंधो पर उठाया, तभी बैली ने टैग लिया और जंप मारी अब बैंक्स के पास टैग हैं उन्होंने भी एडी गुरोरी की जंप मारकर कवर किया और रेफरी वे एक, दो और तीन गिना। इसी के साथ बैली, बैंक्स और नटालिया मैच जीत गईं।

विजेता- साशा बैंक्स , बैली और नटालिया





टोनी स्टॉर्म vs इयो शिराई (मे यंग क्लासिक 2018 फाइनल)

इस मैच को जीतने वाली सुपरस्टार को एक ट्रॉफी दी जाएगी । सबसे पहले टोनी स्टॉर्म बाहर आईं। अब इयो शिराई की धमाकेदार एंट्री हो रही हैं। आपको बता दें कि शिराई का फेवरेट सुपरस्टार रे मिस्टीरियो हैं और उनकी तरह ये भी 619 मारती हैं।टोनी ने मैच में कंट्रोल बनाने की कोशिश लेकिन हर बाहर शिराई का कांउंटर मिलता है। टोनी ने कवर किया लेकिन शिराई ने किक आउट किया, जबकि तुरंत मैच को शिराई ने कंट्रोल में कर लिया। शियाई रिंग के बाहर टोनी पर कूद गई हैं।

टोनी ने वापसी करते हुए शिराई को एपरन पर मारा है। दोनों रिंग में आ गई हैं। टोनी ने एक शानदार मून मारकर कवर किया लेकिन किक आउट हुई, टोनी को भरोसा नहीं हो रहा कि ये कैसे हुआ। शिराई ने रे मिस्टीरियो का 619 मारकर कवर किया लेकिन किक आउट हुईं। शिराई ने टॉप रोप से छलांग लगाई लेकिन टोनी ने घुटने एड़ा दिए फिर स्टॉर्म जीरो मारकर जीत दर्ज की और मे यंग क्लासिक टूर्नामेंट को जीत लिया। स्टेफनी मैकमैहन और ट्रिपल एच रिंग में हैं और टोनी स्टॉर्म को टोनी को मे यंग क्लासिक की ट्रॉफी दी।

विजेता- टोनी स्टॉर्म




विमेंस बैटल रॉयल मैच

ये एक रॉयल रंबल की तरह मैच होगा, एक दूसरे को बाहर करना है। जीतने वाली रैसलर को चैंपियनशिप के लिए मौका मिलेगा। नेओमी सबसे पहले आईं। अब मिशेल मैक्कूल आईं हैं, फिर सोन्या डेविल जिसके बाद हॉल ऑफ फेम अलोंड्रा ब्लैज, फिर कार्मेला ने एंट्री की, जैलिना वैगा बाहर आईं, कैली-कैली भी इस मैच के लिए आईं हैं, टमिना ने एंट्री की है। रॉ की सुपरस्टार एंबर मून की एंट्री हुई हैं। रुसेव की पार्टनर लाना भी ये मैच लड़ने वाली हैं। मरिया कैनलिस भी इस मैच का हिस्सा होंगी। अब स्मैकडाउन की सुपरस्टार मैंडी रोज आईं हैं। दिग्गज मॉली हॉली की एंट्री हो रही हैं। रॉ रैसलर डैना ब्रूक बाहर आईं, पूर्व रॉ विमेंस चैंपियन नाया जैक्स ने एंट्री की, हॉल ऑफ फेमर आइवरी की एंट्री हुईं, रिकॉर्ड ब्रेकिंग चैंपियन असुका भी रिंग में आ रही हैं। दिग्गज टोरी विल्सन की एंट्री हो रही है।द आइकोनिक्स (बिली के और पेटन रॉयस) बाहर आई हैं।

मैच शुरु हो गया है और सभी ने द आइकोनिक्स को बाहर किया। आज की सुपरस्टर्स ने दिग्गजों को घेर लिया है। सभी विमेंस में लड़ाई शुरु हो गई है। रिंग के चारों और लड़ाई हो रही हैं। डेविल ने मॉली हॉली को बाहर किया। कैली-कैली को भी डेविल मे बाहर किया । टोरी विल्सन को भी डेविल ने बाहर किया लेकिन सोन्या डेविल को मैंडी ने बाहर किया। जैक्स ने अलोंड्रा ब्लैज को बाहर किया। जैक्स ने मरिसा कैनलिस को बाहर का रास्ता दिखाया। टमिना और जैक्स ने सभी को मारना शुरु कर दिया। लाना दोनों से लड़ रही हैं। टमिना ने लाना को बाहर किया। कार्मेला और आइवरी रिंग में नाच रही हैं, तभी मैंडी को कार्मेला ने बाहर किया। एंबर मून ने उठाकर ब्रूक को रिंग के बाहर किया। मिशेल मैक्कूल भी बाहर हो गई हैं। टमिना ने नेओमी को बाहर किया। कार्मेला को भी मैच से बाहर होना पड़ा। असुका ने आइवरी को बाहर का रास्ता दिखाया। एंबर मून ने शानदार प्रदर्शन करते हुए असुका को बाहर किया। मून अकेले जैक्स और टमिना से लड़ रही हैं। मून ने किसी तरह टमिना को बाहर किया। दोनों एक दूसरे को गिराने की कोशिश में हैं, ये क्या जैलिना वैगा आई गई हैं, जैलिना को लग रहा है कि उन्होंने दोनों का एलिमिनेट कर दिया है लेकिन ऐसा नहीं हुआ। नाया जैक्स ने जैलिना को उठा कर एलिमिनेट किया। मून ने ड्रॉप किक मारी फिर क्लोथलाइन मारी लेकिन जैक्स बाहर नहीं गिरी। तभी जैक्स ने एंबर मून को एलिमिनेट करके जीत दर्ज की। मैच के बाद नाया जैक्स ने सभी का धन्यवाद किया और एक बार फिर से टाइटल मैच मिलने पर खुशी जाहिर की

विजेता- नाया जैक्स




ट्रिश स्ट्रेटस - लीटा Vs मिकी जेम्स-एलिसा फॉक्स

सबसे पहले इस शानदार मैच के लिए ट्रिश आईं उसके बाद लीटा। अब एलेक्सा ब्लिस का म्यूजिक बजा और उन्होंने फॉक्स और जेम्स को बुलाया। रिंग अनाउंसर दिग्गज लिलियन ग्रासिया हैं। कमेंट्री टेबल पर माइकल कोल के साथ रैने यंग और दिग्गज बैथ फिनिक्स हैं। लीटा और मिकी ने मैच को शुरु किया, लीटा के लिए चैंट्स हो रहा है जबकि लीटा ने पुराने अंदाज में लड़ना शुरु किया। लीटा अब फॉक्स को उठा-उठाकर पटक रही हैं। ट्रिश को टैग मिला लेकिन लीटा ने उससे पहले अपना शानदार मूव मारा। ट्रिश और लीटा काफी बेहतरीन लड़ रही हैं। मिकी अब रिंग में आईं हैं और आते ही ट्रिश ने उनपर अटैक किया।

दोनों टॉप रोप पर है और ट्रिश ने मिकी को ऊपर से फेंका और कवर किया लेकिन किक आउट हुईं। फॉक्स और जेम्स रिंग के बाहर हैं लेकिन दिग्गजों ने जाकर उन्हें बाहर भी मारा। लीटा मूनसॉल्ट मारने जा रही थी कि ब्लिस ने उन्हें खींच लिया। मिकी और फॉक्स ने वापसी की कोशिश की लेकिन किक आउट हुईं। लीटा ने डीडीटी फॉक्स को मारी, ट्रिश और मिकी को टैग मिल गया है। ट्रिश ने स्वाइन बस्टर मारकर कवर किया लेकिन किक आई आउट हुईं। ट्रिश ने अपना मूव लगाकर कवर किया लेकिन फॉक्स ने बचाया जिसके बाद लीटा ने फॉक्स को ट्विस्ट ऑफ फेट मारा, फिर दोनों पर मूनसॉल्ट लगाया। ट्रिश ने भी मिकी को किक मारकर कवर किया और मैच को जीता। दिग्गज जोड़ी ने एक बार फिर दिखा दिया कि उनमें दम बाकी है।

विजेता-ट्रिश स्ट्रेटर और लीटा






नमस्कार, एवोल्यूशन की लाइव कमेंट्री में आपका स्वागत है। एवोल्यूशन पीपीवी का प्रसारण न्यू यॉर्क के नसॉ कॉलेजियम से होगा। ये पहला मौका है जब WWE विमेंस का पीपीवी कर रहा है। इसमें कई सारे मुकाबले होने वाले हैं, जबकि कई दिग्गज और पूर्व रैसलर्स भी इस शो का हिस्सा होंगी। फैंस को रॉ और स्मैकडाउन की विमेंस चैंपियनशिप भी देखने को मिलेंगी।

इस शो में पूर्व चैंपियन एलेक्सा ब्लिस लड़ती हुई नहीं दिखेंगी जबकि वो रिंग साइड पर अपने साथियों का हौसला बढ़ाने वाली हैं। NXT और मे यंग क्लासिंक टूर्नामेंट का भी मैच होगा। इस पीवीवी में कुल 7 मैच होने वाले हैं। नजर डालते हैं मैच कार्ड पर-

रोंडा राउजी vs निकी बैला (रॉ विमेंस चैंपियनशिप)

-बैकी लिंच vs शार्लेट फ्लेयर (स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप)

-ट्रिश स्ट्रेटस, लीटा vs एलिसा फॉक्स, मिकी जेम्स (रिंग साइड पर एलेक्सा ब्लिस होंगी।)

कायरी सेन vs शायना बैज़लर (NXT विमेंस चैंपियनशिप)

-विमेंस बैटल रॉयल (जीतने वाली सुपरस्टार को विमेंस चैंपियनशिप के लिए मौका मिलेगा)

-साशा बैंक्स, बेली, नटालिया vs द रायट स्क्वॉड (रूबी रायट, साराह लोगन,लिव मॉर्गन)

-टोनी स्टॉर्म vs शिराई (मे यंग क्लासिक 2018 फाइनल)



WWE की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें

Topics you might be interested in:
ANALYST
Worked with IANS, STV Up News as Assistant Producer, Samachar Plus as Associate Producer. Also worked at Bhaskar News as Associate Producer and with ETV News as Sports Deputy Bulletin Producer.
Fetching more content...