Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE Extreme Rules रिजल्ट्स LIVE: 14 जुलाई, 2019

SENIOR ANALYST
न्यूज़
15 Jul 2019, 04:06 IST


Enter caption



बैकी लिंच, सैथ रॉलिंस vs लेसी इवांस, बैरन कॉर्बिन (विनर्स टेक ऑल मैच)

सभी सुपरस्टार्स रिंग में मौजूद है। बैकी ने इवांस को पंच मारकर रिंग के बाहर फेंक दिया और इसके बाद किक मारकर गिरा दिया। सैथ और बैरन आ गए। सैथ ने पंच मारने बैरन को शुरू कर दिए। बैरन रिंग के बाहर चल गए। कैंडो स्टिक बैरन ने निकाल ली। लेकिन सैथ ने बैरन को किक मारकर गिरा दिया। लेसी ने कैंडो से रॉलिंस को मारने की कोशिश की लेकिन बैकी ने इवांस पर स्टिक से हमला कर दिया। इसके बाद दोनों ने बैरन और इवांस को बुरी तरह कैंडो स्टिक से पीट दिया। दोनों ने फिर सुसाइड डाइव लगा दी। बैरन ने चेयर से सैथ पर हमला कर दिया। बैरन ने चेयर के ऊपर डीडीटी सैथ को मार दिया।सैथ ने बैरन को चेयर पर पटक दिया।

बैकी ने इवांस को अब चेयर से पीट दिया और बैरीकेट में पटक दिया। बैकी अब इवांस के ऊपर चेयर रखकर कूद गई है। सैथ रॉलिस ने बैरन के हाथ में चेयर फेंक दी और बैकी ने किक मार दी। सैथ और बैरन रिंग के बाहर चले गए है। लेसी अब बैकी पर हमला कर रही है। बैकी लिंच और सैथ को भी कैंडो स्टिक से दोनों ने बहुत पीटा। टेबल पर सैथ और बैकी ने इवांस और बैरन के ऊपर छलांग मार दी। रिंग के अंदर डीप सिक्स सैथ को बैरन ने मार दिया लेकिन बैकी ने बचा लिया। बैकी लिंच को भी बैरन ने मूव लगा दिया। सैथ गुस्सा हो गए। उन्होंने बैरन को बुरी तरह मार दिया और तीन बार फिनिशिंग मूव लगा दिया और ये मैच जीत लिया। लेकिन ये क्या ब्रॉक लैसनर आ गए है। उन्होंने दो सुपलैक्स और एक एफ 5 मारकर मनी इन द बैंक कैश इन कर दिया है। वो अब नए यूनिवर्सल चैंपियन बन गए है।


कोफी किंग्सटन vs समोआ जो (WWE चैंपियनशिप मैच)

समोआ जो आ गए है। कोफी भी पहुंच गए। दोनोें ने एक दूसरे पर अटैक कर दिया। लेकिन समोआ जो भारी पड़ गए है। समोआ ने दो ड्राप किक कोफी को मार दिए। कोफी ने वापसी की लेकिन सफल नहीं हो पाए। समोआ लगातार कोफी के पांव पर हमला कर रहे हैं। समोआ ने अब कोफी के हाथ को स्टील स्टेप के बीच में रखकर पटक दिया। कोफी दर्द से कराह रहे हैं। कोफी ने टॉप रोप से क्रॉस बॉडी दे दिया है। जो ने पॉवरस्लैम देकर कवर किया लेकिन कोफी बच गए। जो ने कोकिना क्लच लगाने की कोशिश की लेकिन कोफी ने अपने आप को बचा लिया। जो ने फिर से कोकिना क्लच लगाने की कोशिश की लेकिन इस बार कोफी ने पलटवार करते हुए अपना फिनिशिंग मूव लगा दिया और टाइटल डिफेंड कर लिया।

Advertisement

कोफी किंग्सटन ने जीता मैच


केविन ओवेंस VS डॉल्फ जिगलर

केविन आ गए है। इसके बाद जिगलर आ गए। लेकिन ये क्या केविन ने एक स्टनर मारा और मैच जीत लिया। इसके बाद केविन ओवेंस ने शेन मैकमैहन को बहुत कुछ कह दिया और चले गए।


रिकोशे vs एजे स्टाइल्स (WWE यूएस चैंपियनशिप मैच)

एजे स्टाइल्स सबसे पहले गैलोज और कार्ल एंडरसन के साथ पहुंच गए। रिकोशे जैसे ही रिंग में आए तो गैलोज और एंडरसर ने हमला कर दिया। अब एजे ने कॉर्नर पर ले जाकर रिकोशे को पीटना शुरू कर दिया। रिकोशे ने भी ड्राप किक मारना शुरू कर दिया है। रिकोशे ने एजे को रिंग के बाहर फेंक दिया। गैलोज और एंडरसन फिर दखल दे रहे हैं. एज ने इसका फायदा उठाकर रिकोशे को पोस्ट पर मार दिया। एजे ने कॉर्नर पर फेस फर्स्ट दे दे दिया। एजे ने हाई एल्बो देकर रिकोशे को गिरा दिया। रिकोशे ने पहले टॉप रोप से एजे को क्लोजलाइन दिया और इसके बाद गैलोज और एंडरसन के ऊपर कूद गए। एजे को मूनशॉल्ट देकर रिकोशे ने कवर कर लिया है।एजे ने नैक ब्रेकर रिकोशे को दे दिया। इसके बाद दोनों ने काफी नीयर फॉल किए।

रिकोशे ने टॉप से मूव लगा दिया लेकिन एजे का पांव रोप के नीचे था। इस बीच गैलोज ने दखल दी तो रिकोशे ने उन्हें किक मार दी। रैफरी उन्हें देखने लगे। रिकोशे टॉप रोप पर चढ़े लेकिन एंडरसन ने उन्हें गिरा दिया। मौके का फायदा उठाकर एजे ने स्टाइल्स क्लैश लगाकर ये मैच जीत लिया। एजे नए यूएस चैंपियन बन गए है।

एजे स्टाइल्स बने चैंपियन


डेनियल ब्रायन, रोवन vs बिग ई, जेवियर वुड्स vs द हैवी मशीनरी (WWE स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियनशिप मैच)

ये मैच शुरू हो गया। शाद अभी तक का ये सबसे अच्छा मैच था। हैवी मशीनरी और न्यू डे ने शानदार प्रदर्शन इस मैच में किया। दोनों ने एक दूसरे को कई बार फिनिशिंग मूव लगाए लेकिन हर बार किसी ना किसी ने आकर बचा ही लिया। अंत में डेनियल ब्रायन और रोवन ने सभी को रिंग के बाहर धरासाई कर दिया। लेकिन बिग ई ने वापसी करते हुए बता दिया कि क्यों उन्हे पावरफुल कहा जाता है। न्यू डे ने ये मैच जीत लिया और चैंपियनशिप अपने नाम कर ली।

न्यू डे ने जीती चैंपियनशिप


ब्रॉन स्ट्रोमैन vs बॉबी लैश्ले (लास्ट मैन स्टैंडिंग मैच)

दोनों सुपरस्टार्स रिंग में मौजूद है। मैच शुरू हो गया। स्ट्रोमैन ने लैश्ले को रिंग के बाहर फेंक दिया। ब्रॉन ने दो शोल्डर टैकल मार दिए लेकिन इसके बाद लैश्ले ने स्पीयर मार दिया। लैश्ले ने इसके बाद स्टील स्टेप से हमला कर दिया। फिर से स्टेप से हमला कर फैंस के बीच फेंक दिया। लैश्ले चेयर से हमला कर रहे हैं। दोनों फैंस के बीच चले गए है। बैकस्टेज अब आ गए है। ब्रॉन फ्लोर पर पड़े हुए है। लैश्ले ने दीवार पर ब्रॉन को पटक दिया। इसके बाद ब्रॉन ने उठाकर लैश्ले को दीवार पर पटक दिया और अब रिंग की तरफ लेकर आ गए।लैश्ले ने बैरीकेट में ब्रॉन को पटक दिया है। लैश्ले ने इसके बाद शोल्डर टैकल देकर एनाउंस टेबल ऊपर से ब्रॉन के ऊपर डाल दी। रैफरी ने काउंट शुरू कर दिया है। लेकिन स्ट्रोमैन खड़े हो गए। ब्रॉन ने इसके बाद फैंस के बीच एनाउंस टेबल पर लैश्ले को फेंक दिया। ब्रॉन ने इसके बाद फैंस के बीच में चेयर से लैश्ले को पीटा।लैश्ले ने भी काफी कोशिश की। ब्रॉन ने इसके बाद फैंस के बीच बने एक डंप पर लैश्ले को पॉवरस्लैम दे दिया। रैफरी ने काउंट शुरू कर दिया। इसके साथ ही ब्रॉन की जीत हो गई।

ब्रॉन स्ट्रोमैन की हुई जीत


बेली vs एलेक्सा ब्लिस, निकी क्रॉस (WWE स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप हैंडीकैप मैच मैच)

निकी और बेली ने मैच की शुरूआत की। एलेक्सा भी आ गई लेकिन बेली ने उन्हें पंच मारकर गिरा दिया। बेली ने निकी को क्लोजलाइन देकर निकी को रिंग के बाहर फेंक दिया। एलेक्सा ने बेली को धक्का देकर स्टील स्टेप पर गिरा दिया। निकी और एलेक्सा अब लगातार बेली पर हमला कर रही है। बेली ने काफी देर बाद वापसी की और पहले निकी पर सुसाइड डाइव लगाई । इसके बाद एलेक्सा को शोल्डर मारकर गिरा दिया। बेली ने दोनों को लॉक लगा दिया है। हालांकि दोनोें बच गई। इसके बाद बेली को ये मैच जीतने के लिए ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ी। उन्होंने पहले निकी को बाहर किया और फिर एलेक्सा को बेली टू बेली लगाकर ये मैच जीत लिया।

बेली ने टाइटल डिफेंड किया


एलिस्टर ब्लैक vs सिजेरो

ये मैच काफी अच्छा होने वाला है। सिजेरो ने अपर कट मार दिया तो ब्लैक ने किक मारकर गिरा दिया। ब्लैक ने पहले घुटना मारकर सिजेरो को रिंग के बाहर फेंका और फिर मूनशॉल्ट लगा दिया। काफी देर बार सिजेरो ने वापसी करते हुए एल्बो मारकर ब्लैक को गिरा दिया। ब्लैक लगातार अब सिजेरो के लेफ्ट लैग पर हमला कर रहे हैं क्योंकि उनके चोट लग गई है। दोनों ने इसके बाद एक दूसके को लॉक लगाए। सिजेरो ने भी शॉर्पशूटर लगाया। सिजेरो ने लगातार इसके बाद अपर कट देने शुरू कर दिए। लेकिन अंत में एलिस्टर ने अपनी फुर्ती दिखाते हुए रिवर्स किक मारकर ये मैच जीत लिया।

एलिस्टर ब्लैक ने जीता मैच


द रिवाइवल vs द उसोज़ (WWE रॉ टैग टीम चैंपियनशिप मैच)

मैच शुरू हो गया है। जे और स्कॉट ने मैच शुरु किया। दोनों ने एक दूसरे को रोलअप करने की कई बार कोशिश की। जिम्मी और जे ने लगातार इसके बाद आकर स्कॉट को पीटना शुरू कर दिया। उसोज ने इसके बाद डबल डी मार दिया। टॉप रोप से उसोज ने रिवाइवल के ऊपर कूद मार दी। रिवाइवल के दोनों सुपरस्टार्स अब जे उसोज को बुरी तरह पीट रहे हैं। जे टैग नहीं दे पा रहे हैं। हालांकि फैंस उन्हें बहुत समर्थऩ दे रहे हैं। जिम्मी ने आकर इसके बाद दोनों को पीटना शुरू कर दिया है। दोनों ने शानदार सुपरकिक मारकर कवर किया लेकिन वो बच गए। सभी ने एक दूसरे को स्पलैश मार दिया। द रिवाइवल ने अंत में चतुराई भरा खेल दिखाते हुए पहले जिम्मी को रिंग के बाहर फेंका और फिर जे को शानदार फिनिशिंग मूव लगाकर टाइटल डिफेंड कर लिया।

द रिवाइवल ने जीता मैच


रोमन रेंस, द अंडरटेकर vs शेन मैकमैहन, ड्रू मैकइंटायर (नो होल्ड्स बार्ड मैच)

सभी सुपरस्टार्स रिंग में पहुंच गए है। अंडरटेकर सबसे अंत में आए। फैंस उनके नाम के चैंट्स कर रहे हैं। मैकइंटायर और रोमन ने मैच की शुरूआत की। दोनों ने पंच मारने शुरू कर दिए।मैकइंटायर ने बेली टू बेली दे दिया है। शेन ने फिर आकर रोमन को पीटा लेकिन उन्होंने टेकर को टैग दिया। टेकर ने शोल्डर मारकर गिरा दिया। काफी देर बाद मैकइँटायर ने आकर टेकर को पंच मारने शुरू कर दिए। टेकर ने लैग ड्राप एपरन पर दे दिया। टेकर चेयर लेकर शेन के पीछे भागे तो मैकइंटायर ने स्टील स्टेप पर रोमन को पटक दिया। शेन अब रोमन को पीट रहे हैं। शेन और मैकइंटायर रोमन को लगातार कवर कर रहे हैं। रोमन ने समोआ ड्राप मार दिया। टेकर ने आकर दोनों को रिंग के बाहर कर दिया।

रिंग के बाहर जैसे ही शेन को एनाउंस टेबल पर टेकर पटकने वाले थे तो इलायस ने गिटार से हमला कर दिया। इसके बाद रोमन और टेकर को मैकइंटायर ने क्लोमोर किक मार दी। एनाउंस टेबल पर टेकर के ऊपर शेन मैकमैहन कूद गए है। इसके बाद रिंग के अंदर टेकर को कोच टू कोच मार दिया। रोमन रेंस आ गए है। उन्होंने इलायस को सुपरमैन पंच मार दिया और इसके बाद मैकइंटायर को गिरा दिया। रिंग के अंदर टेकर ने शेन को चोकस्लैम लगाकर दिया और अब अपने मूव की तैयारी कर रहे है लेकिन मैकइंटायर आ गए। रोमन ने उन्हें स्पीयर मार दिया। मौके का फायदा उठाकर टेकर ने अपना फिनिशिंग मूव शेन को देकर ये मैच जीत लिया है।

रोमन और अंडरटेकर की हुई जीत


नमस्कार एक्सट्रीम रूल्स की लाइव कमेंट्री में आपका स्वागत है। WWE एक्सट्रीम रूल्स पे-पर-व्यू का आयोजन फिलाडेल्फिया के वैल्स फार्गो सेंटर में किया जाएगा। ये समरस्लैम से पहले WWE का आखिरी इवेंट होगा। WWE ने एक्सट्रीम रूल्स के लिए मैचों की घोषणा करना शुरु कर दिया है। यूनिवर्सल चैंपियन और WWE रॉ विमेंस चैंपियनशिप के लिए एक ही मैच होगा। दरअसल 'विनर्स टेक ऑल' मिक्स्ड टैग टीम मैच में बैकी लिंच और सैथ रॉलिंस की जोड़ी का सामना बैरन कॉर्बिन और लेसी इवांस के साथ होगा। इस मैच की नींव स्टॉम्पिंग ग्राउंड के मेन इवेंट के दौरान हुए बवाल की वजह से पड़ी। स्टॉम्पिंग ग्राउंड के मेन इवेंट मैच में यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए सैथ रॉलिंस और बैरन कॉर्बिन का आमना-सामना हुआ। बैरन कॉर्बिन ने इस मैच के लिए गेस्ट रेफरी लेसी इवांस को बनाया, जो शो में पहले ही बैकी लिंच से रॉ विमेंस चैंपियनशिप मैच हार गई थीं। बैकी से मिली हार का बदला उन्होंने सैथ रॉलिंस से लिया। तभी वहां बैकी ने आकर लेसी पर अटैक कर दिया था।

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...