Create

WWE Extreme Rules में सैथ रॉलिंस और डॉल्फ ज़िगलर के 30 मिनट आयरन मैन मैच को किसने जीता था?

WWE Extreme Rules में सैथ रॉलिंस और डॉल्फ ज़िगलर का मैच हुआ था
WWE Extreme Rules में सैथ रॉलिंस और डॉल्फ ज़िगलर का मैच हुआ था
reaction-emoji
Ujjaval Palanpure

WWE एक्सट्रीम रूल्स (Extreme Rules) पीपीवी को अपनी शानदार स्टीप्यूलेशन्स के लिए जाना जाता है। 2018 में WWE Extreme Rules के दौरान एक जबरदस्त आयरन मैन मैच देखने को मिला था। असल में यह मैच सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) और डॉल्फ ज़िगलर (Dolph Ziggler) के बीच आईसी टाइटल के लिए बुक किया गया था।

WWE Extreme Rules 2018 का मेन इवेंट जबरदस्त था

youtube-cover

WWE Extreme Rules 2018 के मेन इवेंट में इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप के लिए डॉल्फ ज़िगलर (चैंपियन) और सैथ रॉलिंस आखिर आमने-सामने आए। असल में यह आयरन मैन मैच था और दोनों को लगातार 30 मिनट तक लड़ना था। मैच की शुरुआत काफी जबरदस्त तरीके से हुई और दोनों ने लंबे समय तक एक-दूसरे पर बुरी तरह हमला किया।

मैच का पहला पिनफॉल सैथ रॉलिंस के नाम रहा। उन्होंने ज़िगलर पर टर्नबकल में पावरबॉम्ब लगाया और फिर पिन करते हुए एक अंक हासिल किया। मैच आगे बढ़ा और फिर सैथ ने अपना फिनिशर स्टॉम्प लगाते हुए ज़िगलर को दूसरी बार पिन किया। साथ ही दूसरा अंक हासिल किया। मैच में रॉलिंस 2-0 से आगे थे।

बाद में ड्रू मैकइंटायर की इंटरफेरेंस हुई और उन्होंने सैथ पर बुरी तरह हमला किया। इसी वजह से DQ द्वारा सैथ 3-0 से आगे हो गए। हालांकि, मैकइंटायर ने सैथ की इतनी बुरी हालत कर दी थी कि ज़िगलर ने आसानी से सैथ पर एक पिनफॉल हासिल कर लिया। मैच 3-1 पर आ गया था।

इसके बाद ज़िगलर ने सुपरकिक लगाई और स्कोर 3-2 हो गया। द शो ऑफ ने रॉलिंस को रिंग पोस्ट में धकेला और ज़िग ज़ैग लगाकर स्कोर को 3-3 की बराबरी पर ला दिया। इसके बाद भी ज़िगलर का पलड़ा ही भारी रहा। उन्होंने रोप्स का इस्तेमाल करते हुए एक बार फिर रॉलिंस को पिन किया।

सैथ अब 3-4 से पीछे हो गए थे। हालांकि, पूर्व WWE चैंपियन ने सही मौके पर वापसी की और ज़िगलर पर जबरदस्त मूव लगाते हुए रोल-अप की मदद से स्कोर को एक बार फिर 4-4 पर बराबर किया। सैथ ने एक सुपरकिक लगाई और फिर स्टॉम्प लगाया लेकिन इतनी देर में टाइम पूरा हो गया।

मैच ड्रॉ हो गया था लेकिन उस समय WWE Raw के जनरल मैनेजर कर्ट एंगल ने मैच को फिर शुरू करने के लिए कहा। जैसे ही मैच शुरू हुआ तो मैकइंटायर ने रॉलिंस का ध्यान भटकाया। ज़िगलर ने फायदा उठाकर ज़िग ज़ैग लगाया। साथ ही पिन करते हुए टाइटल रिटेन किया। यह मैच काफी जबरदस्त साबित हुआ था।


Edited by Ujjaval Palanpure
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...