Create

WWE Extreme Rules 2019 हाइलाइट्स: ब्रॉक लैसनर बने थे यूनिवर्सल चैंपियन, रोमन रेंस और द अंडरटेकर ने मचाया था बवाल

WWE Extreme Rules 2019 शानदार रहा था
WWE Extreme Rules 2019 शानदार रहा था

WWE एक्सट्रीम रूल्स (Extreme Rules) 2019 पीपीवी काफी ज्यादा बढ़िया साबित हुआ था। सालों से इस इवेंट का आयोजन देखने को मिल रहा है और इस दौरान कई बार यह इवेंट यादगार साबित हुआ है। Extreme Rules 2019 भी काफी धमाकेदार रहा था। इस पीपीवी में 13 मैचों का आयोजन किया गया था। इसमें प्री-शो के दौरान 2 मैच देखने को मिले वहीं 11 मैच मुख्य शो में बुक किये गए थे। प्री-शो में शिंस्के नाकामुरा (Shinsuke Nakamura) और फिन बैलर (Finn Balor) का एक शानदार मैच बुक किया गया था।

नाकामुरा ने यहां जीत दर्ज करते हुए इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप पर कब्जा किया। इसके साथ ही क्रूजरवेट चैंपियनशिप के लिए ड्रू गुलक और टोनी निस आमने-सामने आए थे। इस मैच में गुलक ने जीत दर्ज करते हुए अपने टाइटल को रिटेन किया था। इन दोनों मैचों के अलावा मुख्य शो में कई जबरदस्त मैच देखने को मिले। इसने मुख्य रूप से सभी का ध्यान खींचा। इस आर्टिकल में हम Extreme Rules 2019 पीपीवी के हाइलाइट्स के बारे में बात करेंगे।

- WWE Extreme Rules 2019 में रोमन रेंस और द अंडरटेकर vs शेन मैकमैहन और ड्रू मैकइंटायर (नो होल्ड्स बार्ड मैच)

Nothing but RESPECT.Consider the yard HELD DOWN by The #Undertaker & @WWERomanReigns! #ExtremeRules https://t.co/KxfFLF2w6o

रोमन रेंस और द अंडरटेकर ने मिलकर Extreme Rules 2019 की शुरुआत की। उन्होंने इस दौरान शेन मैकमैहन और ड्रू मैकइंटायर की जोड़ी का सामना किया था। रोमन और अंडरटेकर ने मिलकर शानदार प्रदर्शन किया और उनका तालमेल काफी बढ़िया रहा। फैंस उन्हें साथ देखकर खुश थे क्योंकि वो पहले काफी बड़े दुश्मन रह चुके थे। इस मुकाबले में शेन और ड्रू ने मिलकर भी प्रभावित किया।

कई मौकों पर लगा कि रोमन रेंस और द अंडरटेकर की हार हो जाएगी। इसके बावजूद अंत में रोमन रेंस और द अंडरटेकर ने जीत दर्ज की। द बिग डॉग ने स्कॉटिश सुपरस्टार को धराशाई किया जबकि अंडरटेकर ने शेन मैकमैहन पर अपना फिनिशर लगाकर मैच जीता। मैच के बाद रोमन रेंस और द अंडरटेकर ने हाथ मिलाया। इससे Extreme Rules की शुरुआत और भी धमाकेदार तरीके से हो गई।

विजेता: द अंडरटेकर और रोमन रेंस

- द रिवाइवल (c) vs द उसोज़ (Raw टैग टीम चैंपियनशिप मैच)

When it comes to winning the #RAW #TagTeamTitles, The @WWEUsos will do WHATEVER it takes! #ExtremeRules https://t.co/K4O9dOPUHz

द उसोज़ ने Raw टैग टीम टाइटल्स के लिए रिवाइवल को चैलेंज किया था। दोनों ही टीमें अच्छे मैच देने के लिए जानी जाती हैं। इसी वजह से उम्मीद थी कि उनका यह मैच भी रोचक साबित होगा। द रिवाइवल ने अपना फिनिशर शैटर मशीन लगाकर जीत दर्ज की। यह मुकाबला सही मायने में रोचक रहा था।

विजेता: द रिवाइवल

- एलिस्टर ब्लैक vs सिजेरो

All it took was one #BlxckMass[email protected] wins a GRUELING battle over @WWECesaro at #ExtremeRules! https://t.co/ImCf5zeRzr

एलिस्टर ब्लैक और सिजेरो के बीच एक सिंगल्स मैच देखने को मिला था। दोनों ही सुपरस्टार्स ने मिलकर अपनी ताकत का जबरदस्त तरीके से इस्तेमाल किया। अंत में ब्लैक ने अपना फिनिशर ब्लैक मास लगाया और मैच जीता। उनके लिए इस मुकाबले में जीत काफी ज्यादा महत्वपूर्ण थी।

विजेता: एलिस्टर ब्लैक

- बेली (c) vs एलेक्सा ब्लिस और निकी क्रॉस (SmackDown विमेंस चैंपियनशिप मैच)

बेली अपनी SmackDown विमेंस चैंपियनशिप को निकी क्रॉस और एलेक्सा ब्लिस के खिलाफ डिफेंड कर रही थीं। बेली पर काफी बड़ा भार था क्योंकि दो सुपरस्टार्स को हराना उतना आसान नहीं था। इसके बावजूद बेली ने अंत में एल्बो ड्रॉप लगाकर जीत दर्ज की और अपने टाइटल को रिटेन किया।

विजेता: बेली

- ब्रॉन स्ट्रोमैन vs बॉबी लैश्ले (लास्ट मैन स्टैंडिंग मैच)

LAST MONSTER STANDING.#ExtremeRules @BraunStrowman https://t.co/Tp4ZBCHPGn

ब्रॉन स्ट्रोमैन और बॉबी लैश्ले के बीच काफी धमाकेदार दुश्मनी देखने को मिल रही थी। इस दौरान उनके बीच लास्ट मैन स्टैंडिंग मैच आयोजित किया गया। दोनों ही सुपरस्टार्स ने इसे खास बनाया लेकिन अंत में जाकर ब्रॉन स्ट्रोमैन ने लैश्ले पर तगड़ा पावरस्लैम लगाया। लैश्ले 10 काउंट तक खड़े नहीं हो पाए और उनकी हार हुई।

विजेता: ब्रॉन स्ट्रोमैन

- डेनियल ब्रायन और रोवन (c) vs न्यू डे vs हैवी मशीनरी (SmackDown टैग टीम चैंपियनशिप मैच)

There is a NEW DAY ROCKS CHORUS raining throughout the @WellsFargoCtr, because @WWEBigE & @XavierWoodsPhD just secured #TheNewDay's SIXTH #TagTeamTitles! #ExtremeRules https://t.co/WSfXpWz3og

डेनियल ब्रायन और रोवन अपने टैग टीम टाइटल्स को न्यू डे और हैवी मशीनरी के खिलाफ ट्रिपल थ्रेट मैच में डिफेंड कर रहे थे। तीनों टीमों ने मिलकर मैच में काफी अच्छा प्रदर्शन किया। इसके बावजूद अंत में न्यू डे ने डेनियल ब्रायन पर अपना फिनिशर लगाकर मैच जीता। साथ ही नए चैंपियंस बन गए।

विजेता: न्यू डे

- रिकोशे (c) vs एजे स्टाइल्स (यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप मैच)

They're about to be brotherin' softly in City of Brotherly [email protected] & @KarlAndersonWWE pay dividends to make @AJStylesOrg the NEW #USChampion! #ExtremeRules https://t.co/ym0ntcX3Nk

रिकोशे और एजे स्टाइल्स के बीच यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप के लिए एक शानदार मैच देखने को मिला। दोनों ही सुपरस्टार्स हमेशा अच्छे मैच देने के लिए जाने जाते हैं। दोनों का यह मुकाबला भी काफी रोचक साबित हुआ। अंत में गैलोज और एंडरसन की इंटरफेरेंस की वजह से स्टाइल्स ने जीत हासिल करते हुए यूएस टाइटल पर कब्जा किया।

विजेता: एजे स्टाइल्स

- केविन ओवेंस vs डॉल्फ ज़िगलर

Well, you gotta respect a man who doesn't mince words.@shanemcmahon, your response to @FightOwensFight? #ExtremeRules https://t.co/8PPP7SKuIa

केविन ओवेंस और डॉल्फ ज़िगलर के बीच एक सिंगल्स मैच देखने को मिला। दोनों ही सुपरस्टार्स के बीच यह मैच काफी छोटा रहा। इस मुकाबले में केविन ओवेंस काफी आसानी से जीत गए। उन्होंने इस मैच में सिर्फ एक स्टनर लगाया और जीत हासिल की। उनका यह मैच 17 सेकंड्स तक चला।

विजेता: केविन ओवेंस

- कोफी किंग्सटन (c) vs समोआ जो (WWE चैंपियनशिप मैच)

This is SICKENING!@SamoaJoe brings new levels of 😱 to his #WWETitle Match against @TrueKofi! #ExtremeRules https://t.co/CvIJNiZoNZ

कोफी किंग्सटन और समोआ जो के बीच WWE चैंपियनशिप के लिए मैच हुआ था। इस मुकाबले में ज्यादातर समय समोआ जो का पलड़ा भारी रहा। हालांकि, अंत में किंग्सटन ने अपना फिनिशर ट्रबल इन पैराडाइस लगाया और पिनफॉल की मदद से जीत दर्ज की। साथ ही अपने WWE टाइटल को रिटेन किया।

विजेता: कोफी किंग्सटन

- सैथ रॉलिंस और बैकी लिंच (c) vs बैरन कॉर्बिन और लेसी इवांस (यूनिवर्सल चैंपियनशिप और Raw विमेंस चैंपियनशिप के लिए लास्ट चांस विनर टेक्स ऑल मैच)

सैथ रॉलिंस और बैकी लिंच एक मिक्स्ड टैग टीम मैच में अपने-अपने टाइटल्स को बैरन कॉर्बिन और लेसी इवांस के खिलाफ डिफेंड कर रहे थे। दोनों टीमों का यह मैच काफी अच्छा साबित हुआ। इस मैच के अंत में सैथ रॉलिंस ने तीन स्टॉम्प लगाए और पिन करते हुए जीत दर्ज की। इसके साथ उन्होंने अपना यूनिवर्सल टाइटल और बैकी लिंच का Raw विमेंस टाइटल रिटेन किया।

विजेता: सैथ रॉलिंस और बैकी लिंच

- सैथ रॉलिंस (c) vs ब्रॉक लैसनर (यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच)

मैच के बाद ब्रॉक लैसनर की एंट्री हुई। उन्होंने आकर अपना Money in the Bank कॉन्ट्रैक्ट कैश-इन किया। इसके बाद उन्होंने सैथ रॉलिंस पर दो जर्मन सुप्लेक्स लगाए और F5 लगाकर जीत दर्ज की। साथ ही वो अपने करियर में तीसरी बार यूनिवर्सल चैंपियन बनने में सफल हुए।

विजेता: ब्रॉक लैसनर

Quick Links

Edited by Ujjaval Palanpure
Be the first one to comment