Create
Notifications

WWE Extreme Rules 2019: शो से पहले सभी मैचों के नतीजों की भविष्यवाणी

एक्सट्रीम रूल्स पीपीवी में होंगे कई सारे धमाकेदार मुकाबले
एक्सट्रीम रूल्स पीपीवी में होंगे कई सारे धमाकेदार मुकाबले
Ankit Kumar
visit

डब्लू डब्लू ई (WWE) के अगले पीपीवी एक्सट्रीम रूल्स के लिए स्टेज सज चुका है। WWE का ये पीपीवी 14 जुलाई (भारत में 15 जुलाई 2019) को होगा। हर पीपीवी की तरह इसके लिए भी कंपनी ने कई बड़े मुकाबले बुक किए हैं।

शो में रोमन रेंस और द अंडरटेकर बनाम शेन मैकमैहन और ड्रू मैकइंटायर के बीच धमाकेदार मुकाबला बुक किया गया है तो वहीं सैथ रॉलिंस और बैकी लिंच अपने-अपने टाइटल का बचाव करने के लिए एक बार फिर बैरन कॉर्बिन और लेसी इवांस से मुकाबला करेंगे।

इसके अलावा WWE चैंपियनशिप के लिए समोआ जो का मैच कोफी किंग्सटन के खिलाफ बुक किया गया है। इसके अलावा भी इस पीपीवी में कई ऐसे मैच हैं, जिनका फैंस बड़ी ही बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। हर पीपीवी से पहले हम आपको उसके संभावित नतीजों के बारे में बताते हैं। तो आइए इसी कड़ी में एक नज़र डालते हैं एक्सट्रीम रूल्स पीपीवी में होने में वाले सभी मुकाबलों के संभावित नतीजों पर।

टोनी नीस बनाम ड्रू गुलक (WWE क्रूजरवेट चैंपियनशिप मैच)

क्या ड्रू गुलक अपने टाइटल का बचाव कर पाएंगे?
क्या ड्रू गुलक अपने टाइटल का बचाव कर पाएंगे?

एक्सट्रीम रूल्स पीपीवी में फैंस को क्रूजरवेट चैंपियनशिप के लिए एक बार फिर धमाकेदार मुकाबला देखने को मिलेगा। WWE के इस साल जितने भी पीपीवी में क्रूजरवेट चैंपियशिप के लिए मुकाबले हुए हैं वह बेहद ही शानदार रहे हैं।

ऐसे में फैंस उम्मीद कर सकते हैं कि एक बार फिर उन्हें क्रूजरवेट चैंपियशिप के लिए शानदार मुकाबला देखने को मिल सकता है। इस बार क्रूजरवेट चैंपियनशिप के लिए ड्रू गुलक का मुकाबला टोनी नीस के खिलाफ बुक किया गया है।

अफवाहों की मानें तो यहां ड्रू गुलक अपने टाइटल का सफलतापूर्वक बचाव करने वाले हैं।

अनुमान: जीत के साथ टाइटल रिटेन करेंगे ड्रू गुलक

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

एलिस्टर ब्लैक बनाम सिजेरो

एलिस्टर ब्लैक और सिजेरो
एलिस्टर ब्लैक और सिजेरो

एक्सट्रीम रूल्स पीपीवी में एलिस्टर ब्लैक बनाम सिजेरो के बीच सिंगल्स मुकाबला बुक किया है। हमारे ख्याल से फैंस इस मुकाबले में शायद ही दिलचस्पी लें। इस मुकाबले को कहीं न कहीं शो के समय को लंबा करने के लिए बुक किया गया है।

बात करें अगर इस मैच के संभावित नतीजे की, तो यहां पर एलिस्टर ब्लैक की जीत होने की पूरी संभावना है। सिजेरो के फैंस यहां थोड़े निराश हो सकते हैं।

अनुमान: एलिस्टर ब्लैक की जीत

__________________________________________________________________________

द रिवाइवल बनाम द उसोज़ (WWE रॉ टैग टीम चैंपियनशिप मैच)

रॉ टैग टीम चैंपियनशिप के लिए द रिवाइवल का सामना करेंगे द उसोज़
रॉ टैग टीम चैंपियनशिप के लिए द रिवाइवल का सामना करेंगे द उसोज़

रॉ टैग टीम चैंपियनशिप के लिए द रिवाइवल का मुकाबला द उसोज के खिलाफ बुक किया गया है। इस मैच में द रिवाइवल की कोशिश होगी कि वह टाइटल का सफलतापूर्वक बचाव करेंगे, तो वहीं द उसोज़ टाइटल जीतने के लिए जी जान लगा देंगे।

खास बात यह है कि इस मैच में जीत भले ही किसी भी टैग टीम की क्यों न हो लेकिन ये मुकाबला बेहद शानदार होने वाला है। द रिवाइवल और द उसोज़ की रिंग में शानदार परफॉर्मेंस किसी से छिपी नहीं है।

अनुमान: द उसोज़ बनेंगे नए रॉ टैग टीम चैंपियनशिप।

ब्रॉन स्ट्रोमैन बनाम बॉबी लैश्ले (लास्ट मैन स्टैंडिंग मैच)

बॉबी लैश्ले और ब्रॉन स्ट्रोमैन
बॉबी लैश्ले और ब्रॉन स्ट्रोमैन

WWE ने जिस तरह से बॉबी लैश्ले और ब्रॉन स्ट्रोमैन की बीच दुश्मनी को आगे बढ़ाया है वह काबिले तारीफ है। ऐसे में फैंस का इस मुकाबले के लिए बेसब्र होना साधारण सी बात है। फैंस को एक्सट्रीम रूल्स में ब्रॉन स्टोमैन बनाम बॉबी लैश्ले के बीच एक धमाकेदार मुकाबला देखने को मिलने वाला है।

बात करें अगर इस मैच के संभावित नतीजे की, तो यहां यह कह पाना थोड़ा मुश्किल है कि कौन से सुपरस्टार की यहां जीत होगी लेकिन यहां बॉबी लैश्ले के जीतने की काफी संभावना है।

अनुमान: बॉबी लैश्ले की जीत

__________________________________________________________________________

रिकोशे बनाम एजे स्टाइल्स (WWE यूएस चैंपियनशिप मैच)

रिकोशे और एजे स्टाइल्स
रिकोशे और एजे स्टाइल्स

पिछले कुछ हफ्तों से जिस तरह से रिकोशे को अच्छा पुश मिल रहा है उससे एक बात तो साफ है कि WWE के पास उनके लिए लंबा प्लान है। एक्सट्रीम रूल्स पीपीवी में यूएस चैंपियनशिप के लिए एजे स्टाइल्स के खिलाफ उनका मुकाबला बुक होना इस बात का सबूत भी है।

हमारे ख्याल से इस मुकाबले में रिकोशे की जीत होने की संभावना है क्योंकि हार से एजे स्टाइल्स को कुछ खास नुकसान नहीं होगा। वहीं जीत से रिकोशे को मेन रोस्टर में थोड़ी मजबूती मिलेगी।

अनुमान: जीत के साथ टाइटल रिटेन करेंगे रिकोशे।

डेनियल ब्रायन, रोवन बनाम बिग ई, जेवियर वुड्स बनाम द हैवी मशीनरी (WWE स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियनशिप मैच)

स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियनशिप के लिए ट्रिपल थ्रेट मुकाबला बुक किया गया है
स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियनशिप के लिए ट्रिपल थ्रेट मुकाबला बुक किया गया है

स्मकैडाउन टैग टीम चैंपियनशिप के लिए डेनियल ब्रायन, रोवन बनाम बिग ई, जेवियर वुड्स बनाम द हैवी मशीनरी के बीच ट्रिपल थ्रेट मुकाबला देखने को मिलेगा। इस मुकाबले में फैंस को जबरदस्त एक्शन देखने को मिल सकता है।

बात करें अगर यहां सभावित विजेता की, तो डेनियल ब्रायन और रोवन की जोड़ी टाइटल का सफलतापूर्वक बचाव कर सकती है।

अनुमान: डेनियल ब्रायन और रोवन की जीत।

_________________________________________________________________________

बेली बनाम एलेक्सा ब्लिस, निकी क्रॉस (WWE स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप हैंडीकैप मैच मैच)

बेली, एलेक्सा और निकी
बेली, एलेक्सा और निकी

स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप के लिए बेली का मुकाबला एलेक्सा ब्लिस और निकी क्रास से खिलाफ होगा। यह एक हैंडीकैप मैच होगा, जिसमें बेली दो सुपरस्टार्स (एलेक्सा और निकी) से मुकाबला करेंगी।

अफवाहों के मुताबिक, इस मुकाबले में बेली की जीत की संभावना ज्यादा है। जीत के साथ वह स्मैकडाउन विमेंस टाइटल का सफलतापूर्व बचाव करने वाली हैं।

अनुमान: बेली की जीत।

कोफी किंग्सटन बनाम समोआ जो (WWE चैंपियनशिप मैच)

कोफी किंगस्टन और समोआ जो
कोफी किंगस्टन और समोआ जो

रैसलमेनिया 35 में WWE चैंपियनशिप जीतने के बाद कोफी किंग्सटन कई मौके पर अपने टाइटल का बचाव कर चुके हैं। एक्सट्रीम रूल्स पीपीवी में इस बार उन्हें टाइटल के लिए समोआ जो से कड़ी टक्कर मिलने वाली है।

हालांकि इस बात की पूरी संभावना है कि कोफी किंग्सटन अपने टाइटल का एक बार फिर सफलतापूर्वक बचाव कर लेंगे। समोआ जो को टाइटल के लिए अभी और इंतजार करना पड़ेगा।

अनुमान: कोफी किंग्सटन की जीत।

__________________________________________________________________________

रोमन रेंस, द अंडरटेकर बनाम शेन मैकमैहन, ड्रू मैकइंटायर

अंडरटेकर और रोमन रेंस की जोड़ी देखने लायक होगी
अंडरटेकर और रोमन रेंस की जोड़ी देखने लायक होगी

हाल ही में रॉ के एपिसोड में अंडरटेकर ने चौंकाने वाली एंट्री करते हुए रोमन रेंस को रिंग में पिटने से बचाया था जिसके बाद रोमन रेंस और अंडरटेकर को एक दूसरे का टैग टीम पार्टनर बना दिया गया।

एक्सट्रीम रूल्स पीपीवी में रोमन रेंस और अंडरटेकर की जोड़ी का शेन मैकमैहन और ड्रू मैकइंटायर की जोड़ी से मुकाबला होने जा रहा है। इस मुकाबले को हम पीपीवी का सबसे धमाकेदार मुकाबला कह सकते हैं।

अनुमान: रोमन रेंस और अंडरटेकर की जीत।

बैकी लिंच, सैथ रॉलिंस बनाम लेसी इवांस, बैरन कॉर्बिन (विनर्स टेक ऑल मैच)

क्या सैथ रॉलिंस और बैकी लिंच अपने टाइटल बचा पाएंगे?
क्या सैथ रॉलिंस और बैकी लिंच अपने टाइटल बचा पाएंगे?

एक्सट्रीम रूल्स पीपीवी में अगर फैंस को किसी मुकाबले का सबसे ज्यादा इंतजार है तो वह सैथ रॉलिंस, बैकी लिंच बनाम बैरन कॉर्बिन, लैसी इवांस का मुकाबला है। इस मुकाबले में दो टाइटल दांव पर लगे हैं। सैथ रॉलिंस वर्तमान में जहां यूनिवर्सल चैंपियन हैं तो वहीं बैकी लिंच रॉ विमेंस चैंपियन हैं।

इस मुकाबले की शर्त विनर्स टेक ऑल है। यानी जिस भी टीम की जीत होगी उसके पास ये दोनों टाइटल आ जाएंगे। पिछले काफी समय से सैथ रॉलिंस और बैकी लिंच की बैरन कॉर्बिन और लेसी इवांस के साथ दुश्मनी चल रही है।

ऐसे में इनके बीच होने वाले मुकाबले के नतीजे को लेकर फैंस ब्रेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। बात करें, अगर इस मुकाबले के संभावित नतीजे की तो यहां पर एक बार फिर सैथ रॉलिंस और बैकी लिंच की जीत की संभावना दिखाई दे रही है।

अनुमान: जीत से साथ टाइटल रिटेन करेंगे सैथ रॉलिंस और बैकी लिंच।

Edited by विजय शर्मा
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now