Create
Notifications

WWE Extreme Rules 2021 प्रीव्यू: धमाकेदार चैंपियनशिप मैचों का होगा आयोजन, ब्रॉक लैसनर करेंगे रोमन रेंस का बुरा हाल?

WWE Extreme Rules पीपीवी जरूर खास रहेगा
WWE Extreme Rules पीपीवी जरूर खास रहेगा
Ujjaval Palanpure
visit

WWE एक्सट्रीम रूल्स (Extreme Rules) 2021 पीपीवी अब कुछ ही घंटों दूर है। इस इवेंट के लिए WWE ने कुछ शानदार मैचों का आयोजन किया है। दरअसल, मैच कार्ड उतना बड़ा नहीं है और WWE ने कम मैचों को बुक किया है। उम्मीद होगी कि इन मैचों को ज्यादा समय दिया जाएगा और इससे पीपीवी का मजा बढ़ेगा।

Extreme Rules पीपीवी का आयोजन काफी सालों से देखने को मिल रहा है। कई बार इस इवेंट में WWE ने अपने प्रशंसकों को काफी खुश किया है और कई यादगार पल देखने को मिले हैं। Extreme Rules 2021 को भी WWE कुछ तरीकों से खास बना सकता है। Extreme Rules पीपीवी को स्टीप्यूलेशन मैचों के लिए जाना जाता है।

इस इवेंट में सिर्फ एक स्टीप्यूलेशन मैच है। WWE ने इवेंट में सिर्फ एक Extreme Rules मैच तय किया है और यह काफी अजीब चीज़ है। हालांकि, मैच कार्ड को देखकर साफ तौर पर लग रहा है कि पीपीवी यादगार रहेगा। इसलिए इस आर्टिकल में हम Extreme Rules पीपीवी के प्रीव्यू पर नजर डालने वाले हैं।

- द उसोज़ (c) vs स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स (SmackDown टैग टीम चैंपियनशिप मैच)

The Usos will defend the SmackDown Tag Team Titles against The Street Profits at #ExtremeRules on Sunday, September 26.- per @WWE https://t.co/HNocbrK5BE

द उसोज़ और स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स के बीच SmackDown टैग टीम टाइटल्स के लिए मैच होगा। दोनों ही टीमों के बीच पहले भी मैच देखने को मिल चुके हैं। यह टीमें अच्छे मैच देने के लिए जानी जाती हैं और इसी वजह से जब वो रिंग में आमने-सामने आते हैं तो मैच रोचक बन जाता है। द उसोज़ और स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स के पिछले मुकाबले का सही तरह से अंत नहीं हुआ था। इसी वजह से वो कोशिश करेंगे कि Extreme Rules में उनका मैच बेहतर तरीके से खत्म हो।

इस मैच में मोंटेज फोर्ड और एंजलो डॉकिंस जीत दर्ज करने की पूरी कोशिश करेंगे लेकिन द उसोज़ से इस समय टाइटल ले पाना मुश्किल है। पिछली बार उसोज़ ने गलती कर दी थी और फिर रोमन रेंस ने आकर उनके टाइटल का बचाव किया था। इसी वजह से अब द उसोज़ पर काफी बड़ा भार रहने वाला है और इस मैच में वो जीत दर्ज कर सकते हैं। इसी के साथ दोनों टीमों की दुश्मनी खत्म हो सकती है।

- लिव मॉर्गन vs कार्मेला

लिव मॉर्गन और कार्मेला के बीच Extreme Rules में एक सिंगल्स मैच होगा। दोनों सुपरस्टार्स को पीपीवी में मैच मिलते हुए देखकर सभी प्रशंसक खुश नजर आए हैं। दोनों का यह मैच किसी भी चैंपियनशिप के लिए नहीं है और इसी वजह से दोनों को अपनी रेसलिंग स्किल्स की वजह से ही इसे बेहतर बनाना पड़ेगा।

लिव मॉर्गन की जीत के चांस काफी ज्यादा नजर आ रहे हैं लेकिन कार्मेला उन्हें कड़ी टक्कर दे सकती हैं। कार्मेला ने SmackDown में जेलिना वेगा को जीत दर्ज करने में मदद की थी और अब वो कार्मेला की मदद कर सकती हैं। हालांकि, इस बार मॉर्गन तैयारी से आने वाली हैं और दोनों सुपरस्टार्स की बुरी हालत कर सकती हैं।

- डेमियन प्रीस्ट (c) vs शेमस vs जैफ हार्डी (यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप मैच)

Damian Priest will now defend the United States Championship against Sheamus and Jeff Hardy in a Triple Threat match this Sunday at #ExtremeRules.- per @WWE https://t.co/Gg3ySHWMty

डेमियन प्रीस्ट अपने टाइटल को शेमस और जैफ हार्डी के खिलाफ डिफेंड करने वाले हैं। पहले प्रीस्ट और शेमस के बीच सिंगल्स मैच होने वाला था। हालांकि, बाद में जैफ हार्डी ने शेमस को हराकर इस मैच में जगह बना ली। इसी वजह से यूएस टाइटल मैच ट्रिपल थ्रेट में बदल गया।

तीनों ही सुपरस्टार्स अच्छे मैच देने के लिए जाने जाते हैं। इसी वजह से रेसलिंग के हिसाब से उनका यह मैच देखने लायक रहेगा। शेमस और हार्डी यहां प्रीस्ट से टाइटल लेने की कोशिश करेंगे लेकिन काफी चांस है कि प्रीस्ट अपनी चैंपियनशिप को Extreme Rules में सफलतापूर्वक रिटेन कर लेंगे।

- शार्लेट फ्लेयर (c) vs एलेक्सा ब्लिस (Raw विमेंस चैंपियनशिप मैच)

I'll be honest love every segment from Alexa Bliss & Charlotte Flair!! I'm excited for their match #WWERaw https://t.co/aLmtyf5c9q

शार्लेट फ्लेयर और एलेक्सा ब्लिस के बीच Raw विमेंस टाइटल मैच देखने को मिलेगा। दोनों ही सुपरस्टार्स मिलकर अपने मैच को अच्छा बनाने की कोशिश करने वाली हैं। उनके बीच स्टोरीलाइन काफी अच्छी रही है और इस वजह से फैंस का ध्यान उनके बीच होने वाले विमेंस टाइटल मैच पर है।

इस मैच में फ्लेयर अपने टाइटल को रिटेन करने की पूरी कोशिश करने वाली हैं लेकिन एलेक्सा को पराजित करना आसान नहीं रहेगा। ब्लिस को इस गिमिक में पराजित करना काफी मुश्किल है। इसी वजह से दोनों का विमेंस चैंपियनशिप मैच देखने लायक रहेगा। इस मैच में टाइटल चेंज हो सकता है।

- बैकी लिंच (c) vs बियांका ब्लेयर (SmackDown विमेंस चैंपियनशिप मैच)

Prayer circle: 🕯 🕯 🕯 🕯 Becky Lynch 🕯 vs Bianca Belair 🕯 Main Events 🕯 Extreme Rules 🕯 🕯 🕯 https://t.co/fzHRq79kZn

बैकी लिंच और बियांका ब्लेयर के बीच SmackDown विमेंस टाइटल के लिए मैच होगा। दोनों ही सुपरस्टार्स का अंतिम मैच काफी शॉकिंग तरीके से खत्म हुआ था। बैकी ने कुछ ही सेकंड्स में बियांका को पराजित कर दिया था। अब ब्लेयर पूरी तैयारी से आने वाली हैं और वो बैकी लिंच को कड़ी टक्कर दे सकती हैं।

उम्मीद है कि दोनों का यह मैच रेसलिंग के हिसाब से बढ़िया साबित होगा। इस मैच में कोई भी नियम नहीं जोड़ा गया है। इसी वजह से दोनों को अपनी रेसलिंग स्किल्स की वजह से ही इसे खास बनाने की कोशिश करनी होगी। इस मैच में बैकी लिंच की जीत के ज्यादा चांस रहेंगे क्योंकि उन्होंने कुछ समय पहले ही टाइटल जीता है। उनसे WWE इतनी जल्दी चैंपियनशिप नहीं लेना चाहेगा।

- रोमन रेंस (c) vs 'डीमन' फिन बैलर (यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए Extreme Rules मैच)

Are you excited for Roman Reigns vs Finn Balor? https://t.co/YK7zFTDZZM

रोमन रेंस और 'डीमन' फिन बैलर के बीच Extreme Rules मैच देखने को मिलेगा। इस मैच में दोनों ही सुपरस्टार्स हथियारों का इस्तेमाल कर सकते हैं। रेंस और बैलर ने पहले भी रिंग में कई अच्छे मैच दिए हैं और उम्मीद है कि यह मैच भी काफी बढ़िया साबित होगा। इस मैच में सुपरस्टार्स के पास हथियारों का इस्तेमाल करने का मौका होगा।

रोमन रेंस और 'डीमन' फिन बैलर के मुकाबले में किसी एक को विजेता के रूप में चुनना थोड़ा मुश्किल है। रोमन रेंस को हील टर्न के बाद कोई हरा नहीं पाया है जबकि फिन बैलर ने 'डीमन' गिमिक में मेन रोस्टर पर एक भी मैच नहीं हारा है। अब देखना होगा कि इस मैच का आयोजन WWE द्वारा किस तरीके से किया जाता है। WWE मैच में ब्रॉक लैसनर का इस्तेमाल कर सकता है और वो आकर दोनों ही सुपरस्टार्स की बुरी हालत कर सकते हैं।

Edited by Ujjaval Palanpure
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now