Create

WWE Extreme Rules: 4 कारण क्यों रैंडी ऑर्टन को बॉबी लैश्ले पर जीत दर्ज करते हुए नया चैंपियन बन जाना चाहिए

WWE Extreme Rules में रैंडी ऑर्टन और बॉबी लैश्ले के बीच मैच होगा
WWE Extreme Rules में रैंडी ऑर्टन और बॉबी लैश्ले के बीच मैच होगा
reaction-emoji
Ujjaval Palanpure

WWE रॉ (Raw) के एपिसोड में एक बड़ा ऐलान देखने को मिला। दरअसल, एक्सट्रीम रूल्स ( Extreme Rules) 2021 में बॉबी लैश्ले (Bobby Lashley) अपने WWE टाइटल को रैंडी ऑर्टन (Randy Orton) के खिलाफ डिफेंड करने वाले हैं। Raw के एपिसोड के बाद यह मैच आधिकारिक रूप से तय किया का चुका है। बॉबी और ऑर्टन के बीच पिछले हफ्ते ही मैच टीज़ हो गया था।

Raw के एपिसोड में भी उनके बीच मैच को लेकर बहस हुई। बाद में बॉबी ने ऑर्टन के खिलाफ टाइटल डिफेंड करने का निर्णय लिया। दोनो ही दिग्गजों का यह मैच काफी ज्यादा बढ़िया साबित हो सकता है। उनकी अब तक स्टोरीलाइन काफी अच्छी रही है और उम्मीद होगी कि आगे भी वो इसी तरह की स्टोरीलाइन जारी रखेंगे।

बॉबी लैश्ले ने WWE चैंपियन के रूप में काफी अच्छा काम किया है। इसके बावजूद कुछ ऐसे कारण हैं जिनसे लगता है कि रैंडी ऑर्टन को नया WWE चैंपियन बन जाना चाहिए। इसलिए इस आर्टिकल में हम 4 कारणों के बारे में बात करेंगे जिनकी वजह से रैंडी ऑर्टन को बॉबी लैश्ले को हराकर नया WWE चैंपियन बन जाना चाहिए।

4- WWE में रैंडी ऑर्टन को 15 बार का वर्ल्ड चैंपियन बनाने के लिए

रैंडी ऑर्टन ने अपने WWE करियर में अब तक 14 बार वर्ल्ड टाइटल जीता है। अब बॉबी लैश्ले के साथ मैच में अगर वो जीत दर्ज करेंगे तक वो 15वीं बार चैंपियन बन जाएंगे। रिक फ्लेयर और जॉन सीना के पास सबसे ज्यादा 16 बार वर्ल्ड टाइटल जीतने का रिकॉर्ड है। ऑर्टन को WWE इसके करीब लाना चाहेगा। इसी वजह से उन्हें जीत मिलनी चाहिए।

रिक फ्लेयर के 16 बार वर्ल्ड चैंपियन बनने के रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए जॉन सीना बेहतर विकल्प रहते। इसके बावजूद वो अब WWE में काफी कम मौकों पर लड़ते हुए दिखाई देते हैं। ऐसे में उनके लिए एक और वर्ल्ड टाइटल जीतना मुश्किल है। इसी वजह से रैंडी ऑर्टन को करीब लाना अच्छा विकल्प रहेगा और इसी वजह से ऑर्टन को नया WWE चैंपियन बनाना चाहिए।

3- बॉबी लैश्ले को चैंपियन बने हुए पर्याप्त समय हो गया है

बॉबी लैश्ले का टाइटल रन काफी अच्छा रहा है और उन्होंने बतौर चैंपियन सभी को प्रभावित किया है। लैश्ले ने बतौर चैंपियन कई सारे सुपरस्टार्स को हराया है और Raw को अपने दम पर चलाया है। उन्हें चैंपियन बने हुए अब पर्याप्त समय हो गया है। इसी वजह से अब लैश्ले को टाइटल हार जाना चाहिए।

ऑर्टन ने पिछले एक साल में लगातार अपने काम से प्रशंसकों का ध्यान खींचा है। इसी वजह से उन्हें चैंपियन बनाना चाहिए। Raw को एक नई शुरुआत की जरूरत है और रैंडी ऑर्टन इसके लिए बेहतर विकल्प माने जाएंगे। इसी वजह से उन्हें 15 बार का वर्ल्ड चैंपियन बन जाना चाहिए।

2- गोल्डबर्ग को चैंपियनशिप से दूर रखने के लिए

गोल्डबर्ग और बॉबी लैश्ले की दुश्मनी अभी खत्म नहीं हुई है। गोल्डबर्ग जरूर अपना और अपने बेटे का बदला लेने के लिए लैश्ले के साथ फिर स्टोरीलाइन में नजर आएंगे। ऐसे में अब उनके WWE चैंपियन बनने के चांस बढ़ जाएंगे। इसी वजह से लैश्ले से टाइटल ले लेना चाहिए।

इसके बाद गोल्डबर्ग और बॉबी लैश्ले के बीच एक सिंगल्स मैच देखने को मिल जाएगा। साथ ही अगर गोल्डबर्ग की जीत होती है तो फिर वो WWE चैंपियन नहीं बन पाएंगे। गोल्डबर्ग को चैंपियन बनाने से WWE को नुकसान होगा क्योंकि फैंस यह चीज़ पसंद नहीं करेंगे।

1- रैंडी ऑर्टन और रिडल की दुश्मनी में WWE टाइटल का इस्तेमाल करने के लिए

रैंडी ऑर्टन और रिडल अभी साथ नजर आ रहे हैं। इसके बावजूद आने वाले समय में दोनों ही सुपरस्टार्स अलग हो सकते हैं। अगर रैंडी ऑर्टन अभी WWE चैंपियन बन जाएंगे तो बाद में रिडल के पास उनसे टाइटल छीनने का मौका होगा। रिडल और रैंडी ऑर्टन को किसी बड़े इवेंट में WWE चैंपियनशिप के लिए आमने-सामने देखना काफी ज्यादा खास रहेगा।

दोनों की स्टोरीलाइन अब तक खास रही है। अगर वो अलग होकर WWE टाइटल के लिए मैच भी लड़ेंगे तो उनकी दुश्मनी देखने लायक रहेगी। इसी वजह से Extreme Rules में रैंडी ओर्टन को बॉबी लैश्ले पर जीत दर्ज करते हुए नया WWE चैंपियन बन जाना चाहिए।

Edited by Ujjaval Palanpure
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...