Create

WWE Extreme Rules: 4 बड़ी गलतियां जो इस पीपीवी के बिल्ड-अप के दौरान देखने को मिलीं

WWE Extreme Rules के बिल्ड-अप के दौरान कई गलतियां देखने को मिली थी
WWE Extreme Rules के बिल्ड-अप के दौरान कई गलतियां देखने को मिली थी

WWE के अगले पीपीवी एक्सट्रीम रूल्स (Extreme Rules) का बिल्ड-अप अब समाप्त हो चुका है। हालांकि, इस पीपीवी के लिए केवल 6 मैचों की ही घोषणा हुई है और कई बड़ी चैंपियनशिप को इस पीपीवी के मैच कार्ड में जगह नहीं मिल पाना हैरान करता है। बता दें, इस पीपीवी के आयोजन में कुछ ही घंटे रह गए हैं और यह देखना रोचक होगा कि यह पीपीवी फैंस को कितना पसंद आ सकता है।

ऐसा लग रहा है कि Extreme Rules पीपीवी में कई मैचों में दखल देखने को मिल सकता है। इसके अलावा इस पीपीवी में कई सुपरस्टार्स लंबे समय बाद वापसी करते हुए नजर आ सकते हैं। अगर ऐसा होता है तो इस पीपीवी का रोमांच बढ़ सकता है। यह कहना गलत नहीं होगा कि इस पीपीवी का बिल्ड-अप उतना खास नहीं रहा था और इस दौरान कुछ गलतियां भी देखने को मिली थी। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 4 बड़ी गलतियों का जिक्र करने वाले हैं जो कि Extreme Rules पीपीवी के बिल्ड-अप के दौरान देखने को मिलीं।

4- Extreme Rules पीपीवी के मैच कार्ड में कई बड़े सुपरस्टार्स को जगह नहीं देना

WWE Extreme Rules के मैच कार्ड में कई बड़े सुपरस्टार्स को जगह नहीं दी गई है और यह काफी हैरानी की बात है। बता दें, रैंडी ऑर्टन, ड्रू मैकइंटायर, एजे स्टाइल्स जैसे कई बड़े सुपरस्टार्स इस पीपीवी के मैच कार्ड में जगह नहीं बना पाए हैं। यह कहना गलत नहीं होगा कि WWE ने अपने कई बड़े सुपरस्टार्स को Extreme Rules का हिस्सा नहीं बनाकर गलती की है।

यह कहना मुश्किल है कि WWE ने अपने कुछ बड़े सुपरस्टार्स को इस पीपीवी के मैच कार्ड में जगह क्यों नहीं दी है लेकिन यह बात तो पक्की है कि अपने पसंदीदा सुपरस्टार्स के इस पीपीवी का हिस्सा नहीं बन पाने की वजह से कुछ फैंस जरूर नाराज होंगे। यह देखना रोचक होगा कि Extreme Rules में कंपनी को अपने कुछ बड़े सुपरस्टार्स की कमी खलती है या नहीं।

3- WWE Extreme Rules के मैच कार्ड में काफी कम मैचों को शामिल करना

WWE ने Extreme Rules के लिए केवल 6 मैचों की घोषणा की है। इतने कम मैचों की घोषणा की वजह से कई प्रमुख सुपरस्टार्स इस पीपीवी के मैच कार्ड में जगह नहीं बना पाए हैं। यही नहीं, इस वजह से कई चैंपियनशिप भी इस पीपीवी में डिफेंड नहीं की जा सकेगी।

यह कहना गलत नहीं होगा कि WWE को इस पीपीवी के लिए एक या दो ज्यादा मैचों की घोषणा करनी चाहिए थी। पिछले साल एरीना में लाइव ऑडियंस नहीं होने के बावजूद भी Extreme Rules में 7 मैच कराए गए थे इसलिए इस साल लाइव ऑडियंस होने के बावजूद भी इतने कम मैचों का आयोजन किया जाना हैरान करता है।

2- WWE Extreme Rules में अधिकतर मैचों में स्टिपुलेशन नहीं जोड़ा जाना

WWE Extreme Rules स्टिपुलेशन मैचों के लिए जाना जाता है और पिछले साल भी इस पीपीवी में कराए गए अधिकतर मैचों में कोई-न-कोई स्टिपुलेशन जुड़ी हुई थी। हालांकि, इस साल Extreme Rules में केवल यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में स्टिपुलेशन जोड़ी गई है और यह चीज काफी हैरान करती है।

बता दें, इस पीपीवी में यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस, डीमन फिन बैलर के खिलाफ Extreme Rules मैच में अपना टाइटल डिफेंड करेंगे। यह कहना गलत नहीं होगा कि इस साल पीपीवी में केवल एक स्टिपुलेशन मैच की घोषणा करके WWE ने बड़ी गलती की है।

1- Extreme Rules के मैच कार्ड से WWE चैंपियनशिप मैच को हटाना

Extreme Rules के लिए शुरूआत में ही बॉबी लैश्ले vs रैंडी ऑर्टन के WWE चैंपियनशिप मैच की घोषणा कर दी गई थी। हालांकि, बाद में इस मैच को पीपीवी से हटाकर Raw के एक एपिसोड में कराया गया था। इस मैच को जीतकर लैश्ले अपना टाइटल रिटेन करने में सफल रहे थे लेकिन मैच के बाद बिग ई अपना MITB कॉन्ट्रैक्ट कैश इन करके नए चैंपियन बने थे।

देखा जाए तो कंपनी ने WWE चैंपियनशिप मैच को Extreme Rules से हटाकर बहुत बड़ी गलती की थी। ऐसा इसलिए है क्योंकि इस पीपीवी के लिए यह बेहतरीन मैच साबित हो सकता था। इसके अलावा इस पीपीवी में बिग ई MITB कॉन्ट्रैक्ट कैश इन करके नए चैंपियन बनते तो उन्हें ज्यादा सुर्खियां मिलती।

Quick Links

Edited by Subham Pal
Be the first one to comment