Create

WWE Extreme Rules में जॉन सीना के 4 सबसे शानदार मैच जिन्हें फैंस सालों तक याद रखेंगे

WWE Extreme Rules में जॉन सीना का प्रदर्शन अच्छा रहा है
WWE Extreme Rules में जॉन सीना का प्रदर्शन अच्छा रहा है
reaction-emoji
Ujjaval Palanpure

WWE एक्सट्रीम रूल्स (Extreme Rules) पीपीवी का आयोजन काफी सालों से कर रहा है। इस इवेंट में कई धमाकेदार मैच देखने को मिल चुके हैं। जॉन सीना (John Cena) के लिए यह इवेंट काफी खास रहा है। Extreme Rules में जॉन सीना ने कई मैच लड़े हैं। उनका प्रदर्शन अब तक इस इवेंट में काफी अच्छा साबित हुआ है।

#OTD, 2012:Brock Lesnar had his first match back in WWE, facing John Cena at Extreme Rules...A severely underrated fight 💥 https://t.co/IsOEjkjJrd

पिछले कुछ सालों से सीना ने लड़ना कम कर दिया है। हालांकि, इसके पहले वो WWE में फुल-टाइम लड़ते थे और उन्होंने इस दौरान काफी मौकों पर जीत दर्ज की। साथ ही उन्हें कुछ मैचों में हार का भी सामना करना पड़ा। इस आर्टिकल में हम Extreme Rules पीपीवी में जॉन सीना के 4 सबसे जबरदस्त मैचों के बारे में बात करने वाले हैं जो फैंस को सालों तक याद रहेंगे।

4- WWE Extreme Rules 2010 में जॉन सीना vs बतिस्ता

11 YEARS AGO TODAY...John Cena wins a Last Man Standing Match against Batista by duct taping him to the ring post at Extreme Rules 2010. https://t.co/apCgERaZrl

जॉन सीना और बतिस्ता के बीच कई सारे मैच देखने को मिल चुके हैं। इस दौरान Extreme Rules 2010 में भी वो आमने-सामने आए थे। दोनों ही सुपरस्टार्स के बीच पीपीवी के मेन इवेंट में WWE चैंपियनशिप के लिए लास्ट मैन स्टैंडिंग मैच हुआ था। दोनों दिग्गजों का यह मैच काफी खास साबित हुआ था। उनका यह मैच 24 मिनट 34 सेकंड्स तक चला और यहां बतिस्ता ने सीना से WWE टाइटल छीनने की पूरी कोशिश की। कई मौकों पर लगा कि बतिस्ता नए चैंपियन बन जाएंगे।

इसके बावजूद जॉन सीना का पलड़ा भारी रहा। इस मैच के अंत में सीना ने बतिस्ता पर STF लगाया लेकिन वो 9 काउंट पर उठ गए। हालांकि, मैच आगे बढ़ा और फिर सीना ने बतिस्ता के पैरों को डक्ट टेप द्वारा रिंग पोस्ट से बांध दिया बतिस्ता 10 काउंट तक जवाब नहीं दे पाए और इसी वजह से जॉन सीना ने जीत दर्ज की। उन्होंने इसके साथ अपने WWE टाइटल को सफलतापूर्वक रिटेन किया। रेसलिंग के हिसाब से यह मैच शानदार था और इसी वजह से मुकाबले को हमेशा याद रखा जाता है।

3- जॉन सीना vs ब्रे वायट (Extreme Rules 2014)

Watching Bray Wyatt vs John Cena Extreme Rules 2014 cage match. #BrayWyatt #JohnCena https://t.co/EvpwVV4jy4

जॉन सीना और ब्रे वायट की दुश्मनी हर किसी को याद होगी। दोनों दिग्गजों के बीच Extreme Rules 2014 में स्टील केज मैच देखने को मिला था। इस मैच में जॉन सीना की जीत के चांस ज्यादा थे। इसके बावजूद ब्रे वायट ने जीत दर्ज करते हुए चौंकाया। हालांकि, उनका यह मुकाबला काफी चर्चा का विषय रहा।

मैच में वायट फैमिली के सदस्यों की इंटरफेरेंस हुई। सीना उनसे बच लेकिन फिर लाइट बंद हुई और एक बच्चा गाना गाते हुए वहां आया। जॉन सीना का ध्यान इससे भटक गया और ब्रे वायट ने जॉन सीना पर सिस्टर एबीगेल लगाया। साथ ही पिन करते हुए अहम जीत अपने नाम की। इस मैच में सीना की हार हुई थी लेकिन यह मैच सही मायने में रोचक रहा था।

2- जॉन सीना vs द मिज़ vs जॉन मॉरिसन (Extreme Rules 2011)

GREATEST MOMEMTS OF ALL TIME @WWE@WWENetwork @WWEUniverseEXTREME RULES 2011@JohnCena 10 TIME CHAMPIONAA FROM THE TOP ROPE 😍 NO ONE AINT GETTING UP FROM THAT.@StephMcMahon @VinceMcMahon @TripleH @shanemcmahon @WWEpublishing @WWERollins @WWERomanReigns #SmackDown #WWERaw https://t.co/c71cbgmTgu

द मिज़ अपने WWE टाइटल को जॉन मॉरिसन और जॉन सीना के खिलाफ Extreme Rules 2011 में डिफेंड कर रहे थे। असल में यह एक ट्रिपल थ्रेट स्टील केज मैच था। तीनों ही सुपरस्टार्स ने स्टील केज का काफी सही तरह से इस्तेमाल किया। इस मुकाबले में जॉन सीना ने मुख्य रूप से सभी को प्रभावित किया।

यह मैच काफी लंबा चला और यहां आर-ट्रुथ की इंटरफेरेंस भी देखने को मिली। हालांकि, अंत में जॉन सीना ने टॉप रोप से द मिज़ पर अपना फिनिशर लगाया। साथ ही पिन करते हुए अपने करियर की 8वीं WWE चैंपियनशिप जीती। इस मैच में उनका प्रदर्शन सही मायने खास रहा था।

1- जॉन सीना vs ब्रॉक लैसनर (Extreme Rules 2012)

John Cena vs Brock Lesnar from Extreme Rules 2012 is arguably the best extreme rules match of all time. It doesn’t get talked about enough https://t.co/7d0A86p1fh

जॉन सीना और ब्रॉक लैसनर के बीच Extreme Rules 2012 में मैच देखने को मिला था। दोनों ही सुपरस्टार्स के बीच इस मुकाबले के लिए हर कोई काफी ज्यादा उत्साहित था। उन्होंने अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया। देखा जाए तो इन दोनों ही सुपरस्टार्स ने फैंस की उम्मीदों के अनुसार प्रदर्शन किया।

इस मैच में ब्रॉक लैसनर की जीत के चांस ज्यादा थे। हालांकि, जॉन सीना ने जीत दर्ज की। मैच के दौरान सीना बुरी तरह चोटिल भी हो गए थे। इसी वजह से मैच में प्रशंसकों का ध्यान लगा हुआ था। इस मैच के अंत में जॉन सीना ने ब्रॉक लैसनर को स्टील स्टेप्स पर एटीट्यूड एडजस्टमेंट लगाया और पिन करते हुए जीत दर्ज की।

Edited by Ujjaval Palanpure
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...