Create

WWE Extreme Rules के इतिहास में हुए सभी मेन इवेंट मैच और उनके नतीजों पर नजर 

WWE Extreme Rules पीपीवी के मेन इवेंट में कई धमाकेदार मैच हो चुके हैं
WWE Extreme Rules पीपीवी के मेन इवेंट में कई धमाकेदार मैच हो चुके हैं

WWE एक्सट्रीम रूल्स (Extreme Rules) पीपीवी की शुरुआत 2009 में हुई थी और इसके बाद से हर साल इस पीपीवी का आयोजन किया जाता है। इस साल Extreme Rules पीपीवी 26 सितंबर (भारत में 27 सितंबर) को लाइव आने वाला है और यह पहला मौका है जब Extreme Rules सितंबर में होने वाला है।

इस साल भी पीपीवी को सफल बनाने के लिए WWE ने कई धमाकेदार मैचों का ऐलान किया है और इस साल मेन इवेंट में यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए रोमन रेंस vs 'डीमन' फिन बैलर के बीच Extreme Rules मैच होगा।

आपको बता दें कि Extreme Rules इतिहास में सैथ रॉलिंस (4) सबसे ज्यादा बार मेन इवेंट मैच का हिस्सा रहे हैं। उनके अलावा ब्रॉक लैसनर और जॉन सीना ने भी 3-3 बार शो के मेन इवेंट में पार्ट लिया है।

WWE Extreme Rules में हुए सभी मेन इवेंट और उनके नतीजों पर नजर डालते हैं:

1- Extreme Rules 2009: सीएम पंक ने जैफ हार्डी के खिलाफ Money in the Bank ब्रीफकेस कैशइन किया था और वो नए WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बने थे।

2- Extreme Rules 2010: जॉन सीना ने बतिस्ता को लास्ट मैन स्टैंडिंग मुकाबले में हराते हुए WWE चैंपियनशिप को सफलतापूर्वक रिटेन किया।

3- Extreme Rules 2011: जॉन सीना ने द मिज और जॉन मॉरिसन को ट्रिपल थ्रेट स्टील केज मैच में हराते हुए WWE चैंपियनशिप को जीता।

4- Extreme Rules 2012: जॉन सीना ने ब्रॉक लैसनर को Extreme Rules मैच में हराते हुए जीत दर्ज की थी।

5- Extreme Rules 2013: ब्रॉक लैसनर ने ट्रिपल एच को स्टील केज मैच में शिकस्त दी थी।

6- Extreme Rules 2014: डेनियल ब्रायन ने केन को Extreme Rules मैच में हराते हुए WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप को रिटेन किया था।

7- Extreme Rules 2015: सैथ रॉलिंस ने स्टील केज मैच में रैंडी ऑर्टन को शिकस्त देते हुए WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप को सफलतापूर्वक रिटेन किया।

8- Extreme Rules 2016: रोमन रेंस ने एजे स्टाइल्स को Extreme Rules मैच में हराते हुए WWE चैंपियनशिप को रिटेन किया।

9- Extreme Rules 2017: समोआ जो ने फिन बैलर, रोमन रेंस, सैथ रॉलिंस और ब्रे वायट को टेक्निकल सबमिशन के जरिए Extreme Rules मैच में हराया था। इसी के साथ वो Great Balls of Fire पीपीवी में होने वाले यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए नंबर 1 कंटेंडर बने थे।

10- Extreme Rules 2018: डॉल्फ जिगलर ने सैथ रॉलिंस को 30 मिनट आयरन मैन मैच में Sudden Death Overtime में 5-4 से हराते हुए आईसी चैंपियनशिप को रिटेन किया।

11- Extreme Rules 2019: ब्रॉक लैसनर ने सैथ रॉलिंस के खिलाफ Money in the Bank कॉन्ट्रैक्ट कैशइन किया था। इस मैच को जीतते हुए वो यूनिवर्सल चैंपियन बन गए थे।

12- The Horro Show at Extreme Rules (2020) : ब्रे वायट ने ब्रॉन स्ट्रोमैन को वायट स्वॉम्प फाइट मैच में शिकस्त दी थी।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment