Create
Notifications

WWE Fastlane 2016 हाइलाइट्स: ब्रॉक लैसनर की चौंकाने वाली हार, मेन इवेंट में मचा था जबरदस्त बवाल

WWE
WWE
reaction-emoji
Ujjaval Palanpure

WWE का फास्टलेन (Fastlane) पीपीवी करीब है। कंपनी पिछले कुछ सालों से इस इवेंट का आयोजन कर रहा है। 2016 का Fastlane पीपीवी सबसे खास और यादगार रहा था। इस इवेंट में कुल मिलाकर 8 मैच देखने को मिले थे। मेन इवेंट और अन्य टाइटल मैच काफी रोचक रहे थे। इसके साथ ही एजे स्टाइल्स (Aj Styles) भी एक्शन में दिखाई दिए थे। देखा जाए तो ये पूरा ही पीपीवी धमाकेदार साबित हुआ था।

ये भी पढ़ें:- WWE Fastlane 2021: 5 तरीके जिनसे रोमन रेंस vs डेनियल ब्रायन का अंत हो सकता है

कलिस्टो अपनी यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप को प्री-शो एल्बर्टो डेल रियो के खिलाफ डिफेंड कर रहे थे। ये मैच असल में एक टू-आउट-ऑफ-थ्री फॉल्स मैच था। इस मुकाबले में एल्बर्टो डेल रियो ने काफी कोशिश की। खैर, वो सफल नहीं हुए और कलिस्टो ने टाइटल रिटेन किया। प्री-शो के इस मैच के बाद मेन कार्ड की शुरुआत हुई थी। इस आर्टिकल में हम Fastlane 2016 की मुख्य हाइलाइट्स के बारे में बात करने वाले हैं।

- Fastlane में बैकी लिंच और साशा बैंक्स vs टमीना और नेओमी

बैकी लिंच और साशा बैंक्स उस समय टमीना और नेओमी के साथ दुश्मनी में थीं। दोनों टीमों के बीच पहले भी कई मैच को गए थे। खैर, Fastlane में हुए इस मैच का काफी ज्यादा महत्व था। टमीना और नेओमी की जोड़ी उस समय बतौर हील टैग टीम के रूप में काफी अच्छा काम कर रही थी।

ये भी पढ़ें:- WWE Fastlane 2021 प्रीव्यू: 129 किलो के दिग्गज की महीनों बाद होगी वापसी, रोमन रेंस हारेंगे चैंपियनशिप?

बैकी लिंच और साशा बैंक्स की टैग टीम जोड़ी अजीब थी। खैर, WWE उन्हें यहां पुश देने की कोशिश कर रहा था। मैच उतना खास नहीं रहा था। खैर, WWE ने बढ़िया तरह से अंत करके सबका ध्यान खींच लिया था। बैंक्स और लिंच दोनों विरोधियों को साथ में सबमिशन में फंसाया था और इसपर उन्होंने टैपआउट कर दिया था।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

- केविन ओवेंस vs डॉल्फ ज़िगलर (इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप मैच)

केविन ओवेंस और डॉल्फ ज़िगलर के बीच आईसी चैंपियनशिप के लिए मैच देखने को मिला था। दरअसल, ओवेंस ने बतौर चैंपियन काफी अच्छा काम किया था। ऐसे में उनके सामने पूर्व वर्ल्ड चैंपियन डॉल्फ ज़िगलर के रूप में चुनौती थी। दोनों सुपरस्टार्स ने जबरदस्त मैच दिया और सबको सरप्राइज कर दिया।

उनके बीच 15 मिनट तक मैच चला। किसी ने उम्मीद नहीं की थी कि उनका मैच जबरदस्त होगा। इसके बावजूद उन्होंने सबको प्रभावित किया। मैच का अंत काफी अलग तरीके से हुआ। दरअसल, ओवेंस ने अपना फिनिशर पॉप-अप पावरबॉम्ब लगाया और जीत दर्ज की। ओवेंस ने इसके साथ ही टाइटल रिटेन कर लिया था।

- बिग शो, केन और रायबैक vs वायट फैमिली

बिग शो और केन की वायट फैमिली के साथ दुश्मनी चल रही थी। रायबैक भी इस दौरान WWE दिग्गजों की मदद करने के लिए आगे आए थे। खैर, Fastlane में उनका सामना ब्रे वायट के साथियों से हुआ। दरअसल, ब्रॉन स्ट्रोमैन, एरिक रोवन और ल्यूक हार्पर ने बेबीफेस सुपरस्टार्स का सामना किया था।

इस मैच में सभी सुपरस्टार्स के पास भरपूर ताकत और जबरदस्त साइज था। मैच भी कुछ ऐसा ही रहा। दोनों टीमों ने 10 मिनट का मैच दिया और हर किसी को मुकाबला पसंद आया। मैच का अंत शानदार तरीके से हुआ जब रायबैक ने अपना फिनिशर शैल-शॉक लगाकर ल्यूक हार्पर को धराशाई किया और जीत दर्ज की।

- शार्लेट फ्लेयर vs ब्री बैला (डिवास चैंपियनशिप)

शार्लेट फ्लेयर ने मेन रोस्टर पर शानदार शुरुआत की थी। साथ ही वो डिवास चैंपियन भी बन गई थी और वो काफी अच्छा काम कर रही थीं। खैर, Fastlane में उनके सामने ब्री बैला के रूप में बड़ी चनौती थी। शार्लेट फ्लेयर उस समय हील सुपरस्टार थी और हर कोई ब्री बैला को सपोर्ट कर रहा था।

रिक फ्लेयर ने मैच में कई मौकों पर इंटरफेयर किया। उनकी बेटी शार्लेट ने इसका जरूर ही फायदा उठाया। इसके चलते ही शार्लेट को जीत मिली थी। दरअसल, दोनों के बीच 12 मिनट तक मैच चला। खैर, अंत में फ्लेयर ने बैला को अपने सबमिशन में फंसाया और इसपर ब्री ने टैपआउट कर दिया।

- एजे स्टाइल्स vs क्रिस जैरिको

एजे स्टाइल्स और क्रिस जैरिको के बीच एक धमाकेदार मैच देखने को मिला था। दरअसल, एजे स्टाइल्स ने Royal Rumble में डेब्यू किया था। क्रिस जैरिको उस समय एजे स्टाइल्स के कुछ शुरुआती विरोधियों में से एक थे। दोनों सुपरस्टार्स के इस मैच के लिए काफी अच्छा बिल्डअप देखने को मिला था।

एजे स्टाइल्स और जैरिको ने किसी भी तरह से फैंस को निराश नहीं किया था। दोनों का मैच लगभग 16 मिनट तक चला था। कई मौकों पर लगा था कि जैरिको को जीत मिल जाएगी। इसके बावजूद एजे स्टाइल्स ने अपने सबमिशन की ताकत दिखाई। स्टाइल्स के काफ क्रशर सबमिशन पर जैरिको ने घुटने टेक दिए।

- कर्टिस एक्सल vs आर-ट्रुथ

कर्टिस एक्शल और आर-ट्रुथ के बीच अचानक से मैच देखने को मिल गया। किसी ने इसकी उम्मीद नहीं की थी। कोई भी फैन ये मैच नहीं देखना चाहता था। इसके बावजूद वो एक्शन में नजर आए। मैच लगभग 2 मिनट 23 सेकंड्स तक चला। इस मैच में कुछ भी खास देखने को नहीं मिल आया था।

देखा जाए तो WWE ने जरूर ही निराश किया था। WWE ने मुख्य रूप से कार्ड को भरने के लिए इस मैच को बुक किया था। मैच में कर्टिस एक्सल के साथ रिंगसाइड पर एडम रोज़, बो डैलस और हीथ स्लेटर मौजूद थे। खैर, एक्सल को आर-ट्रुथ जैसे आसान विरोधी के लिए इन सुपरस्टार्स की भी जरूर नहीं होनी चाहिए थी। मैच में कर्टिस ने जीत दर्ज की।

- रोमन रेंस vs ब्रॉक लैसनर vs डीन एम्ब्रोज़

रोमन रेंस, ब्रॉक लैसनर और डीन एम्ब्रोज़ के बीच मेन इवेंट में मैच मिला था। इस मैच के विजेता को WrestleMania 32 में ट्रिपल एच के खिलाफ WWE चैंपियनशिप मैच मिलेगा। इसके चलते तीनों सुपरस्टार्स का ये मैच जरूर ही रोचक रहने वाला था। उन सभी सुपरस्टार्स ने शानदार तरीके से काम किया।

मैच लगभग 16 मिनट का रहा और इस दौरान कई सारे शानदार मूव्स और फिनिशर्स देखने को मिले। मैच में ब्रॉक लैसनर ने शानदार प्रदर्शन किया था। साथ ही यहां से डीन एम्ब्रोज़ का कद काफी ज्यादा बढ़ गया था। खैर, रोमन रेंस ने अंत में जीत दर्ज की। हर कोई मान रहा था कि रोमन को जीतना चाहिए और ऐसा ही देखने को मिला था।

ये भी पढ़ें:- 5 चौंकाने वाली चीज़ें जो Fastlane पीपीवी में हो सकती हैं

Edited by Ujjaval Palanpure
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...