WWE के दिग्गज ने Paul Heyman के प्रोमोज़ को बताया बकवास, कहा उन्हें बर्खास्त कर देना सही

WWE के दिग्गज राइटर ने पॉल हेमन को बर्खास्त करने की बात कही
WWE के दिग्गज राइटर ने पॉल हेमन को बर्खास्त करने की बात कही

WWE में साल 2012 में वापसी के बाद से पॉल हेमन (Paul Heyman) नियमित रूप से कंपनी में अपनी भूमिकाओं को अच्छे से निभाते आए हैं। इस लंबे सफर में वो ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar), रोमन रेंस (Roman Reigns) और सीएम पंक (CM Punk) जैसे टॉप सुपरस्टार्स के मैनेजर रह चुके हैं।

अब WWE के पूर्व राइटर विंस रूसो का कहना है कि पिछले कुछ सालों में हेमन के प्रोमोज़ में कोई बदलाव नहीं आया है। विंस ने Sportskeeda Wrestling से कहा कि हेमन के प्रोमो अब उबाऊ प्रतीत होते हैं और उन्हें किसी एनीमेटेड फिगर से रिप्लेस कर दिया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा,

"मैं पिछले 8 सालों से Raw के हर एक एपिसोड को देखता आ रहा हूं। इस दौरान पॉल हेमन एक ही तरह के प्रोमो देते रहे हैं। उनका प्रोमो हर बार एक जैसा होता है और समय बीतने के साथ इसमें कोई बदलाव नहीं आया है। मैंने पहले भी कहा है कि ये बिल्कुल भी सही नहीं है।"

उन्होंने हेमन को किसी एनीमेटेड फिगर से रिप्लेस करने का जिक्र करते हुए कहा,

"आपको पता है WWE इतने लोगों को क्यों रिलीज़ कर रही है क्योंकि पॉल हेमन हमेशा एक ही तरह का प्रोमो कट करते हैं। WWE को हेमन को बर्खास्त करते हुए उन्हें किसी एनीमेटेड कैरेक्टर से रिप्लेस कर देना चाहिए। उस एनीमेटेड कैरेक्टर की रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर के साथ एंट्री कराई जाए, उससे मैच लड़वाए जाएं और उन्हें प्रोमो भी कट करने दिए जाएं। इससे कंपनी का पैसा बचेगा क्योंकि हेमन हर बार एक ही तरह का प्रोमो देकर चले जाते हैं।"

youtube-cover

WWE हॉल ऑफ फेमर की नजर में पॉल हेमन सबसे अच्छे प्रोमो देते हैं

हॉल ऑफ फेमर रॉब वैन डैम ने कहा,

"आपको लगता है कि पॉल हेमन वैसा ही महसूस कर रहे होते हैं, जैसा वो अपने प्रोमो में जिक्र करते हैं। उनके प्रोमो इतने अच्छे होते हैं कि आपको अंदाजा लग जाता है कि वो किस समय अपने क्रिएटिव माइंड का इस्तेमाल कर रहे होते हैं और वो ऐसा करने में कभी भी हिचक नहीं दिखाते।"

पॉल हेमन की गिनती प्रो रेसलिंग इतिहास के सबसे बेस्ट मैनेजर्स और माइक वर्कर्स में की जाती है, लेकिन उन्हें लेकर लोगों के विचार अलग-अलग हो सकते हैं। मगर इससे ये तथ्य झूठा साबित नहीं हो जाता कि उन्होंने WWE को कई दिग्गज रेसलर्स और कई ऐतिहासिक स्टोरीलाइंस भी दी हैं।