Create
Notifications

80 साल की उम्र में WWE हॉल ऑफ फेमर और दिग्गज की मौत से शोक की लहर छाई

Enter caption
PANKAJ

WWE यूनिवर्स के लिए एक बुरी खबर सामने आई है। 80 साल के WWE हॉल ऑफ फेमर और दिग्गज बॉब आर्मस्ट्रांग का देहांत हो गया है। दरअसल बॉब कैंसर से पीड़़ित थे। इस साल की शुरूआत में ही इस बात की जानकारी मिली थी। बॉब के बेटे सहित WWE ने स्टेटमेंट जारी कर उनकी मौत की खबर दी। ये खबर काफी बुरी हैं क्योंकि बॉब दिग्गजों की लिस्ट में आते थे। प्रोफेशनल रेसलिंग की दुनिया में उनका योगदान कभी भुलाया नहीं जा सकता है। पूरा WWE यूनिवर्स शोक में डूबा हुआ है।

ये भी पढ़ें:- 5 सुपरस्टार्स जिन्हें WWE ने ज्यादा पैसे देने से मना कर दिया

WWE हॉल ऑफ फेमर का सफर

बुलेट बॉब ऑर्मस्ट्रांग का असली नाम जोसेफ जेम्स था। सन 1960 में प्रोफेशनल रेसलिंग में उन्होंने डेब्यू किया था। ऑर्मस्ट्रांग ने अपना पूरा करियर प्रो रेसलिंग में बिताया। उन्होंने अपने आप को बिल्ड करने के लिए बहुत ही मेहनत की। और इतिहास देखकर ये बात सभी को पता है कि उनका ये निर्णय सबसे अच्छा था। साल 1988 में बॉब ऑर्मस्ट्रांग ने रेसलिंग से रिटायरमेंट ले लिया था। हालांकि साल 2019 में भी उन्होंने CCW में एक मैच लड़ा था। इतनी उम्र होने के बाद भी बॉब ने शानदार प्रदर्शन किया था। साल 2010 से 2015 के बीच में कई प्रमोशन्स में ऑर्मस्ट्रांग ने रेसलिंग की। साल 2011 में WWE हॉल ऑफ फेम में उन्हें शामिल किया गया था।

बॉब ऑर्मस्ट्रांग के चार बेटे हैं। जिनका नाम जोसेफ जेम्स (स्कॉट ऑर्मस्ट्रांग), रॉबर्ट जेम्स(ब्रैड ऑर्मस्ट्रांग), स्टीव जेम्स(स्टीव ऑर्मस्ट्रांग) और ब्रायन जेम्स(रोड डॉग) हैं। ये सभी प्रोफेशनल रेसलर हैं। बॉब का इस तरह से जाना काफी नुकसानदायक है। इस उम्र में भी रेसलिंग के प्रति उनका जोश कम नहीं हुआ था। बॉब की तरह उनके बेटों ने भी रेसलिंग में काफी नाम कमाया है। लेकिन बॉब काफी पुराने हैं। बॉब ने रेसलिंग को उस समय आगे बढ़ाया जब ये ज्यादा नहीं चलता था।

खैर बॉब के जाने के पूरा WWE यूनिवर्स निराश हैं। क्योंकि बॉब की फैन फॉलोविंग भी जबरदस्त रही है। फैंस रिंग के बाहर भी उन्हें काफी पसंद करते थे। यही वजह है कि हॉल ऑफ फेम में भी उन्हें शामिल किया गया था। रेसलिंग की दुनिया के सभी सुपरस्टार्स बॉब के जाने से दुखी है और शोक प्रकट कर रहे हैं। इस दुख की घड़ी में पूरी दुनिया उनके परिवार के साथ खड़ी नजर आ रही हैं।

ये भी पढ़ें-WWE NXT रिजल्ट्स: सुपरस्टार ने छोड़ी चैंपियनशिप, WWE छोड़कर गए स्टार ने NXT में की वापसी


Edited by PANKAJ

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...