5 सुपरस्टार्स जिन्हें WWE ने ज्यादा पैसे देने से मना कर दिया

मैकमैहन फैमिली
मैकमैहन फैमिली

कोई भी सुपरस्टार अगर सालों तक एक ही प्रमोशन में काम करता है तो उसकी कमाई बढ़ना तय है। WWE उन्हें वफादार मानता है और इस वजह से साल दर साल उनका वेतन बढ़ाता जाता है। कई सारे स्टार्स के साथ ऐसा होता है।

डेली एक्सप्रेस की रिपोर्ट्स के अनुसार, ब्रॉक लैसनर WWE से सालाना 12 मिलियन डॉलर्स कमाते हैं वहीं जॉन सीना की कमाई लगभग 8.5 मिलियन डॉलर्स है। साथ ही रोमन रेंस को सालाना WWE की ओर से 5 मिलियन डॉलर्स मिलते हैं। इन तीनों स्टार्स को WWE काफी ज्यादा पैसे देता है। WWE में कई सारे मेन इवेंट्स कर चुके सुपरस्टार्स को शुरुआत से ही ज्यादा पैसा नहीं मिलता।

उन्हें अपनी कमाई बढ़ाने के लिए सालों मेहनत करनी पड़ी है। ऐसे में कई मौके आते हैं जब सुपरस्टार्स मिल रहे वेतन से खुश नहीं रहते हैं और WWE से ज्यादा पैसों की डिमांड करते हैं। कुछ मौकों पर सुपरस्टार्स की मांग पूरी की जाती है वहीं कुछ मौकों पर सुपरस्टार्स की कमाई बढ़ाने से WWE पूरी तरह इनकार कर देता है। इसलिए हम बात करने वाले हैं 5 सुपरस्टार्स के बारे में जिनकी कमाई बढ़ाने से WWE ने इनकार कर दिया।

5- WWE स्टार ड्रू गुलक

कुछ महीने पहले ड्रू गुलक का WWE कॉन्ट्रैक्ट समाप्त हो गया था और वो एक फ्री एजेंट बन गए थे। इस दौरान वो डेनियल ब्रायन के साथ नजर आ रहे थे। रेसलिंग आब्जर्वर ने अपनी रिपोर्ट्स में बताया था कि ड्रू गुलक ने पैसे बढ़ाने की मांग की थी।

WWE ने एक महीने पहले ही कई सारे स्टार्स को रिलीज किया था और इसका कारण पैसों की तंगी थी। ऐसे में उन्होंने गुलक की कमाई बढ़ाने की मांग को इनकार कर दिया।

ये भी पढ़ें:- 3 WWE सुपरस्टार्स जिनका करियर नए कैरेक्टर की वजह से पूरी तरह बर्बाद हो गया

4- रे मिस्टीरियो

youtube-cover

जुलाई 2020 में रेसलिंग आब्जर्वर ने बताया था कि ड्रू गुलक की तरह ही रे मिस्टीरियो की कमाई भी WWE ने नहीं बढ़ाई। कुछ हफ्तों तक मिस्टीरियो ने बिना कॉन्ट्रैक्ट के काम किया।

इसके बाद उन्होंने WWE के साथ नया कॉन्ट्रैक्ट साइन किया। खबरों के अनुसार नया कॉन्ट्रैक्ट साइन करने से पहले मिस्टीरियो ने अपने बेटे को पुश देने की चर्चा की। इसी वजह से उन्होंने WWE के साथ नया कॉन्ट्रैक्ट साइन किया। इससे साफ होता है कि WWE किसी भी हाल में डॉमिनिक मिस्टीरियो को बढ़िया तरह से पुश देगा।

3- सेबल

youtube-cover

जिम रॉस ने हाल ही में पोडकास्ट के दौरान बताया कि अप्रैल 1998 में सेबल अनफॉरगिवन में नजर आयी थी। इस दौरान उन्होंने वेतन बढ़ाने की मांग की थी।

जिम रॉस उस समय WWE में पैसों की चीज़ें मैनेज करते थे। उन्हें पता था कि सेबल की वजह से WWE को बड़ा फायदा होता है लेकिन उन्होंने इसके बावजूद भी विमेंस स्टार की सैलरी नहीं बढ़ाई।

ये भी पढ़ें:- 5 कारण क्यों WWE SummerSlam में रोमन रेंस की वापसी एक गलती थी

2- चायना

youtube-cover

जिम रॉस ने उसी पोडकास्ट में बताया कि सेबल की तरह ही चायना के साथ भी वही स्थिति बनी। चायन WWE की मुख्य स्टोरीलाइन का हिस्सा थी। साथ ही उन्हें काफी ज्यादा प्रसिद्धि मिल रही थी।

उन्होंने जिम रॉस को कहा था कि वो अन्य बड़े स्टार्स की तरह ज्यादा कमाई करना चाहती है। रॉस को लगा कि कुछ सालों तक वो इतने पैसे नहीं कमा पाएगी और इस वजह से चायना की मांग भी पूरी नहीं हुई।

1- द अंडरटेकर

youtube-cover

इस सूची में सारे सुपरस्टार्स की कमाई बढ़ाने से WWE ने इनकार किया लेकिन द अंडरटेकर को WCW की मैनेजमेंट ने ज्यादा पैसे देने से मना कर दिया। जून 2020 में स्पोर्ट्स इलस्ट्रेटेड को टेकर ने बताया था कि 1990 के दौरान उन्होंने WCW मैनेजमेंट से वेतन बढ़ाने के लिए कहा था।

इसके बाद उन्होंने WWE में कदम रखा और यहां उन्हें सफलता मिली। इसके बाद उन्हें शायद ही कभी पैसों के मामले में दिक्क्त आयी होगी।

ये भी पढ़ें:- 3 चीज़ें जो बताती है कि WWE स्टार रोमन रेंस ही रेट्रीब्यूशन के लीडर है