3 WWE सुपरस्टार्स जिनका करियर नए कैरेक्टर की वजह से पूरी तरह बर्बाद हो गया

स्टारडस्ट (कोडी रोड्स )
स्टारडस्ट (कोडी रोड्स )

WWE और प्रोफेशनल रेसलिंग में फैंस से जुड़े रहने के लिए एक तगड़े गिमिक की जरूरत होती है। एक अच्छा रेसलर होने के साथ ही उसके पास एक अच्छा कैरेक्टर होना सबसे ज्यादा जरूरी है। WWE में ऐसे बहुत सारे स्टार्स रहे हैं, जो बढ़िया रेसलर्स नहीं थे लेकिन उनके शानदार गिमिक ने उन्हें सफल बनाया।

WWE सुपरस्टार्स को अपने अनोखे गिमिक की वजह से ही एक अलग पहचान मिलती है। WWE एक स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट कंपनी है और यहां रेसलिंग से ज्यादा स्टोरीटेलिंग और कैरेक्टर्स पर ध्यान दिया जाता है। इस वजह से अगर किसी स्टार को सफलता हासिल करनी है तो उसके पास सबसे अलग और आकर्षक गिमिक होना जरूरी है।

ये भी पढ़ें:- 3 सुपरस्टार्स जिन्होंने द अंडरटेकर को हराया लेकिन वो टॉप स्टार नहीं बने

बहुत सारे सुपरस्टार्स इस चीज़ को जरूर समझ गए और अपने गिमिक में बदलाव करके सफलता हासिल की। इस दौरान कुछ ऐसे स्टार्स भी रहे हैं जिनके कैरेक्टर चेंज ने उनके WWE करियर को पूरी तरह खराब कर दिया। इसलिए हम बात करने वाले हैं 3 सुपरस्टार्स के बारे में जिनके नए गिमिक ने उनके करियर को पूरी तरह खराब कर दिया।

3- पूर्व WWE स्टार कोडी रोड्स

WWE हमेशा ही अपने दिग्गज स्टार्स के बेटों को पुश देता है और उन्हें टॉप स्टार बनाने की कोशिश करता है। कुछ ऐसा ही उन्होंने रोड्स के साथ किया। उन्होंने रोड्स के करियर की शुरुआत एक शानदार फैक्शन के साथ की। इसके बाद वो कई बार मिड-कार्ड और टैग टीम टाइटल्स जीतने में सफल रहे।

बाद में उन्होंने अपने गिमिक को बदला और भाई की तरह फेस पैंट और कॉस्ट्यूम के साथ आने लगे। इस दौरान उन्हें कोई सफलता नहीं मिली और फैंस ने उनकी परवाह करना बंद कर दिया। स्टारडस्ट गिमिक की वजह से उनका WWE करियर पूरी तरह रुक गया। बाद में उन्होंने WWE से जाने का निर्णय लिया। अब उन्होंने टोनी खान के साथ मिलकर खुद की एक रेसलिंग कंपनी खोल ली है। वो अब सीधा WWE को टक्कर दे रहे हैं।

ये भी पढ़ें:- WWE के 3 पूर्व चैंपियंस जिन्होंने AEW या इम्पैक्ट रेसलिंग में चैंपियनशिप जीती है

2- डेमियन सैंडो

डेमियन सैंडो काफी अच्छे सुपरस्टार साबित हो सकते थे लेकिन WWE ने उनका सही तरह से उपयोग नहीं किया। वो फैंस के बीच भी प्रसिद्ध हो गए थे और अच्छा काम कर रहे थे।

इसके बाद भी उन्हें सफलता नहीं मिल रही थी। इसके बाद उन्होंने 'डेमियन मिज़डो' नाम के नए गिमिक की शुरआत की। ये उनके लिए एक खराब चीज़ साबित हुई और इसने उनके करियर को पूरी तरह बर्बाद कर दिया।

1- डायमंड डैलस पेज

डायमंड डैलस पेज रेसलिंग बिजनेस के काफी प्रसिद्ध स्टार है। उन्होंने WCW में काफी ज्यादा सफलता हासिल की थी और वो वर्ल्ड चैंपियन भी बन गए थे।

WWE में आने के बाद उन्होंने एक अजीब गिमिक की और रुख दिया। इसने उनके करियर पर बुरी तरह प्रभाव डाला। इसके बाद वो चोटिल हो गए और उन्हें रिटायर होना पड़ा। इस वजह से वो कभी भी अपने अंतिम रन में सुधार नहीं कर पाए। इसके बावजूद भी उन्हें फैंस हमेशा याद रखते हैं।

ये भी पढ़ें:- 5 रियल लाइफ WWE कपल्स जो एक ही फैक्शन में थे