Create

WWE के 3 पूर्व चैंपियंस जिन्होंने AEW या इम्पैक्ट रेसलिंग में चैंपियनशिप जीती है

क्रिस जैरिको
क्रिस जैरिको

WWE रेसलिंग जगत की सबसे बड़ी कंपनी है और यहां हर एक सुपरस्टार को पुश मिलना मुश्किल है। इस वजह से अक्सर सुपरस्टार्स WWE से जाने के बाद अन्य रेसलिंग कंपनी में कदम रखते हैं।इस समय WWE के अलावा ऑल एलीट रेसलिंग और इम्पैक्ट रेसलिंग सुपरस्टार्स के लिए अच्छा विकल्प है।

WWE के कई पूर्व सुपरस्टार्स वहां काम कर रहे हैं। कुछ ऐसे भी सुपरस्टार्स है, जिन्होंने WWE में चैंपियनशिप जीती है और साथ ही AEW या इम्पैक्ट रेसलिंग में भी वो चैंपियन रहे हैं। इसलिए हम बात करने वाले हैं 3 सुपरस्टार्स के बारे में जिन्होंने WWE में चैंपियनशिप जीती है और वो इम्पैक्ट रेसलिंग या AEW में भी चैंपियन रहे हैं।

6- पूर्व WWE स्टार कोडी रोड्स

कोडी रोड्स ने WWE में लंबे समय तक काम किया था और उन्होंने यहां टैग टीम टाइटल्स के अलावा इंटरकांटिनेंटल चैंपियनशिप पर भी कब्जा किया था। 2016 में उन्होंने WWE को छोड़ दिया और अपने WWE को संभावित रूप से खत्म किया।

इसके बाद उन्होंने इंडिपेंटेंट सिन पर काम किया और AEW को बनाया। यहां वो सबसे पहले TNT चैंपियन बने और अभी वो चैंपियन ही है। वो कुछ ही ऐसे स्टार्स में से एक है, जिन्होंने WWE और AEW दोनों जगह टाइटल्स जीती है और सफलता हासिल की है।

5- WWE स्टार बॉबी लैश्ले

बॉबी लैश्ले ने WWE में ECW वर्ल्ड चैंपियनशिप जीती थी और इसके बाद उन्होंने कंपनी को छोड़ दिया था। बाद में इम्पैक्ट रेसलिंग में उन्हें जबरदस्त प्रदर्शन किया और कई सारी चैंपियनशिप जीती और वो TNA वर्ल्ड चैंपियन भी बनने में सफल रहे।

उन्होंने WWE में वापसी की और यहां वो दो अलग-अलग मौकों पर इंटरकांटिनेंटल चैंपियन बने। इस समय उन्हें देखकर लग रहा है कि वो जल्द ही WWE टाइटल पर कब्जा करने में भी सफल रहेंगे। अभी वो Raw की एक महत्वपूर्ण फैक्शन का हिस्सा है और जल्द ही उन्हें ब्रॉक लैसनर के खिलाफ मैच मिल सकता है।

ये भी पढ़ें:- 3 सुपरस्टार्स जिन्होंने द अंडरटेकर को हराया लेकिन वो टॉप स्टार नहीं बने

4- पूर्व WWE चैंपियन जॉन मोक्सली

जॉन मोक्सली ने WWE में काफी ज्यादा नाम कमाया है। वो WWE के ग्रेंडस्लैम चैंपियन रहे हैं और उन्होंने लगभग हर एक चैंपियनशिप पर कब्जा किया है।

WWE से जाने के बाद मोक्सली ने AEW में कदम रखा और यहां उन्होंने सबको प्रभावित किया। इस समय वो AEW की टॉप चैंपियनशिप को अपने पास रखे हुए हैं। आने वाले समय में वो अन्य प्रमोशन्स में भी चैंपियनशिप जीत सकते हैं।

3- WWE दिग्गज जैफ हार्डी

जैफ हार्डी ने WWE में कई सारी चैंपियनशिप जीती है। वो वर्ल्ड टाइटल, टैग टीम टाइटल्स और यूरोपियन चैंपियनशिप सहित अन्य बेल्ट्स पर भी कब्जा कर चुके हैं।

इम्पैक्ट रेसलिंग में जैफ हार्डी ने TNA वर्ल्ड चैंपियनशिप जीती है। इसके अलावा वो दो बार इम्पैक्ट रेसलिंग टैग टीम चैंपियन भी बने हैं। हार्डी ने रेसलिंग जगत में काफी बड़ानाम कमाया है और अब उन्हें दिग्गजों में गिना जाता है लेकिन वो कुछ सालों तक और रेसलिंग कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें:- 3 बड़े WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने सिर्फ एक दिन तक ही WWE चैंपियनशिप को अपने पास रखा

2- पूर्व WWE चैंपियन क्रिस जैरिको

क्रिस जैरिको को WWE इतिहास के सबसे बड़े स्टार्स में से एक माना जाएगा। क्रिस ने WWE में कई चैंपियनशिप जीती है और वो सिर्फ एक या दो बार नहीं बल्कि अलग-अलग टाइटल्स को कई बार जीत चुके हैं।

AEW में आने के बाद उन्होंने अपने करियर को फिर टॉप पर पहुँचाया। इसके बाद वो ऑल एलीट रेसलिंग के पहले चैंपियन बने और उन्होंने टाइटल को लंबे समय तक अपने पास रखा। इस समय वो इनर सर्कल ग्रुप के लीडर है।

1- WWE स्टार समोआ जो

समोआ जो इस समय WWE में काफी बड़ा नाम बन गए हैं। WWE के पहले उन्होंने TNA रेसलिंग में काफी लंबे समय तक काम किया है। साथ ही वो TNA वर्ल्ड चैंपियन भी रहे हैं।

WWE में आने के बाद उन्होंने 2 बार NXT टाइटल जीता और वो US चैंपियन भी रहे हैं। साथ ही वो बहुत कम सुपरस्टार्स में से एक है जो TNA के बाद WWE में आए और उन्हें सफलता मिली।

ये भी पढ़ें:- 3 बड़े WWE सुपरस्टार्स जो रिटायर होने से पहले चैंपियन बनना चाहते थे

Quick Links

Edited by Ujjaval Palanpure
Be the first one to comment