Create
Notifications

3 बड़े WWE सुपरस्टार्स जो रिटायर होने से पहले चैंपियन बनना चाहते थे

एंगल और फ्लेयर
एंगल और फ्लेयर
Ujjaval Palanpure

WWE में हर एक सुपरस्टार चाहता कि वो चैंपियन बने लेकिन टाइटल पर कब्जा करना आसान काम नहीं है। सुपरस्टार को लगातार अच्छा प्रदर्शन करने के साथ WWE मैनेजमेंट को प्रभावित भी करना रहता है। साथ ही हर एक प्रोफेशनल रेसलर के करियर में एक समय आता है, जब उसे रिटायर होना पड़ता है।

WWE में कई सारे सुपरस्टार्स रहे हैं जो कई बार अलग-अलग चैंपियनशिप जीत चुके हैं। हर एक सुपरस्टार चाहता है कि उसके करियर का सही तरह से अंत हो और उसकी सारी इच्छा पूरी हो। कुछ WWE दिग्गज रिटायर होने से कुछ समय पहले चैंपियन बने हैं।

ये भी पढ़ें:- WWE SummerSlam इतिहास के तीन सबसे बढ़िया मेन इवेंट्स

इसके अलावा कुछ ऐसे भी रेसलर्स रहे हैं, जिन्हे रिटायर होने से पहले चैंपियनशिप जीतने का मौका ही नहीं मिला। इनमें से कुछ सुपरस्टार्स ने इच्छा जताई थी लेकिन WWE ने इससे इनकार कर दिया। इसलिए हम बात करने वाले हैं 3 बड़े WWE सुपरस्टार्स जो रिटायर होने से पहले चैंपियन बनना चाहते थे।

3- WWE दिग्गज कर्ट एंगल

कर्ट एंगल ने कुछ सालों पहले WWE में अपनी शानदार वापसी की थी और हॉल ऑफ फेमर बने थे। साथ ही उन्हें Raw का जनरल मैनेजर बनाया गया था और उन्होंने कुछ मैच भी लड़े थे। इस दौरान उन्होंने अंतिम बार चैंपियन बनने की इच्छा जताई थी। Instinct Culture को दिए एक इंटरव्यू में एंगल ने इस बारे में बताया था।

उन्होंने विंस मैकमैहन को कहा था कि वो लड़ना चाहते हैं लेकिन मैकमैहन ने उन्हें हॉल ऑफ फेम में डाल दिया। साथ ही उन्होंने अंतिम बार चैंपियन बनने की इच्छा भी जताई थी लेकिन इस चीज़ से भी इनकार दिया गया। देखा जाए तो उन्होंने ख़ुशी से अपने करियर का अंत नहीं किया। वो जॉन सीना का सामना करना चाहते थे लेकिन अपने रिटायरमेंट में उन्हें मजबूरन किंग कॉर्बिन के खिलाफ मैच लड़ना पड़ा। रिटायरमेंट के बाद भी एंगल कुछ मौकों पर WWE में दिखाई दिए हैं।

ये भी पढ़ें:- 3 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने द अंडरटेकर को हराया लेकिन वो टॉप स्टार नहीं बने

2- WWE दिग्गज रिक फ्लेयर

रिक फ्लेयर पिछले कुछ समय से WWE के टेलीविजन पर नजर आ रहे हैं। इस दौरान उनका रैंडी ऑर्टन के साथ एक सैगमेंट दिखाया गया था जहां 24/7 चैंपियन आर-ट्रुथ भी नजर आए थे।

रिक फ्लेयर चाहते थे कि वो आर-ट्रुथ का सामना करे और 24/7 चैंपियनशिप को जीते। खैर, ये चीज़ संभव नहीं हो पाई और फ्लेयर अपनी इच्छा को अबतक पूरा नहीं कर पाए हैं।

1- बैला ट्विन्स

View this post on Instagram

More on IG story | Bella Army 4 Life

A post shared by Nikki Bella (@thenikkibella) on

WWE की दो सबसे मशहूर ट्विन्स ने हाल ही में रिटायरमेंट ली। वो रिटायरमेंट से पहले एक बार विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप जीतना चाहते थे। दोनों की वजह से वीमेंस डिवीजन में टैग टीम मैचों पर जोर दिया गया था।

इसके बावजूद भी जुड़वाँ बहनों की इच्छा पूरी नहीं हो पायी। उन्होंने टोटल डिवाज़ के एक एपिसोड में इस बारे में बात की थी। हाल ही में दोनों माँ बनी है और इसके साथ ही रिटायरमेंट के बाद भी उनकी वापसी के चांस और ज्यादा कम हो गए हैं।

ये भी पढ़ें:- साल 2020 के 3 सबसे खराब WWE मैच

Edited by Ujjaval Palanpure

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...