Create

WWE SummerSlam इतिहास के तीन सबसे बढ़िया मेन इवेंट्स

ब्रॉक लैसनर और द अंडरटेकर
ब्रॉक लैसनर और द अंडरटेकर

समरस्लैम WWE के सबसे बड़े इवेंट्स में से एक है। हर साल WWE इस बड़े इवेंट को आयोजित करता है। इस पीपीवी को देखने के लिए फैंस हजारों की तादात में आते हैं और शो का आनंद उठाते हैं। इस साल WWE अपने इस इवेंट को वैश्विक महामारी की वजह से परफॉर्मेंस सेंटर के अंदर बुक करने वाला है।

WWE के इस ऐतिहासिक इवेंट को कई सालों से आयोजित कर रहा है और इस वजह से अबतक शो में कई सारे यादगार मुकाबले देखने को मिल चुके हैं। पिछले साल की तरह ही WWE उम्मीद करेगा कि कुछ बढ़िया मैच देखने को मिले।

WWE हमेशा ही समरस्लैम में बढ़िया मैच बुक करने की कोशिश करता है और उम्मीद करता है कि फैंस को शो का अंत जरूर पसंद आएगा। इस वजह से अबतक अगस्त के बड़े शो के मेन इवेंट में कई बड़े मुकाबले देखने को मिल चुके हैं। इसलिए हम बात करने वाले हैं समरस्लैम इतिहास के तीन सबसे अच्छे मेन इवेंट्स के बारे में।

3- जैफ हार्डी vs सीएम पंक: WWE समरस्लैम 2009

जैफ हार्डी और सीएम पंक ने 2009 के समरस्लैम में एक शानदार मैच दिया था। दोनों सुपरस्टार्स के बीच वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप के लिए एक टीएलसी मैच देखने को मिला था और इस मैच ने हर एक फैन का ध्यान अपनी ओर खींचा था। दोनों ने मुकाबले में अपने शरीर को दांव पर लगा दिया था।

अंत में सीएम पंक ने लैडर पर चढ़कर टाइटल को निकाल लिया था और उन्हें बड़ी जीत मिली थी। मैच तो बढ़िया था ही लेकिन बाद में द अंडरटेकर की एंट्री हुई और उन्होंने पंक पर हमला किया। इस तरह समरस्लैम 2009 का शानदार अंत हुआ था।

ये भी पढ़ें:- 3 WWE सुपरस्टार्स जिनका करियर गहरी चोट की वजह से काफी छोटा हो गया

2- जॉन सीना vs डेनियल ब्रायन: WWE समरस्लैम 2013

जॉन सीना और डेनियल ब्रायन के बीच WWE समरस्लैम में एक शानदार मैच देखने को मिला था। दोनों ने एक लंबा और क्लासिक मैच दिया। इस मैच में ट्रिपल एच स्पेशल गेस्ट रेफरी थे।

डेनियल ब्रायन को एक बड़ी जीत मिली थी लेकिन मैच के बाद रैंडी ऑर्टन की एंट्री हुई। ट्रिपल एच ने ब्रायन को पेडिग्री लगाया और फिर ऑर्टन का कैश-इन देखने को मिला। ये मेन इवेंट ऐतिहासिक साबित हुआ था।

1- ब्रॉक लैसनर vs द अंडरटेकर: WWE समरस्लैम 2015

ब्रॉक लैसनर और द अंडरटेकर की यादगार दुश्मनी हर किसी को जरूर याद होगी। इस दौरान समरस्लैम में ब्रॉक और टेकर के बीच मेन इवेंट में शानदार मैच देखने को मिला। इस मैच में द डेडमैन का सबसे अच्छा प्रदर्शन देखने को मिला।

मैच का अंत जरूर साधारण नहीं था। अंत विवादित रहा जहां टेकर ने टेपआउट कर दिया था लेकिन फिर भी वो लैसनर को हराने में सफल रहे।

ये भी पढ़ें:- 3 बड़े WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने सिर्फ एक दिन तक ही WWE चैंपियनशिप को अपने पास रखा

Quick Links

Edited by Ujjaval Palanpure
Be the first one to comment