Create

3 WWE सुपरस्टार्स जिनका करियर गहरी चोट की वजह से काफी छोटा हो गया 

डेनियल ब्रायन और स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन
डेनियल ब्रायन और स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन

प्रोफेशनल रेसलिंग और WWE में अक्सर सुपरस्टार्स को जोखिम उठाकर अपने शरीर को दांव पर लगाना पड़ता है। इस दौरान कई मौकों पर सुपरस्टार्स को चोट भी लग जाती है। अक्सर WWE सुपरस्टार्स की चोट छोटी रहती है और वो कुछ महीनों में वापसी कर लेते हैं।

चोटिल होना सुपरस्टार के करियर का हिस्सा है और रेसलर्स कई बार चोटिल होते हैं। इस दौरान कुछ सुपरस्टार्स की किस्मत खराब रहती है और वो बुरी तरह इंजर्ड हो जाते हैं। कुछ सुपरस्टार्स का करियर कुछ समय के लिए रुक जाता हैं वहीं कुछ रेसलर्स का करियर ही चोट की वजह से पूरी तरह खत्म हो जाता है।

ये भी पढ़ें:- 3 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने अपना पहला मैच हारा लेकिन फिर भी वो वर्ल्ड चैंपियन बने

सुपरस्टार्स की चोट उस समय ज्यादा दर्द देती है, जब वो अपने करियर के शीर्ष पर होता है और चोट उसके करियर को छोटा कर देती है। इसलिए हम बात करने वाले हैं 3 सुपरस्टार्स के बारे में जिनका करियर चोट के कारण काफी छोटा हो गया।

3- पूर्व WWE चैंपियन डेनियल ब्रायन

डेनियल ब्रायन कुछ ही ऐसे सुपरस्टार्स में से एक है, जिन्हे फैंस से हमेशा ही शानदार रिएक्शन मिलता है। ब्रायन अपने करियर के मुख्य समय में चोटिल हो गए थे और गहरी इंजरी की वजह से उन्हें अपने करियर को रोकना पड़ा। ब्रायन ने फरवरी 2016 में अपनी रिटायरमेंट की घोषणा की थी।

सबको लग रहा था कि ब्रायन अब इतिहास के पन्नों का हिस्सा बन गए हैं लेकिन उनमें लड़ने की इच्छा थी। इसके चलते 2018 में उनका अचानक से रिटर्न हो गया। इसके बाद वो WWE चैंपियन भी बने और अभी वो फुल-टाइम रेसलर के रुप में काम कर रहे हैं। उनका करियर जरूर चोट की वजह से लगभग 3 सालों तक रुक गया था। अभी वो बढ़िया फॉर्म में है और आने वाले कुछ सालों तक वो और भी ज्यादा रेसलिंग कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें:- 3 WWE सुपरस्टार्स जिनकी रिटायरमेंट ने सबकी आँखों में आंसू ला दिए

2- पेज

विमेंस सुपरस्टार पेज WWE की अगली टॉप फीमेल स्टार बनने वाली थी। उनका डेब्यू ही काफी ज्यादा शानदार साबित हुआ था। पेज का करियर बढ़िया जा रहा था लेकिन 2016 में उन्हें चोट लग गयी।

उनका करियर रुक गया था लेकिन 2017 में उन्होंने रिटर्न किया और लग रहा था कि अब सारी चीज़ें सही रहेंगी लेकिन कुछ महीनों बाद एक लाइव इवेंट में उन्हें फिर गहरी चोट लग गयी। इसके बाद उन्हें मजबूरन रिटायर होना पड़ा। उनका करियर लंबा रह सकता था लेकिन चोटिल होने की वजह से चीज़ें बदल गयी।

1- WWE दिग्गज स्टीव ऑस्टिन

स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन का करियर एक दशक का भी नहीं रहा। ऑस्टिन ने अपने प्रदर्शन से रेसलिंग जगत को पूरी तरह बदल दिया था।

1997 में उन्हें ओवन हार्ट के खिलाफ मैच में गर्दन पर चोट लग गयी थी। इसके बावजूद वो लड़ने के लिए क्लियर थे और उन्होंने 2003 तक रेसलिंग की लेकिन फिर काफी सारी इंजरी की वजह से उन्हें रिटायर होना पड़ा। अगर चोट नहीं लगती तो ऑस्टिन का करियर लंबा रहता।

ये भी पढ़ें:- 3 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें जॉन सीना ने टॉप पर पहुंचाया

Quick Links

Edited by Ujjaval Palanpure
Be the first one to comment