Create

3 बड़े WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने सिर्फ एक दिन तक ही WWE चैंपियनशिप को अपने पास रखा

WWE दिग्गज डेनियल ब्रायन
WWE दिग्गज डेनियल ब्रायन

हर एक रेसलर चाहता है कि वो जिस भी कंपनी के साथ काम कर रहा है, वो वहां की बड़ी चैंपियनशिप को जीते। WWE में काम करना ज्यादा बड़ी बात है और ऐसे में अगर कोई सुपरस्टार यहां सफल होता है तो वो पूरी दुनिया में प्रसिद्ध हो जाता है। WWE में मैनेजमेंट को प्रभावित करना काफी कठिन है।

ऐसे में अगर कोई उन्हें प्रभावित करने में सफल रहता है तो उसके लिए आगे की राह आसान हो जाती है। WWE किसी भी सुपरस्टार को चैंपियन बनाने से पहले कई बार सोचता है और ऐसे में कंपनी की टॉप चैंपियनशिप को अपने कंधे पर रखना काफी ज्यादा बड़ी बात है।

ये भी पढ़ें:- 3 WWE सुपरस्टार्स जिनका करियर गहरी चोट की वजह से काफी छोटा हो गया

WWE में कुछ ऐसे मौके आए हैं जब एक सुपरस्टार टॉप टाइटल पर कब्जा करने में सफल रहा लेकिन फिर उसे चैंपियनशिप को छोड़ना पड़ा। WWE में कुछ ऐसे सुपरस्टार्स रहे हैं, जो वर्ल्ड टाइटल जीतने में सफल रहे लेकिन वो एक दिन तक भी चैंपियनशिप को अपने पास नहीं रख पाए। इसलिए हम बात करने वाले हैं 3 सुपरस्टार्स के बारे में जो चैंपियनशिप को सिर्फ एक दिन तक ही अपने पास रख पाए।

3- पूर्व WWE यूनिवर्सल चैंपियन फिन बैलर

फिन बैलर का WWE में डेब्यू शानदार साबित हुआ था। उन्होंने आते ही रोमन रेंस को पराजित कर दिया था। बाद में वो सैथ रॉलिंस को हराकर पहले यूनिवर्सल चैंपियन बने थे। उनका करियर काफी शानदर तरीके आगे बढ़ रहा था लेकिन चैंपियनशिप जीत के एक दिन बाद Raw के एपिसोड में उन्हें चोट के कारण टाइटल को छोड़ना पड़ा।

वो टाइटल को सिर्फ एक ही दिन तक अपने पास रख पाए। इसके बाद उन्होंने अपनी वापसी जरूर की लेकिन फिर वो उतने सफल नहीं हुए और कभी दूसरी बार चैंपियन नहीं बन पाए। अभी वो NXT ब्रांड का हिस्सा है और शानदार काम कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें:- 3 कारण क्यों कैरियन क्रॉस WWE के अगले रोमन रेंस बनेंगे

2- WWE दिग्गज केन

केन ने 1998 के किंग ऑफ़ द रिंग पीपीवी में स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन को हराकर पहली बार WWE टाइटल पर कब्जा किया था। इस मैच में अंडरटेकर और मैनकाइंड की इंटरफेरेंस भी हुई थी।

इंटरफेरेंस की वजह से केन चैंपियन बने थे लेकिन ये ख़ुशी ज्यादा लंबी नहीं रही। वो 24 घंटे तक भी चैंपियन नहीं रहे और उन्हें Raw के अगले एपिसोड में इसे ऑस्टिन को वापस देना पड़ा।

1- डेनियल ब्रायन

डेनियल ब्रायन ने 2013 के नाईट ऑफ़ चैंपियंस पीपीवी में रैंडी ऑर्टन को हराकर WWE हैवीवेट टाइटल पर कब्जा किया था। खैर, वो ज्यादा समय तक WWE चैंपियन नहीं रहे।

Raw के अगले ही एपिसोड में अथॉरिटी ने उनसे टाइटल छीन किया और कहा कि रेफरी स्कॉट आर्मस्ट्रॉन्ग ने तेज काउंट किया। इस वजह से वो 1 दिन भी चैंपियन नहीं रहे। खैर, बाद में रेसलमेनिया पीपीवी ने उन्होंने टाइटल पर कब्जा किया और एक शानदार रेसलमेनिया मोमेंट बनाया।

ये भी पढ़ें:- 3 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने अपना पहला मैच हारा लेकिन फिर भी वो वर्ल्ड चैंपियन बने

Quick Links

Edited by Ujjaval Palanpure
Be the first one to comment