Create

साल 2020 के 3 सबसे खराब WWE मैच

ब्रॉक लैसनर और ब्रॉन स्ट्रोमैन
ब्रॉक लैसनर और ब्रॉन स्ट्रोमैन

साल 2020 प्रोफेशनल रेसलिंग समेत WWE के लिए निराशाजनक रहा है। साल की शुरुआत WWE ने रॉयल रंबल के शानदार इवेंट से की थी और इसके बाद लग रहा था कि WWE के लिए ये साल बढ़िया जाएगा। खैर, लॉकडाउन लग गया और फिर कंपनी की हालत पतली हो गई।

इसके बावजूद अगर इन रिंग एक्शन की बात करें तो WWE ने अपने शोज़ और पीपीवी को बिल्कुल नहीं रोका है। हर महीने WWE के पीपीवी आयोजित हो रहे हैं और WWE इन्हे अच्छा बनाने की पूरी कोशिश कर रहा है। WWE के लिए साल खराब रहा है लेकिन रेसलर्स ने कुछ बढ़िया मैच जरूर दिए हैं।

इसके बावजूद 2020 में कुछ मुकाबलों ने निराश भी किया है। अक्सर उम्मीद की जाती है कि मैच बढ़िया होगा लेकिन रेसलर्स फैंस की उम्मीदों के अनुसार काम नहीं कर पाते। इसलिए हम बात करने वाले हैं साल 2020 के तीन सबसे खराब मैचों के बारे में।

3- ब्रॉन स्ट्रोमैन vs द मिज़ और जॉन मॉरिसन: WWE बैकलैश 2020

WWE ने बैकलैश पीपीवी में रैंडी ऑर्टन और ऐज का एक शानदार मुकाबला दिया था लेकिन इसी इवेंट में यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच भी बुक हुआ था। ब्रॉन स्ट्रोमैन ने अपनी चैंपियनशिप को द मिज़ और जॉन मॉरिसन के खिलाफ एक हैंडीकैप मैच में डिफेंड किया था।

हैंडीकैप मैच होने से फैंस को पहले ही इस मैच से ज्यादा उम्मीदें नहीं थी और कुछ ऐसा ही हुआ। मैच में कुछ खास नहीं हुआ और WWE ने ब्रॉन स्ट्रोमैन को ज्यादा ताकतवर दिखाया। लग रहा था कि द मिज़ और जॉन मॉरिसन लोकल टैलेंट्स है। इस वजह से बैकलैश में हुए इस मुकाबले को काफी कम रेटिंग्स मिली और WWE भी इस मुकाबले को जरूर भूलना चाहेगा।

ये भी पढ़ें:- 3 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने द अंडरटेकर को हराया लेकिन वो टॉप स्टार नहीं बने

2- ब्रॉन स्ट्रोमैन vs ब्रे वायट: WWE मनी इन द बैंक 2020

ब्रॉन स्ट्रोमैन ने WWE रेसलमेनिया में गोल्डबर्ग को हराया था और इसके बाद वो मनी इन द बैंक में पहली बार अपनी यूनिवर्सल चैंपियनशिप को डिफेंड कर रहे थे।

हर कोई ब्रे वायट और उनके पूर्व साथी को मैच लड़ते हुए देखना चाहता था और इस वजह से मुकाबले से फैंस की काफी ज्यादा उम्मीदें थी। खैर, मैच काफी ज्यादा निराशाजनक रहा और इसमें कुछ भी खास नहीं था। मैच की क्वालिटी ने सबसे ज्यादा निराश किया।

1- ब्रॉक लैसनर vs रिकोशे: WWE सुपर शोडाउन 2020

ब्रॉक लैसनर और रिकोशे के बीच WWE रॉयल रंबल के पहले से ही दुश्मनी टीज़ कर रहा था और इसके बाद आखिर दोनों के बीच मैच तय हुआ। लैसनर ने पहले फिन बैलर, डेनियल ब्रायन और एजे स्टाइल्स जैसे छोटे साइज के सुपरस्टार्स के खिलाफ शानदार मैच दिए थे।

इस वजह से लैसनर और पूर्व NXT नॉर्थ-अमेरिकन चैंपियन के मुकाबले से भी फैंस को काफी उम्मीद थी। इसके बावजूद मैच काफी जल्दी खत्म हो गया और इसने साल 2020 में सबसे ज्यादा निराश किया है।

ये भी पढ़ें:- 3 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें जॉन सीना ने टॉप पर पहुंचाया

Quick Links

Edited by Ujjaval Palanpure
Be the first one to comment