Create

WWE में John Cena को चुनौती देने वाले चैंपियन की 48 दिनों बाद भी बादशाहत बरकरार, फेमस Superstar इतिहास रचने से चूका

WWE Hell in a Cell 2022 में थ्योरी ने डिफेंड की यूएस चैंपियनशिप
WWE Hell in a Cell 2022 में थ्योरी ने डिफेंड की यूएस चैंपियनशिप

WWE Hell in a Cell 2022 में यूएस चैंपियनशिप के लिए थ्योरी (Theory) और मुस्तफा अली (Mustafa Ali) के बीच सिंगल्स मुकाबला देखने को मिला। इस मैच में थ्योरी ने अली को पिन करते हुए हराया और अपनी यूएस चैंपियनशिप को सफलतापूर्वक डिफेंड किया। 48 दिनों के बाद भी थ्योरी ने टाइटल को अपने पास बरकरार रखा।

An incredible performance from @AliWWE, but @_Theory1 pulls the win off at #HIAC!#AndStill https://t.co/xWKvuII0el

थ्योरी ने Raw के एपिसोड में WrestleMania के बाद फिन बैलर को हराते हुए यूएस चैंपियनशिप को जीता था। इसके बाद पिछले कुछ समय से वो मुस्तफा अली के खिलाफ फिउड में शामिल थे और उन्होंने अली के लिए मुश्किलें खड़ी करने की काफी कोशिश की। थ्योरी ने एक बार अली को यूएस चैंपियनशिप के लिए हराया था, लेकिन वो क्लीन जीत नहीं थी और इसी वजह से HIAC में दोनों सुपरस्टार्स के बीच मैच तय हुआ।

WWE Hell in a Cell 2022 में मुस्तफा अली के पास इतिहास रचने मौका था

आपको बता दें कि Hell in a Cell का आयोजन शिकागो में हुआ था और यह मुस्तफा अली का होमटाउन भी है। अली के पास अपने होमटाउन में पहली बार चैंपियन बनते हुए इतिहास रचने का मौका था, लेकिन थ्योरी के खिलाफ तमाम कोशिशों के बावजूद उन्हें सफलता नहीं मिली। अंत में थ्योरी ने अली के ऊपर अपना फिनिशर लगाया और चैंपियनशिप को रिटेन किया।

इस जीत के बाद साफ तौर पर लग रहा कि अब थ्योरी और मुस्तफा अली के बीच स्टोरीलाइन का अंत हो गया है। थ्योरी को अब अपनी चैंपियनशिप के लिए नए चैलेंजर की जरूरत होगी। इससे पहले लगातार थ्योरी पिछले कुछ समय से जॉन सीना को मैच के लिए चैलेंज कर रहे हैं और अगर सीना के साथ उनका मैच होता है, तो उससे पहले यह जीत थ्योरी के लिए काफी महत्वपूर्ण साबित हो सकती है।

WWE Raw के अगले एपिसोड में थ्योरी का फैंस को इंतजार रहेगा और देखना होगा कि जॉन सीना की वापसी तक वो किस सुपरस्टार के खिलाफ स्टोरीलाइन में शामिल रहते हैं। इस समय थ्योरी WWE चेयरमैन विंस मैकमैहन के पसंदीदा सुपरस्टार में से एक हैं और उन्हें बहुत अच्छा पुश भी मिल रहा है। इसी वजह से इतनी जल्दी थ्योरी के चैंपियनशिप हारने की उम्मीद काफी ज्यादा कम है और देखना होगा कि जो विश्वास कंपनी ने उनके दिखाया है वो इसके ऊपर खरा उतर पाते हैं या नहीं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment