Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE Hell In A Cell रिजल्ट्स LIVE: 6 अक्टूबर, 2019

Amit Shukla
ANALYST
न्यूज़
07 Oct 2019, 04:19 IST

द फीन्ड और सैथ रॉलिंस
द फीन्ड और सैथ रॉलिंस

सैथ रॉलिंस Vs द फीन्ड (यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच)

सैथ रॉलिंस रिंग में आ गए हैं। द फीन्ड की काफी धमाकेदार एंट्री हुई है। जैरी लॉलर इस समय अंडरटेकर बनाम मिक फोली वाला मैच याद कर रहे हैं। सैथ ने अपने विरोधी पर अटैक शुरू कर दिया है। उन्होंने केंडो स्टिक की मदद से फीन्ड पर दो बार वार कर दिया है जिसका फीन्ड पर कोई असर नहीं हुआ है।

सैथ ने स्टेप्स की मदद से फीन्ड को नीचे पटकने की कोशिश की है और वो उसमें कामयाब रहे हैं। रॉलिंस ने एक सुसाइड डाइव की मदद से फीन्ड को हराने की कोशिश की है। सैथ ने फीन्ड को एक टेबल पर पटक दिया है और एक फ्रॉग स्प्लैश की मदद से जीतने की नाकाम कोशिश की है। फीन्ड ने स्टॉम्प से किकआउट कर दिया है। करीब 10 कर्ब स्टॉम्प फीन्ड को पड़े लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी।

सैथ ने स्टॉम्प, पैडीग्री और लैडर की मदद से फीन्ड को हराने की कोशिश की है लेकिन वो उसमें कामयाब नहीं हुए हैं। मैच के दौरान सैथ रॉलिंस ने फीन्ड के सिर पर हथौड़ा भी मार दिया। जिसके बाद मैच में रॉलिंस ने लगातार ब्रे वायट पर अटैक किया। मैच को डिसक्वालीफाई कर दिया है लेकिन टाइटल रॉलिंस के पास है। ब्रे वायट रिंग में उठ नहीं रहे हैं। ऑफिशियल भी आ गए हैं। फीन्ड को स्ट्रेचर पर ले जाया गया है लेकिन ये क्या रिंग के बाहर फीन्ड ने रॉलिंस को पकड़ लिया और अब रॉलिंस के मुंह से खून निकल रहा है। इसी के साथ हैल इन ए सैल का शो खत्म होता है।



बैकस्टेज

मैच जीतने के बाद इंटरव्यू दे रहे चैड पर बैरन ने अटैक किया ।

Advertisement

बेली Vs शार्लेट फ्लेयर (स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप)

दोनों रेसलर्स रिंग में आ चुकी हैं। इससे पहले कि ये मैच शुरू होता 24/7 चैंपियन टमिना स्नूका रिंगसाइड आ गई हैं। आर-ट्रुथ ने उन्हें पिन करके टाइटल दोबारा से टाइटल जीत लिया है।

मैच की शुरुआत में शार्लेट ने बढ़त बनाई हुई है। शार्लेट ने बॉस्टन क्रैब हिट कर दिया है और चैंपियन इस समय मुश्किल में हैं। बेली ने एक बेईमानी से मैच में वापसी कर ली है और दोनों रिंग के बाहर लड़ रही हैं। शार्लेट पर अटैक करने के बाद बेली अपने विरोधी को रिंग में ले आई हैं। बेली ने भी बॉस्टन क्रैब को हिट करने की कोशिश की है लेकिन शार्लेट ने उस दौरान मैच जीतने की कोशिश की है।

शार्लेट बेली के घुटने पर ध्यान दे रही हैं और वो शायद फिगर एट हिट करने के बारे में सोच रही हैं। शार्लेट ने नेचुरल सेलेक्शन की मदद से मैच को जीतने की कोशिश की लेकिन चैंपियन ने ऐसा होने से रोक दिया है।

शार्लेट ने एक बिग बूट के बाद फिगर एट से 10वीं बार विमेंस चैंपियनशिप अपने नाम कर ली है।

विजेता - शार्लेट फ्लेयर


बैरन कॉर्बिन Vs चैड गेबल

दोनों रेसलर्स रिंग में आ चुके हैं। बैरन चैड के कद का मजाक बना रहे हैं। मैच शुरू होते ही चैड ने बैरन पर फ्लाइंग सेंटन मूव हिट कर दी है। इससे पहले कि बैरन संभल पाते, चैड ने बैरन पर एल्बो स्ट्राइक्स हिट कर दी हैं और उन्होंने एक एंकल लॉक भी अप्लाई कर दिया है। कॉर्बिन इससे बचते हुए बाहर आ गए हैं और वो अब चैड पर अटैक कर रहे हैं जबकि फैंस उन्हें एसटीडी पुकार रहे हैं। बैरन ने चैड पर एक क्लोथ्सलाइन हिट कर दी है। इसी क्रम में कॉर्बिन ने एक सुपरप्लेक्स की कोशिश की है लेकिन गेबल ने उसे होने से रोक दिया है।

गेबल ने वापसी करते हुए एक रोल थ्रू जर्मन सुप्लेक्स हिट कर दी है लेकिन फिर भी वो जीतने में नाकामयाब रहे हैं। चैड ने बैरन पर आर्मबार हिट करने की कोशिश की है। गेबल ने एंकल लॉक की मदद से मैच जीतने की कोशिश की, लेकिन किंग कॉर्बिन रिंग से बाहर चले गए हैं। उनके वापस आते ही गेबल ने उन्हें रोलअप करके मैच जीत लिया है।

विजेता - चैड गेबल


बैकस्टेज

टमिना स्नूका ने कार्मेला से 24/7 चैंपियनशिप जीत ली है।


ओसी और एजे स्टाइल्स Vs वाइकिंग रेडर्स और ब्रॉन स्ट्रोमैन

सभी रेसलर्स रिंग में आ गए हैं। ओसी और एजे स्टाइल्स ने ब्रॉन स्ट्रोमैन की उम्मीद नहीं की थी, इसलिए उनकी थीम सांग बजते ही ये तीनों रेसलर्स हैरान हो गए। कार्ल एंडरसन और आईवार इस मैच की शुरुआत कर रहे हैं। आईवार ने कार्ल पर एक चॉप हिट कर दी है और एरिक एक टैग की वजह से रिंग में आ गए हैं।

एरिक इस समय मुश्किल में दिख रहे हैं क्योंकि ओसी ने उनके साथियों को रिंग से दूर कर दिया है। एरिक रिंग में एक तरफ हैं जबकि स्टाइल्स ने ब्रॉन को मैच से दूर रखा है। एक गलती मैच में नुकसानदेह साबित हुई और एरिक ने ब्रॉन को टैग कर दिया है। ब्रॉन ने एरिक के साथ साथ ओसी को भी बाहर कर दिया और अब वो सबको हिट कर रहे हैं।

एजे स्टाइल्स ने ब्रॉन पर एक काल्फ क्रशर हिट कर दिया है लेकिन इस बीच दोनों टीम्स की लड़ाई और ब्रॉन पर अटैक ने मैच को खत्म करा दिया है। ओसी ने वाइकिंग रेडर्स पर अटैक कर दिया है जबकि ब्रॉन ने एजे स्टाइल्स को एक पंच से बाहर कर दिया है। क्या ये टायसन फ्यूरी को एक मैसेज था और क्या ब्रॉन जल्द ही स्टाइल्स को यूनाइटेड स्टेटस टाइटल के लिए चैलेंज करेंगे?


एलेक्सा ब्लिस और निकी क्रॉस Vs कबुकी वॉरियर्स (विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप मैच)

चारों रेसलर्स रिंग में आ चुकी हैं। कायरी सेन ने निकी के साथ मैच की शुरुआत की है। असुका ने रिंग में एंट्री की है और वो क्रॉस पर अटैक कर रही हैं। एलेक्सा ने असुका पर डबल ट्रबल हिट कर दिया है। असुका ने एलेक्सा पर एक केओ किक हिट कर दी है।

असुका ने इस मैच में बढ़त बनाई हुई है और उन्होंने कायरी सेन को टैग कर दिया है। इससे पहले कि कायरी रिंग में आतीं असुका ने एलेक्सा पर एंकल लॉक हिट कर दिया है। निकी ने कायरी सेन के इनसेन एल्बो को होने से रोक दिया है। असुका ने एक टैग की मदद से मैच में एंट्री कर दी है। इस बीच एलेक्सा और कायरी रिंग के किनारे लड़ रही हैं। असुका ने निकी पर एक किक हिट करके विमेंस टैग टीम टाइटल्स जीत लिए हैं।

विजेता - असुका और कायरी सेन


रैंडी ऑर्टन बनाम अली

किकऑफ में बैकस्टेज इंटरव्यू के दौरान हुए एक मोमेंट की वजह से इनके बीच एक मैच हो रहा है। दोनों रेसलर्स रिंग में आ चुके हैं। दोनों मैट रेसलिंग कर रहे हैं। अब रेसलिंग रिंग से अनाउंस टेबल पहुंच गई है। ये दोनों अनाउंस टेबल के किनारे लड़ रहे हैं। रैंडी ने अली को अनाउंस टेबल पर पटक दिया है। अब लेजेंड किलर के नाम से जाने जानेवाले रैंडी ने अली को एक फ्रंट और बैक सुप्लेक्स दे दिया है।

ऑर्टन ने फिर से एक सुप्लेक्स की कोशिश की है लेकिन अली ने एक ड्रॉपकिक हिट कर दी है। 

अली ने रैंडी को अनाउंस टेबल पर पटक दिया है। दोनों रेसलर्स रिंग में आ गए हैं और अली ने एक फेसबस्टर के बाद जीतने की कोशिश की लेकिन ऐसा नहीं हो सका है।

अली ने 450 स्प्लैश हिट कर के जीतने की कोशिश की लेकिन वो उसमें कामयाब नहीं हुए हैं। ऑर्टन ने एक पॉवरस्लैम और स्पिनिंग डीडीटी हिट किया है लेकिन अब भी अली मैच का हिस्सा हैं। अली ने कटर हिट करने की कोशिश की, लेकिन रैंडी ने उसे रोककर एक आरकेओ हिट करके मैच जीत लिया है।

विजेता - रैंडी ऑर्टन


रोमन रेंस और डेनियल ब्रायन Vs एरिक रोवन और ल्यूक हार्पर

इससे पहले कि मैच शुरू होता चारों रेसलर्स ने एक दूसरे पर अटैक कर दिया है। एरिक और ल्यूक ने डेनियल पर अटैक कर दिया और उसके बाद उन्होंने रोमन रेंस पर अटैक कर दिया है। रोमन ने अटैक का जवाब एक बेहतरीन डिफेंस से दिया है।

एरिक और ल्यूक ने स्टील स्टेप्स की मदद से रोमन पर अटैक कर दिया है। अब दोनों डेनियल पर अटैक कर रहे हैं और एरिक कह रहे हैं कि ब्रायन ने उन्हें एम्बैरेस किया है। डेनियल ने इस मौके की मदद से लेबल लॉक अप्लाई कर दिया है लेकिन ल्यूक ने अपने पार्टनर को बचा लिया है। हार्पर और रोवन ने ब्रायन को रिंग के एक किनारे करके एक सुप्लेक्स देने की कोशिश की है लेकिन ब्रायन ने किक कर दिया है।

ब्रायन ने वापसी करते हुए यस किक्स हिट करना शुरू कर दिया है। वो आखिरी किक में चूक गए और रोवन ने डेनियल पर अटैक कर दिया है। ये दोनों अब रोमन पर अटैक कर रहे हैं। रोवन और हार्पर ने ब्रायन को एक पावरबॉम्ब देने की कोशिश की लेकिन डेनियल ने उसे एक हरिकाना में बदल दिया है जबकि रोमन ने रोवन को एक स्पीयर दे दिया है।

डेनियल रिंग में ल्यूक को रनिंग ड्रॉपकिक्स दे रहे हैं। ब्रायन ने फिर से टॉप रोप से हरिकाना हिट करने की कोशिश की है लेकिन हार्पर ने उसे एक पावरबॉम्ब में बदल दिया है। ब्रायन ने किकआउट कर दिया है। हार्पर ने रिवर्स एक्सप्लोडेर हिट करने की कोशिश की लेकिन ब्रायन ने उसे होने से रोक दिया है। रोमन ने हार्पर को सुपरमैन पंच हिट कर दिया है, जबकि ब्रायन ने रनिंग नी हिट कर दी है। रोमन ने एक स्पीयर की मदद से मैच जीत लिया है।

विजेता - रोमन रेंस और डेनियल ब्रायन


बैकी लिंच Vs साशा बैंक्स (रॉ विमेंस चैंपियनशिप हैल इन ए सैल मैच)

दोनों रेसलर्स रिंग में आ चुकी हैं। मैच के शुरू होने से पहले ही साशा बैंक्स ने बैकी लिंच पर अटैक कर दिया है। ये मैच शुरू होने से पहले ही साशा ने चैंपियन पर अटैक करके बढ़त बनानी चाही है। दोनों रेसलर्स हैल इन ए सैल के अंदर आ गई हैं और ये मैच अब आधिकारिक तौर पर शुरू हो चुका है।

बैकी ने एक टेबल का इस्तेमाल करके अपने विरोधी पर अटैक करना चाहा है लेकिन साशा ने एक कुर्सी की मदद से वापसी कर ली है। साशा ने मैच को जीतने की एक नाकाम कोशिश की है। साशा ने बैकी पर एक चेयर से अटैक कर दिया है। बैकी ने बेकसप्लोडेर सुपेक्स का इस्तेमाल कर दिया है। इसकी मदद से भी बैकी को जीतने में सफलता नहीं मिली है।

साशा बैंक्स इस मैच में वापसी करते हुए चैंपियन को हैल इन ए सैल की मदद से चोट पहुँचा रही हैं। उन्होंने पहले बैकी को एक लैडर की मदद से नुकसान पहुंचाया और फिर स्ट्रक्चर में बैकी के शरीर को रगड़ दिया। इसकी वजह से बैकी काफी हैरान नजर आ रही हैं। साशा ने जीतने की नाकाम कोशिश की है। उन्होंने एक कुर्सी की मदद से अटैक करना चाहा है लेकिन चैंपियन ने चैलेंजर पर अटैक कर दिया है।

मैच में एकाएक बदलाव देखने को मिल रहा है और अब बैकी लिंच ने बढ़त बना ली है। रिंग में दो रेसलर्स और दो कुर्सियाँ हैं। बैकी ने अपने विरोधी पर अटैक करके जीतने की नाकाम कोशिश की है। बैकी एक टॉप रोप से साशा पर अटैक करने की कोशिश कर रही हैं। साशा ने ऐसा होने से रोक लिया है, लेकिन कुर्सी की मदद से अटैक करने की कोशिश में उन्हें नुकसान हुआ है क्योंकि चैंपियन ने कुर्सी को उनके पास वापस करके टॉप रोप से जंप कर दिया है। अब भी इस मैच में किसी को जीत नहीं मिली है।

पहले हैल इन ए सैल, फिर कुर्सियाँ, उसके बाद लैडर और अब केंडो स्टिक का इस्तेमाल करने की कोशिश हो रही है। बैकी ने मैच में बेहतरीन प्रदर्शन किया है और उन्हें साशा से कड़ी टक्कर मिली है। बैकी ने अब एक टेबल का इस्तेमाल करना चाहा है लेकिन साशा ने बैकी को बैकस्टैबर दे दिया है। साशा ने बैकी को टेबल पर पटक दिया है। उन्होंने बैकी को पिन करने की नाकाम कोशिश की है। साशा बैंक्स ने केंडो स्टिक का इस्तेमाल करके मैच जीतने की कोशिश की लेकिन चैंपियन ने वापसी करते हुए चैलेंजर पर वार कर दिया है। साशा रिंग में कुर्सियों को जमा कर रही हैं। वो इनका इस्तेमाल चैंपियन पर कर रही हैं। साशा बैंक्स ने टॉप रोप से अटैक करने की कोशिश की लेकिन बैकी ने बेकसप्लोडेर सुपेक्स और उसके बाद डिसआर्महर की मदद से मैच जीत लिया है।

विजेता - बैकी लिंच


नमस्कार, हैल इन ए सैल की लाइव कमेंट्री में आपका स्वागत है। स्मैकडाउन विमेंस चैंपियन बेली बनाम शार्लेट फ्लेयर। इस मैच में दो चीज़ें होने की संभावना है। शार्लेट इस टाइटल को जीतकर अपनी चैंपियनशिप की लिस्ट को 10 तक ले जाएंगी या फिर बेली इसे रिटेन कर लेंगी। इसके अलावा ये भी मुमकिन है कि कोई रेसलर वापसी करके इस मैच में दखल दे या फिर ये मैच एक ड्रा हो। अब नतीजा चाहे जो निकले रोमांच काफी ज्यादा होगा और इसमें कोई दोराय नहीं है।

रोमन रेंस के मुताबिक डेनियल ब्रायन और उनके साथी एरिक रोवन ने उनपर वार करवाए। एक अच्छी कहानी के अंत में इस बात का पता चला कि एरिक ही ऐसा कर रहे थे और उसकी जानकारी डेनियल को नहीं थी। इस लड़ाई ने और बेहतर काम किया जब ल्यूक हार्पर इसका हिस्सा बन गए। अब इस टैग टीम मैच में एक टैग टीम मैच होगा या डेनियल ही इसके मास्टरमाइंड के रूप में उभरेंगे और ये एक हैंडीकैप मैच होगा ये देखना होगा।

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...