Create

WWE किस्से-कहानियां: WrestleMania में जब 10 साल के बच्चे ने बड़ी चैंपियनशिप जीतते हुए रचा था इतिहास

ब्रॉन स्ट्रोमैन ने WWE WrestleMania 34 में 10 साल के बच्चे के साथ जीती थी चैंपियनशिप
ब्रॉन स्ट्रोमैन ने WWE WrestleMania 34 में 10 साल के बच्चे के साथ जीती थी चैंपियनशिप

ब्रॉन स्ट्रोमैन (Braun Strowman) लंबे समय तक WWE के मुख्य सुपरस्टार्स में से एक बने रहे, लेकिन पिछले साल कंपनी ने उन्हें रिलीज़ कर सबको चौंका दिया था। 2015 में मेन रोस्टर में आने के बाद वो कई दिग्गज सुपरस्टार्स के साथ स्टोरीलाइंस में शामिल हुए और कई धमाकेदार मैचों का हिस्सा भी बने।

Elimination Chamber 2018 के WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप नंबर-1 कंटेंडरशिप मैच में हार झेलने के बाद मार्च महीने के एक Raw एपिसोड में द मॉन्स्टर अमंग मेन ने टैग टीम बैटल रॉयल को जीतकर WrestleMania 34 के लिए Raw टैग टीम चैंपियनशिप मैच हासिल किया था, मगर आगे चलकर उन्हें एक टैग टीम पार्टनर की कमी खलने वाली थी।

WWE WrestleMania 34 में ब्रॉन स्ट्रोमैन ने 10 साल के बच्चे के साथ जीते Raw टैग टीम टाइटल्स

(VIDEO) Braun Strowman's Surprise Partner Was ... A Kid Named Nicholas?! - bit.ly/2Eve5O8 https://t.co/WJ5fOUnnEB

WrestleMania 34 का समय आया, जिसके को-मेन इवेंट में उस समय के Raw टैग टीम चैंपियंस द बार (शेमस और सिजेरो) बाहर आ चुके थे। वहीं ब्रॉन स्ट्रोमैन ने भी एंट्री ली, लेकिन अभी उनके पास कोई पार्टनर नहीं था। उन्होंने क्राउड में बैठे लोगों में से किसी एक को अपना पार्टनर बनाने की बात कही, जिसे सुनकर फैंस झूम उठे थे।

उन्होंने एक 10 साल के बच्चे को अपना टैग टीम पार्टनर बनाया, जिसका नाम निकोलस था। इस बात का बाद में खुलासा हुआ कि वो 10 वर्षीय बच्चा रेफरी जॉन कोन का बेटा था। खैर दोनों टीमों का मैच शुरू हुआ, जो ज्यादा देर तक तो नहीं चल पाया मगर स्ट्रोमैन ने हील टीम की बुरी हालत करते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई थी।

youtube-cover

इसी के साथ निकोलस WWE इतिहास के सबसे युवा चैंपियन बने, लेकिन निकोलस की स्कूल की पढ़ाई को देखते हुए स्ट्रोमैन ने उससे अगले Raw एपिसोड में Raw टैग टीम टाइटल्स को छोड़ दिया था। द मॉन्स्टर अमंग मेन अपने करियर में यूनिवर्सल चैंपियन भी बन चुके हैं, वहीं अब कंपनी से निकाले जाने के बाद अब वो अपने रेसलिंग प्रमोशन 'Control Your Narrative' पर ध्यान लगा रहे हैं।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment