WWE इतिहास: डेनियन ब्रायन ने WrestleMania30 में जीती थी WWE वर्ल्ड चैंपियनशिप

डेनियल ब्रायन ने बड़ी जीत दर्ज की
डेनियल ब्रायन ने बड़ी जीत दर्ज की

समरस्लैम 2013 तक डेनियल ब्रायन WWE में सबसे ज्यादा पसंद किये जाने वाले सुपरस्टार बन गए थे और इस वजह से समर के सबसे बड़े पीपीवी में उन्हें जॉन सीना के खिलाफ WWE टाइटल मैच मिला। एक क्लासिक मैच में जॉन सीना को हराने के बाद डेनियल ब्रायन चैंपियन बन गए लेकिन ट्रिपल एच ने हील टर्न लिया और रैंडी ऑर्टन की यैस मूवमेंट के लीडर के खिलाफ MITB कॉन्ट्रैक्ट कैश-इन करने में मदद की।

इस पल ने WWE के इतिहास की सबसे अच्छी लॉन्ग-टर्म स्टोरीलाइन की शुरुआत की। WWE यूनिवर्स ब्रायन को पहले से ज्यादा सपोर्ट करने लगा और इसके बाद "यैस मूवमेंट" ने WWE पर राज करना शुरू किया और इस चीज़ ने मैनस्ट्रीम मीडिया में भी कदम रख दिया।

इसका अंत रेसलमेनिया 30 में हुआ जहां ब्रायन ने शो के शुरुआत और अंत में मैच लड़ा और यहां से इतिहास के कुछ सबसे बढ़िया प्रदर्शन सामने आए।

डेनियल ब्रायन ने ट्रिपल एच को हराया और शो के मेन इवेंट में WWE वर्ल्ड टाइटल मैच में जगह बनाई। ऐतिहासिक इवेंट के अंतिम मैच में ब्रायन ने बतिस्ता और रैंडी ऑर्टन को पछाड़ा और टॉप टाइटल पर कब्जा कर लिया। 75,000 से ज्यादा फैंस में खुशी की लहर दौड़ी और उन्होंने ब्रायन के साथ "यैस" चैंट्स लगाई क्योंकि उन्होंने एक ही रात में WWE के तीन महान सुपरस्टार्स को हराकर बड़ी जीत दर्ज की।

youtube-cover

डेनियल ब्रायन गर्दन की चोट की वजह से WWE टाइटल को ज्यादा समय तक अपने पास नहीं रख पाए

डेनियल ब्रायन की गर्दन की चोट ने उनके टाइटल रेन पर विराम लगा दिया और उन्होंने दूसरी बार काफी समय बाद टॉप टाइटल जीता। 21वीं सदी की सबसे अच्छी स्टोरीलाइन का अंत बढ़िया तरीके से हुआ और रेसलमेनिया 30 का अंत "यैस मूवमेंट" के इतने शानदार चैंट्स से देखकर सबको सुकून मिला।

WWE द्वारा प्रसारित Birth of a Champion सीरीज को आप हर सोमवार, बुधवार, शुक्रवार और रविवार रात में 8 बजे सोनी टेन-1 (इंग्लिश) और सोनी टेन-3 हिंदी) पर देख सकते हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now