Create
Notifications

WWE में आज ही के दिन The Undertaker ने लिया था अपना बदला, Brock Lesnar की हुई थी हालत खराब 

पूर्व WWE वर्ल्ड चैंपियन अंडरटेकर और ब्रॉक लैसनर
पूर्व WWE वर्ल्ड चैंपियन अंडरटेकर और ब्रॉक लैसनर
reaction-emoji
Prajwal Tripathi

The Undertaker: WWE के लिए आज का दिन बेहद ही खास है। 19 जुलाई 2015 को WWE का प्रीमियम लाइव इवेंट बैटलग्राउंड (Battleground) का आयोजन हुआ था। शो के मेन इवेंट में ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) का सामना सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) से WWE चैंपियनशिप के लिए हुआ था।

सैथ रॉलिंस WrestleMania 31 के मेन इवेंट में Money in the Bank ब्रीफकेस कैश-इन कर वर्ल्ड चैंपियन बने थे। ब्रॉक लैसनर के पास Battleground में सैथ रॉलिंस को हराते हुए एक बार फिर WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप को जीतने का मौका था।

इवेंट में ब्रॉक लैसनर ने अपने चिर-परिचित अंदाज में मैच की शुरुआत की। अपने मूव्स से सैथ की हालत खराब कर मैच में अपना दबदबा बनाए रखा। सैथ रॉलिंस ने भी कुछ जबरदस्त मूव लगाकर मैच में वापसी की। मैच के अंत में ऐसा लग रहा था कि ब्रॉक जीतने के करीब हैं तभी एक सरप्राइज ने ब्रॉक लैसनर को चौंका कर रख दिया।

"IT'S BONE-CHILLING!!!" #TheDeadman RETURNED at WWE Battleground on this day in 2015! @undertaker ▶️ ms.spr.ly/6016TWDx0 https://t.co/oWzTT57Cdb

रेफरी के तीन काउंट से पहले ही डेडमैन के एंट्रेंस म्यूज़िक के बजते ही एरीना में अंधेरा हो गया। दोबारा लाइट के जलने के बाद रिंग में द अंडरटेकर खड़े थे। लैसनर को घूरने के बाद टेकर ने बीस्ट इनकॉर्नेट को लो-ब्लो दिया। इसके बाद टेकर ने लैसनर पर चोकस्लैम लगाया और फिर दो बार टूम्बस्टोन पाइलड्राइवर मूव लगाते हुए बीस्ट की बुरी हालत कर दी। टेकर ने WrestleMania 30 में लैसनर द्वारा स्ट्रीक को खत्म करने का बदला लिया।

द अंडरटेकर ने वापसी के बाद दो बार ब्रॉक लैसनर के खिलाफ मैच लड़ा। SummerSlam 2015 में चीटिंग से द अंडरटेकर की जीत हुई और Hell in a Cell प्रीमियम लाइव इवेंट में ब्रॉक लैसनर की जीत हुई थी।

WWE SummerSlam 2022 में होगा WrestleMania 38 का रीमैच

लगभग 7 साल पहले लैसनर और टेकर का सामना SummerSlam में हुआ था। 2022 की समर की सबसे बड़ी पार्टी में लैसनर का सामना रोमन रेंस से अनडिस्प्यूटेड यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए लास्ट मैन स्टैंडिंग मैच में होगा। दोनों सुपरस्टार्स आखिरी बार WrestleMania 38 में भिड़े थे और लैसनर की नजर अपना बदला लेने पर होगी।

रोमन रेंस ने ब्रॉक लैसनर को हराते हुए ही WrestleMania 38 में WWE चैंपियनशिप और यूनिवर्सल चैंपियनशिप को यूनिफाई किया था। फैंस की नजर सबसे ज्यादा इसी मैच पर है और देखना होगा कि दोनों सुपरस्टार्स में से किसकी जीत होती है।

Who walks out of #SummerSlam as the Undisputed WWE Universal Champion?@WWERomanReigns @HeymanHustle @BrockLesnar https://t.co/vRACJp3PY1

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...