Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

WWE इतिहास: रे मिस्टीरियो WrestleMania 22 में पहली बार बने थे वर्ल्ड चैंपियन

WWE चैंपियन रे मिस्टीरियो
WWE चैंपियन रे मिस्टीरियो
Neeraj sharma
ANALYST
Modified 24 Sep 2020, 13:03 IST
फ़ीचर
Advertisement

WWE रेसलमेनिया 22 के उस मोमेंट को भला कौन भूल सकता है जब रे मिस्टीरियो ने रैंडी ऑर्टन को पिन करते हुए WWE में अपना पहला वर्ल्ड टाइटल जीता था। माइकल कोल के उत्सुकता भरे शब्दों को पूरे एरीना में सुना जा सकता था। उनके हाई फ्लाइंग मूव्स को जिस तरह का रिस्पांस मिल रहा था, उसने मिस्टीरियो की इस जीत को और भी यादगार बना दिया था।

आपको याद दिला दें कि नवंबर 2005 में एडी गुरेरो की दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से मौत हो गई थी, जो असल जिंदगी में रे मिस्टीरियो के बहुत अच्छे दोस्त हुआ करते थे। तभी मिस्टीरियो ने अपने लिए लक्ष्य तैयार किया था कि वो रॉयल रंबल मैच में जीत हासिल कर रेसलमेनिया में वर्ल्ड चैंपियन बनेंगे।

हालांकि मिस्टीरियो रॉयल रंबल मैच जीतने में सफल रहे लेकिन नो वे आउट 2006 में रैंडी ऑर्टन के खिलाफ हार के बाद इस बात की उम्मीद कम हो चुकी थी कि क्या मिस्टीरियो रेसलमेनिया को हेडलाइन कर पाएंगे।

हार के बावजूद स्मैकडाउन के जनरल मैनेजर टैडी ने मिस्टीरियो को रेसलमेनिया के मैच में शामिल किया था। हालांकि कर्ट एंगल, रैंडी ऑर्टन और रे मिस्टीरियो का ये मैच 10 मिनट तक ही चल सका लेकिन अंत में मेक्सिकन सुपरस्टार को उनका रेसलमेनिया मोमेंट मिल चुका था।

सैथ रॉलिंस भी लैजेंड रेसलर की तारीफ करते हुए कह चुके हैं कि, "रे मिस्टीरियो एक लैजेंड हैं और उन्होंने अपने करियर में कई बड़ी चुनौतियों को पार कर सफलता प्राप्त की है। उनकी शायद ही कोई बराबरी कर पाए।"

रे मिस्टीरियो का नाम महान रेसलर के रूप में याद रखा जाएगा

इस बात में कोई संदेह नहीं कि रे मिस्टीरियो फ्यूचर WWE हॉल ऑफ फेमर हैं। 2002 में WWE में आने के बाद कई सालों तक क्रूज़रवेट डिवीजन के टॉप सुपरस्टार्स में से एक रहे और कुछ साल बाद ही मेन रोस्टर में आकर उन्हें वर्ल्ड चैंपियन बनने का भी गौरव प्राप्त हुआ था।

Advertisement

वो तो उनके शानदार सफर की शुरुआत मात्र थी क्योंकि उसके 4 साल बाद वो एक बार फिर वर्ल्ड चैंपियन बनने में सफल रहे थे। अब उनकी भूमिका उनके पुत्र डॉमिनिक को निभानी है, जिन्होंने अभी तक अपने प्रदर्शन से WWE यूनिवर्स को प्रभावित किया है।

WWE द्वारा प्रसारित Birth of a Champion सीरीज को आप हर सोमवार, बुधवार, शुक्रवार और रविवार रात में 8 बजे सोनी टेन-1 (इंग्लिश) और सोनी टेन-3 (हिंदी) पर देख सकते हैं।

Published 24 Sep 2020, 13:02 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit