WWE 'किस्से कहानियां': जब जॉन सीना को 159 किलो के भारी-भरकम सुपरस्टार के खिलाफ चैंपियनशिप मैच में मिली थी चौंकाने वाली जीत

WWE
WWE

जॉन सीना (John Cena) को WWE के सबसे प्रसिद्ध स्टार्स में से एक माना जाता है। इस दिग्गज ने WWE में कई सालों तक काम किया है और ढेरों टाइटल्स पर कब्जा किया है। सीना ने 2005 में पहली बार वर्ल्ड चैंपियनशिप जीती थी। इसके बाद वो कंपनी के फेस बन गए थे। खैर, 2007 की शुरुआत में WWE ने न्यू ईयर रेवोलुशन (New Year's Revolution) नाम के पीपीवी का आयोजन किया था। इस दौरान जॉन सीना और उमागा के बीच WWE में एक यादगार मैच देखने को मिला था।

जब जॉन सीना ने 159 किलो के भारी-भरकम WWE सुपरस्टार को हराकर सबको चौंकाया था

उमागा के पास काफी ताकत थी और वो आसानी से किसी भी स्टार को पछाड़ने का दम रखते थे। जॉन सीना के पास इसके चलते एक बड़ी चुनौती थी। न्यू ईयर रेवोलुशन के मेन इवेंट में दोनों सुपरस्टार्स के बीच मैच देखने को मिला था। इस मैच से काफी उम्मीदें थी और ये जबरदस्त साबित हुआ।

ये भी पढ़ें:- द अंडरटेकर के WWE में 4 सबसे बड़े दुश्मन

पूरे मैच में उमागा का पलड़ा भारी रहा था। इस दौरान कई मौकों पर जॉन सीना ने जबरदस्त वापसी की लेकिन वो ज्यादा समय तक टिक नहीं पा रहे थे। ये मैच लगभग 17 मिनट तक चला और इस क्लासिक मैच में दोनों सुपरस्टार्स ने शानदार मूव्स दर्शाए। उमागा को 2007 में जबरदस्त पुश मिल रहा था। इसके चलते मैच में विजेता जानने के लिए हर एक फैन में कम में उत्सुकता थी।

जॉन सीना की मुकाबले में बुरी हालत हो गई थी। इसके बावजूद एक समय आया जब सीना ने उमागा को पछाड़ा और उन्हें कंधो पर उठाने की कोशिश की। इसके बावजूद सीना सफल नहीं हो पाए और वो उमागा का वजन सहन करने में असफल रहे। खैर, अंत में जाकर सीना ने दूसरा तरीका ढूंढा और रोल-अप की मदद से उमागा को पराजित किया।

ये भी पढ़ें:- जॉन सीना के करियर की 6 सबसे यादगार WWE चैंपियनशिप जीत

इस तरह की जीत ने सबको सरप्राइज कर दिया। सीना के लिए उस समय ये काफी बड़ी जीत थी। इसके साथ ही उनके लिए साल की शुरुआत एक धमाकेदार टाइटल डिफेंस से हुई थी। हर कोई दोनों दिग्गजों का ये मैच याद रखता है। जॉन सीना यहां एक असली हीरो के रूप में सामने आए थे।

youtube-cover

उमागा दो सालों बाद 2009 में दुनिया छोड़कर चले गए थे। इसके बावजूद जॉन सीना के साथ उनका ये जबरदस्त मुकाबला और उनका प्रदर्शन हमेशा ही याद रखा जाता है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं