जॉन सीना के करियर की 6 सबसे यादगार WWE चैंपियनशिप जीत

जॉन सीना
जॉन सीना

जॉन सीना (John Cena) WWE के सबसे शानदार सुपरस्टार्स में से एक रहे हैं। इस दिग्गज ने WWE में काफी ज्यादा नाम कमाया है। दरअसल, सीना ने 2002 में अपना डेब्यू किया था और वो कम समय में ही प्रसिद्धि हासिल करने में भी सफल रहे थे। इस सुपरस्टार ने WWE में 16 वर्ल्ड चैंपियनशिप जीती है और वो रिक फ्लेयर (Ric Flair) के रिकॉर्ड की बराबरी पर है।

जॉन सीना ने 15 सालों तक WWE में लगातार काम किया है। साथ ही कई अच्छे मैच दिए हैं और उनकी माइक स्किल्स भी शामिल थी। खैर, सीना हमेशा ही WWE के टॉप बेबीफेस रहे हैं और कंपनी को सालों तक अपने कंधो पर संभाला है। कुछ सालों पहले उन्होंने WWE को ब्रेक देकर फिल्मों की और रुख किया।

ये भी पढ़ें:- 4 चौंकाने वाले खुलासे जो 2020 में WWE ने किये: रोमन रेंस ने दिया था सबको बड़ा सरप्राइज

इस दौरान उन्हें जबरदस्त सफलता मिली है। इसके चलते वो WWE में काफी कम नजर आते हैं। इसके बावजूद हर एक फैन उन्हें काफी पसंद करता है। जॉन सीना ने WWE में ढेरों वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच लड़े हैं और कई बार उन्हें जीत भी मिली हैं। इस दौरान कुछ ऐसी भी वर्ल्ड चैंपियनशिप जीती रही हैं जो खास रही। इसलिए हम उनकी 6 सबसे खास वर्ल्ड चैंपियनशिप जीत के बारे में बात करेंगे।

6- जॉन सीना ने जब WWE मनी इन द बैंक 2014 में जीता था फैंस का दिल

2014 में जॉन सीना और अथॉरिटी की दुश्मनी देखने को मिली थी। इस दौरान WWE वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए मनी इन द बैंक में एक लैडर मैच हुआ था। इस मैच में फैंस सीना के साथ थे।

ये भी पढ़ें:- 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें 2020 में सबसे ज्यादा हार मिली हैं: 6 फुट 8 इंच के तगड़े सुपरस्टार ने किया निराश

उन्होंने जबरदस्त फाइट देते हुए लैडर मैच में जीत की और नए चैंपियन बने। ये पल काफी खास था क्योंकि उन्होंने 7 अन्य स्टार्स को हराकर बड़ा कारनामा किया था। सीना के लिए ये ऐतिहासिक जीत थी।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं

5- जब जॉन सीना ने रैंडी ऑर्टन से 'आई क्विट' बुलवाया था

youtube-cover

ब्रेकिंग पॉइंट 2009 में जॉन सीना और रैंडी ऑर्टन के बीच WWE टाइटल मैच हुआ था। दरअसल, ये एक 'आई क्विट' मैच था। हर कोई इसके लिए उत्साहित था और यहां सीना को फैंस की ओर से जबरदस्त समर्थन मिल रहा था।

मैच में जबरदस्त मूव्स और फिनिशर देखने को मिले थे। लगभग 20 मिनट के क्लासिक मैच में सीना ने ऑर्टन से 'आई क्विट' बुलवा दिया था। इसके साथ ही वो एक बार फिर वर्ल्ड चैंपियन बने थे। ये अनोखी जीत काफी खास थी।

4- जब रेसलमेनिया 25 में जॉन सीना ने जीता था वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच

youtube-cover

जॉन सीना, ऐज और बिग शो के बीच रेसलमेनिया 25 में एक जबरदस्त मैच देखने को मिला था। इस मैच से काफी उम्मीदें थी और ये जबरदस्त साबित हुआ था। तीनों सुपरस्टार्स ने यहां शानदार काम किया था। ऐज अपने टाइटल को डिफेंड कर रहे थे।

इस दौरान सीना और बिग शो की जीत के काफी चांस थे। इसके बावजूद अंत में पहले सीना ने बिग शो पर अपना फिनिशर लगाया और फिर ऐज को उनके ऊपर पटकते हुए जीत दर्ज की। ये जीत सीना के लिए जबरदस्त रही थी।

3- जब जॉन सीना ने द रॉक को हराया था

youtube-cover

जॉन सीना और द रॉक के बीच रेसलमेनिया 29 में WWE चैंपियनशिप मैच देखने को मिला था। हर कोई एक बार फिर सीना और रॉक को आमने-सामने देखना चाहता था। इस बार सीना के पास अपनी हार का बदला लेने का मौका था।

उन्होंने इस मेन इवेंट मैच में द रॉक को पराजित करते हुए WWE चैंपियनशिप जीती थी। उनके लिए ये पल खास था क्योंकि रॉक जैसे दिग्गज को हराकर चैंपियनशिप जीतना काफी बड़ी बात थी।

2- जब जॉन सीना ने पहली बार WWE टाइटल पर कब्जा किया था

youtube-cover

रेसलमेनिया 21 में जॉन सीना को अपने करियर का पहला बड़ा मौका मिला था। इस मैच में हर कोई सीना के साथ था क्योंकि JBL के पास काफी समय से टाइटल मौजूद था। सीना को काफी कम समय में बड़ा पुश दिया था।

इसके चलते उनपर दबाव था। खैर, उन्होंने जबरदस्त प्रदर्शन किया और 11 मिनट के शानदार मुकाबले में JBL को हराकर जीत दर्ज की थी। ये उनकी पहली वर्ल्ड चैंपियनशिप जीत थी।

1- जब जॉन सीना ने एजे स्टाइल्स को हराकर जीती थी WWE चैंपियनशिप जीत

youtube-cover

जॉन सीना और एजे स्टाइल्स के बीच रॉयल रंबल 2017 में WWE चैंपियनशिप मैच हुआ था। हर कोई इस मैच के लिए उत्साहित था। दोनों दिग्गजों ने पहले जबरदस्त मैच दिए थे लेकिन इस बार मुकाबला वर्ल्ड टाइटल के लिए था।

रॉयल रंबल में दोनों ने एक क्लासिक मैच दिया था। काफी लंबे एक्शन के बाद अंत में सीना ने एजे स्टाइल्स को हराकर WWE टाइटल पर कब्जा कर लिया था। ये मौका खास था क्योंकि सीना 16 बार वर्ल्ड चैंपियन बने थे और उन्होंने रिक फ्लेयर के बड़े रिकॉर्ड की बराबरी कर ली थी।

ये भी पढ़ें:- 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने 2020 में सबसे ज्यादा मैच जीते हैं