5 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने 2020 में सबसे ज्यादा मैच जीते हैं

WWE
WWE

कुछ ही समय में साल 2020 का अंत देखने को मिलने वाला है। हर कोई अगले साल के लिए उत्साहित है। WWE ने 2020 में कई अच्छी चीज़ें की। इसे WWE का सबसे अच्छा साल को नहीं कहा जा सकता लेकिन उन्होंने जरूर ही प्रभावित किया। साल की शुरुआत में लाइव फैंस मौजूद थे। इसके बाद वायरस के बढ़ते हुए खतरे की वजह से WWE ने परफॉर्मेंस सेंटर से ही शोज़ का आयोजन किया।

इसके चलते रेसलमेनिया समेत कई बड़े इवेंट्स आयोजन बिना फैंस के ही किया गया। खैर, बाद में WWE थंडरडोम की टेक्नोलॉजी को लेकर आया। ये अच्छा निर्णय रहा क्योंकि फैंस की अच्छी फाइलिंग देखने को मिल रही थी। कुछ सुपरस्टार्स के लिए 2020 यादगार रहेगा वहीं कुछ इसे भूलना चाहेंगे। 2020 में WWE सुपरस्टार्स ने लगातार मैच लड़े हैं।

ये भी पढ़ें;- 5 WWE सुपरस्टार्स जिनका 2020 में निधन हुआ: 41 साल की उम्र में पूर्व स्टार ने कहा दुनिया को अलविदा

इस दौरान कुछ सुपरस्टार्स को कई सारी हार मिली हैं। इसके अलावा कुछ ऐसे भी सुपरस्टार्स है जिन्होंने 2020 में सबसे ज्यादा जीत दर्ज की है। इसलिए हम बात करने वाले हैं 5 WWE सुपरस्टार्स के बारे में जिन्होंने 2020 में सबसे ज्यादा मैच जीते हैं।

5- WWE स्टार्स रिडल और एलिस्टर ब्लैक: 33 जीत

एलिस्टर ब्लैक और रिडल दोनों ने 2020 में 33 मैच जीते हैं। दरअसल, एलिस्टर ब्लैक ने इस साल 44 मैच लड़े हैं और उन्हें 33 में जीत मिली है। साथ ही 11 मुकाबलों में उन्हें बड़ी हार मिली हैं। इसके अलावा रिडल के लिए साल जबरदस्त रहा है।

ये भी पढ़ें;- 2020 हुए 4 WWE पीपीवी जिन्होंने फैंस का दिल जीता: 6 फुट 5 इंच के स्टार ने हर बार किया धमाकेदार प्रदर्शन

रिडल ने 2020 में 41 मैच लड़े हैं और उन्हें 33 में जीत मिली हैं। साथ ही उन्हें 8 हार भी मिली हैं। देखा जाए तो WWE ने रिडल की जबरदस्त बुकिंग की है। दोनों ही सुपरस्टार्स को मेन रोस्टर पर अभी उतना अनुभव नहीं है। ऐसे में ये जीत उन्हें भविष्य में मदद करेंगी।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

4- कीथ ली: 34 जीत

कीथ ली के लिए 2020 अच्छा रहा है। उन्होंने NXT में शानदार काम किया था। साथ ही वो दोनों टाइटल्स जीतने में भी सफल रहे थे। मेन रोस्टर पर आने के बाद उनके कैरेक्टर में काफी ज्यादा बदलाव देखने को मिला।

इसके बावजूद उन्हें कई बड़ी जीत मिली। देखा जाए तो 2020 में ली की किस्मत अच्छी रही हैं। उन्होंने 51 मुकाबलों में से 34 में जीत दर्ज की है। साथ ही उन्हें सिर्फ 15 मैचों में हार मिली है वहीं दो मैच नो कांटेस्ट में खत्म हुए।

3- बॉबी लैश्ले: 34 जीत

बॉबी लैश्ले के लिए साल 2020 की शुरुआत निराशाजनक रही थी। इसके बावजूद रेसलमेनिया के बाद उनकी किस्मत बदल गई। MVP ने सही मायने में उन्हें एक मॉन्स्टर की तरह दिखाया। इसके बाद से ही लैश्ले को पराजित करना मुश्किल हो गया।

इस साल बॉबी ने 52 मैच लड़े हैं और उन्हें इसमें से 34 में जीत मिली हैं। उन्हें 18 मैचों में हार मिली हैं। खैर, उन्होंने 2020 में बतौर यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन जबरदस्त काम किया है और उम्मीद है कि 2021 में वो वर्ल्ड चैंपियन भी बनेंगे।

2- असुका: 36 जीत

असुका ने 2020 में जबरदस्त काम किया है। वो इस साल को बिल्कुल भी भुला नहीं पाएंगी। उन्होंने इस साल की शुरुआत विमेंस टैग टीम टाइटल्स के साथ की थी। बाद में वो मनी इन द बैंक लैडर मैच जीतीं। इसके अलावा वो दो अलग-अलग मौकों पर RAW विमेंस चैंपियन बनीं।

साथ ही हाल ही में उन्होंने विमेंस टैग टीम टाइटल्स पर भी कब्जा किया है। खैर, 2020 में उन्होंने 64 मैच लड़े हैं और उन्हें 36 में जीत मिली हैं। उनका रिकॉर्ड अच्छा रहा है।

1- ड्रू मैकइंटायर: 47 जीत

ड्रू मैकइंटायर के लिए 2020 जबरदस्त साबित हुआ है। दरअसल, इस सुपरस्टार ने रॉयल रंबल जीतने के साथ ही रेसलमेनिया के मेन इवेंट में ब्रॉक लैसनर को हराकर WWE चैंपियनशिप पर भी कब्जा किया था।

टाइटल हारने के बाद वो एक बार फिर चैंपियन बन गए। खैर, उन्हें 2020 में हरा पाना मुश्किल रहा है। इस साल मैकइंटायर ने 54 मैच लड़े हैं और इसमें से 47 में उन्हें जीत मिली हैं। उन्हें 5 मैचों में हार मिली हैं। इसके अलावा दो मैचों का अंत नो कांटेस्ट में हुआ। 2020 में ड्रू मैकइंटायर के करीब कोई नहीं है।

रोमन रेंस ने शानदार प्रदर्शन किया और कई मैच जीते। इसके बावजूद वो लिस्ट में शामिल होने जितने मैच नहीं लड़ पाएं।

ये भी पढ़ें:- 4 चौंकाने वाले खुलासे जो 2020 में WWE ने किये: रोमन रेंस ने दिया था सबको बड़ा सरप्राइज