Create

WWE इतिहास के 5 अजीब सैगमेंट जिन्हें भूल पाना बेहद मुश्किल

Enter caption

पिछले हफ्ते ब्रे वायट ने बहुत लंबे समय बाद WWE में वापसी की। पहले 'ईटर ऑफ द वर्ल्ड' कहे जाने वाले ब्रे वायट ने अपना पूरा कैरेक्टर ही बदल दिया। ब्रे वायट अब डरावने नहीं बल्कि एक फनी कैरेक्टर को लाए हैं।

ब्रे वायट का यह सैगमेंट हमें रॉ और स्मैकडाउन लाइव दोनों में देखने को मिला, जिसमें हमें पता चला कि वह अब पहले वाले कैरेक्टर को भूल चुके हैं और अब एक हंसमुख किस्म के आदमी बन गए हैं। WWE यूनिवर्स इंतजार कर रहा है कि ब्रे वायट यहां पर इस कैरेक्टर में क्या खास करने वाले हैं?

पिछले कुछ सालों में WWE में ऐसे कई सारे सैगमेंट हुए, जिसे देखकर सारे फैंस चौंक गए। हम आज 5 ऐसे अजीब सैगमेंट्स के बारे में बात करने वाले हैं, जिन्हें देखकर सारे फैंस चौंक गए।

#5 द अनहोली वेडिंग

ATTITUDE ERA

'एटिट्यूड एरा' में कई सारे ऐसे सैगमेंट हुए जो काफी अलग थे, जिसमें यह एक सैगमेंट भी शामिल है। WWE ने ऐसे सेगमेंट को नही हटाया क्योंकि उस समय इस प्रकार के सैगमेंट्स से अच्छी खासी टीवी रेटिंग मिलती थी।

यह सैगमेंट तब का है, जब अंडरटेकर ने स्टैफनी मैकमैहन से शादी करने की कोशिश की। द डैडमैन ने पहले स्टैफ़नी को किडनैप कर लिया और बाद में WWE को हड़पने की कोशिश की।

विंस ने कंपनी के सारे पेपर तैयार रखे थे, उसी समय अंडरटेकर ने अंधेरे में से अपनी एंट्री की और स्टैफनी को एक स्ट्रक्चर में बांध दिया। अंडरटेकर ने स्टैफनी से शादी करने की कोशिश की।

अंडरटेकर की शादी होने ही वाली थी कि इतने में ऑस्टिन का थीम सॉन्ग बजता है, ऑस्टिन वहां पर आते हैं और स्टैफनी को बचा लेते हैं। आपको यह सैगमेंट जरूर देखना चाहिए।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 रे मिस्टीरियो की बेटी को सीएम पंक ने दी जन्मदिन की शुभकामनाएं

Rey

रैसलमेनिया 26 से पहले सीएम पंक और उनकी 'स्ट्रेट ऐज सोसाइटी' ने रे मिस्टेरियो को अपना निशाना बनाया। इन दोनों का मैच रैसलमेनिया में देखने को मिला, जिसमें मिस्टेरियो ने जीत हासिल की।

WWE यूनिवर्स को इस स्टोरीलाइन का एक सैगमेंट जरूर याद होगा। यह सैगमेंट स्मैकडाउन में रैसलमेनिया से कुछ हफ्ते पहले हुआ था।

स्मैकडाउन के एक एपिसोड के दौरान रे मिस्टेरियो अपनी पूरी फैमिली को रिंग के अंदर लाए, जहां उन्होंने CM पंक के बारे में एक प्रोमो कट किया। जिसके बाद पंक वहां पर आए और रे मिस्टेरियो को उनकी फैमिली के सामने धराशाई कर दिया। रिंग से वापिस जाते समय उन्होंने रे मिस्टेरियो की बेटी के लिए हैप्पी बर्थडे वाला गाना गाया। यह उनकी फैमिली और उनकी बेटी के लिए बहुत डरावना पल था। उन्होंने रे मिस्टेरियो को रिंग के बीचों-बीच थप्पड़ भी मारा। इस सैगमेंट से वहां बैठे फैंस काफी ज्यादा चौंक गए।

#3 बॉबी लैश्ले का इंटरव्यू

Bobby

जब बॉबी लैश्ले ने पिछले साल WWE में अपनी वापसी की थी, तब वह कंपनी के टॉप बेबीफेस थे। उन्होंने अपने रिटर्न पर इलायस को बुरी तरह पीटा था।उन्होंने अपने कैरेक्टर को फैंस के सामने लाने के लिए रैने यंग के साथ एक इंटरव्यू दिया, जिसे रॉ के एक एपिसोड में दिखाया गया। इस सैगमेंट ने बॉबी लश्ले के कैरेक्टर की एक अलग साइड दिखाई।

लैश्ले ने बताया कि किस तरह वे अपनी तीन बहनों के साथ बड़े हुए और उन्हें कई सारी परेशानी उठानी पड़ी। इंटरव्यू के आखिर में उन्होंने कैमरे की ओर देखा और बोला कि वह अपनी तीनों बहनों से बहुत प्यार करते हैं। यह सैगमेंट काफी अलग था, इसे फैंस ने काफी बुरा रिएक्शन दिया।

इस सैगमेंट की वजह से वह फैंस के बीच बुरी तरह से फ्लॉप हो गए और कुछ हफ़्तों में उन्हें रिएक्शन मिलना बंद हो गया। फिर आखिरकार WWE में उनका हील टर्न करवा दिया।

#2 ब्रे वायट का 'फायरफ्लाइस फन हाउस' सैगमेंट

Brey

ब्रे वायट ने WWE टेलीविजन पर 'फायरफ्लाई फन फन हाउस' सैगमेंट में अपने नए कैरेक्टर के साथ वापसी की। उन्होंने अपने नए कैरेक्टर को WWE यूनिवर्स के सामने प्रस्तुत किया। ब्रे वायट के इस किरदार को देखकर कई सारे फैंस चौंक गए थे, किसी ने सोचा नही था कि ब्रे वायट अपने डरावने कैरेक्टर से निकलकर फनी अवतार में आ जाएंगे।

इसके पहले कुछ हफ़्तों से एक प्रोमो आ रहा था, जिसमें एक डरावनी डॉल देखने को मिल रही थी लेकिन पिछले हफ्ते कुछ अलग हो गया। सब सोच रहे थे कि ब्रे वायट अपने पुराने किरदार के साथ वापसी करेंगे लेकिन उन्होंने सबको चौंका दिया। फिलहाल WWE यूनिवर्स में चारों ओर उनके ही बारे में बात हो रही हैं।

ब्रे वायट के इस नए कैरेक्टर के बारे में इंस्टाग्राम और ट्विटर पर भी काफी बातें हो रही हैं। आने वाले एपिसोड में उनके इस कैरेक्टर के बारे में और बहुत कुछ जानने को मिलेगा।

#1 ब्रे वायट के थीम सॉन्ग के लिए बाल गायकों का समूह

Wyatt

द वायट फैमिली ने जॉन सीना के साथ रैसलमेनिया 30 से पहले फ्यूड की थी, जिसके बाद रैसलमेनिया 30 में ब्रे वायट और जॉन सीना के बीच मैच देखने को मिला। इस मैच में जॉन सीना ने ब्रे वायट को हरा दिया।

उस मैच में पहले WWE के हर एपिसोड में ब्रे वायट, जॉन सीना को परेशान करने आ जाते थे। रॉ के एक एपिसोड के दौरान ब्रे वायट ने जॉन सीना को डिस्टर्ब किया। उन्होंने वहां पर बहुत सारे बच्चों के साथ अपनी एंट्री की, जिन्होंने काले कपड़े पहने हुए थे।

उन बच्चो के समूह ने ब्रे वायट के थीम सॉन्ग को गाया, जिसके तुरंत बाद लाइट बंद हुई और वह बच्चे चले गए। कुछ समय बाद वे सारे बच्चे एक मास्क लगाकर वापस आ गए। WWE ने कैमरा सारे बच्चों पर ज़ूम कर दिया, जिससे यह सीन और भी ज्यादा डरावना साबित हुआ।

Quick Links

Edited by विजय शर्मा
Be the first one to comment